हिमालय से उमा भारती की हुंकार, अयोध्या में मंदिर के अलावा कुछ नहीं बनेगा

राम मंदिर को लेकर उमा भारती ने हिमालय से हुंकार भरी है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में मंदिर के अलावा कुछ और बनाने की कोई हिम्मत कैसे कर सकता है।

New Delhi, Nov 23: अयोध्या में राम मंदिर को लेकर पिछले कुछ दिनों लगातार चर्चा हो रही है। एख तरह से नई शुरूआत की गई है, इस शुरूआत के सूत्रधार बने हैं आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर, जिन्होंने इस मामले को लेकर सभी पक्षों से बात शुरू कर दी है। केंद्र सरकार के कई मंत्रियों ने भी राम मंदिर को लेकर अपनी राय रखी है। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती जो राम मंदिर की पक्षधर रही हैं ने हुंकार भरी है। हिमालय से उमा भारती ने हुंकार भरी है, उन्होंने कहा कि राम जन्म भूमि पर मंदिर के अलावा कुछ और बनाने की हिम्मत कोई कैसे कर सकता है। वहां पर राम मंदिर ही बनेगा। एक ट्वीट के जरिए भारती ने ये बातें कहीं हैं।

Advertisement

उमा ने श्री श्री रविशंकर का समर्थन करते हुए ये बातें कहीं, उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि पिछले चार दिनों से हिमालय में थी, राम मंदिर के प्रयत्नों के लिए श्री श्री रविशंकर को शत शत प्रणाम, राम सत्य हैं, कोई भी शख्स राम मंदिर के लिए कोशिश कर सकता है। अगले ट्वीट में उमा ने लिखा कि राम मंदिर के लिए हम सैकड़ों सालों से कोशिश कर रहे हैं। जिसके अंत में अशोक सिंघल, लाल कृष्ण आडवाणी और मेरे जैसे लोग जुड़े हैं। अब अयोध्या में राम मंदिर के अलावा क्या बन सकता है। राम मंदिर को लेकर जिस तरह से सुब्रमण्यम स्वामी और श्री श्री कोशिश कर रहे हैं, उस पर भी उमा भारती ने लिखा है। एक के बाद एक 4 ट्वीट करके केंद्रीय मंत्री उमा ने ये बातें कहीं।

Advertisement

उन्होंने लिखा कि सुब्रमण्यम स्वामी जो मेरे हीरो हैं, या फिर श्री श्री रविशंकर या जिन लोगों ने भी मंदिर बनाने के लिए कोशिश की उनको सफलता तो मिलनी ही है। उनकी कोशिशें भी राम मंदिर के लिए ही हैं। अगले ट्वीट में भारती ने लिखा है कि हिमालय से आते ही वो राम मंदिर के लिए कोशिश करने वाले दोनों से मिलेंगी, उनका अभिनंदन करती हैं, राम जन्मभूमि पर मंदिर के अलावा कुछ और बनाने की हिम्मत कोई कैसे कर सकता है। केंद्रीय मंत्री उमा की इस हुंकार से ये साफ हो रहा है कि बीजेपी के लिए राम मंदिर का मुद्दा कितना अहम है। जिस तरह से अचानक ये मुद्दा गर्म हो गया है और बातचीत हो रही है उस ेस उम्मीद बढ़ी है कि मंदिर जल्द बनेगा।

Advertisement

पिछले कुछ दिनों से श्री श्री रविशंकर लगातार कोशिश कर रहे हैं। वो कोर्ट के बाहर इस मुद्दे के समाधान की कोशिश कर रहे हैं। वो अयोध्या भी गए और सभी पक्षों से बात की। श्री श्री ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी बात की। हालांकि योगी ने कहा कि अब बातचीत मं देर हो गई है। ये एक शिष्टाचार मुलाकात थी। उनका कहना है कि बातचीत से इस मसले का हल निकलना होता तो कब का निकल गया होता। उसके बाद भी कोई पहल करता है तो उस में कोई बुराई नहीं है। हालांकि श्री श्री की इस कोशिश का कई लोगों ने विरोध भी किया। राम विलास वेदांती ने कहा कि श्री श्री कौन होते हैं इस मामले में मध्यस्थता करने वाले, वहीं ओवैसी ने भी श्री श्री पर निशाना साधा था।