तेज प्रताप यादव पागल हो गए हैं, राजनीति और गुंडई में फर्क नहीं कर पा रहे हैं

जब राबड़ी देवी पीएम मोदी का गला और हाथ काटने की बात कह सकती हैं तो तेज प्रताप ने तो फिर भी केवल घर में घुस कर मारने की बात की है। ये है गुंडई की सियासत

New Delhi, Nov 23: बिहार की सियासत में किंग मेकर का दर्जा रखने वाले लालू परिवार के दिन ठीक नहीं चल रहे हैं। एक वक्त था जब बिहार में लालू परिवार की तूती बोलती थी। हालांकि उस दौर को जंगलराज भी कहा जाता है। पिछले विधानसभा चुनाव के बाद लालू परिवार को सत्ता में भागीदारी मिली, महागठबंधन की सरकार बनी, उस में तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम थे, तेज प्रताप यादव स्वास्थ्य मंत्री हुआ करते थे। लेकिन नीतीश ने महागठबंधन तोड़कर लालू परिवार को वो झटका दिया जिस से वो अभी तक उबर नहीं पाया है। यही कारण है कि लालू परिवार के सदस्य ऐसे बयान दे रहे हैं जिनकी राजनीति में कोई जगह नहीं है। लगता है लालू और उनके बेटे अभी भी जंगलराज की यादों में खोए हुए हैं।

Advertisement

तेज प्रताप यादव ने सुशील मोदी पर जिस तरह का बयान दिया है, उसे कोई कैसे सही ठहरा सकता है। तेज प्रताप ने कहा था कि वो सुशील मोदी के बटे की शादी में घुस जाएंगे, घर मं घुसकर सुशील मोदी को मारेंगे। ये कौन सी भाषा है, ये कौन सी राजनीति है, तेज प्रताप राजनीति और गुंडई में फर्क नहीं कर पा रहे हैं। उनके लिए बिहार अभी भी लालू के मुख्यमंत्री काल वाला बिहार है, जहां कोई किसी को भी इस तरह की धमकी दिया करता था। दिन दहाड़े अपहरण हो जाया करते थे। तेज प्रताप के इस बयान की प्रतिक्रिया तो आनी ही थी, जेडीयू की तरफ से तेज प्रताप को करारा जवाब दिया गया है। जेडीयू की तरफ से जो पलटवार किया गया है, उस में भी भाषाई मर्यादा की सीमाएं टूटती दिख रही हैं।

Advertisement

जदयू नेता नीरज ने कहा है कि तेज प्रताप यादव मं दम है तो वो सुशील मोदी की शादी में हंगामा करके दिखाएं, घर में घुस कर दिखाएं, हम उन्हे उनकी औकात दिखा देंगे। वहीं संजय सिंह ने कहा कि तेज प्रताप के इस बयान से जाहिर हो रहा है कि लालू यादव ने अपने बेटों को किस तरह के संस्कार दिए हैं। बिहार में कानून का राज है, अगर तेज प्रताप घर में घुस कर मारेंगे तो हमने भी चूड़ियां नहीं पहन रखी है। अगर लालू के बेटे के शरीर में खून है तो हमारे शरीर में भी पानी नहीं भरा है। अब ये बताते हैं कि तेज प्रताप ने घर में घुस कर मारने वाली बात क्यों कहीं, उनका कहना है कि सुशील मोदी ने अपने बेटे की शादी का न्यौता दिया है। हम उनके घर में जाएंगे और घुस कर मारेंगे।

Advertisement

सुशील मोदी ने शादी का न्यौता दे कर कौन सी गलती कर दी, राजनीति अपनी जगह है और व्यक्तिगत संबंध अपनी जगह है। सुशील मोदी ने कहा कि वो लालू यादव के परिवार में शादियों में सम्मान के साथ गए हैं। लालू अपने बेटे से बात करें और समझाएं कि इस तरह के मामलों में राजनीति नहीं करते हैं। तेज प्रताप यादव को ये समझने की जरूरत है कि वो एक नेता हैं इस तरह की बातों से उनका सियासी करियर खत्म हो सकता है। हालांकि इस बात की उम्मीद कम है कि वो समझेंगे, जब उनकी मां राबड़ी देवी पीएम मोदी का गला और हाथ काटने की बात कर सकती हैं तो तेज प्रताप ने तो केवल घर में घुस कर मारने की ही बात की है। लालू परिवार शायद ये समझ गया है कि उनकी राजनीति का सफर खत्म हो गया है, इसलिए बौखलाहट में वो इस तरह की भाषा का प्रयोग कर रहे हैं।