कुमार विश्वास ने ढका केजरीवाल का चेहरा, आम आदमी पार्टी में घमासान

आम आदमी पार्टी में धमाका होने वाला है, कुमार विश्वास और केजरीवाल के बीच का तनाव रोज नए गुल खिला रहा है. अब विश्वास ने केजरीवाल का चेहरा ढक दिया है।

New Delhi, Nov 29: आम आदमी पार्टी में जारी घमासान नए मोड़ पर पहुंचता दिख रहा है। दिल्ली के रामलीला मैदान में पार्टी के 5 साल पूरे होने के जश्न के दौरान कुमार विश्वास ने बातें कहीं थी उसके बाद से ही लग रहा था कि आने वाले समय में पार्टी में विवाद बढ़ने वाला है। विश्वास ने उस दिन कई बातें खरी खरी कही थी, जो शायद केजरीवाल को पसंद नहीं आई होंगी. विश्वास ने जो सबसे बड़ी बात कही थी वो ये थी कि आंदोलन को चेहरे में नहीं बदलना है, अगर ऐसा हुआ तो आंदोलन खत्म हो जाएगा। अब एक पोस्टर सामने आया है, खास बात ये है कि विश्वास ने इस पोस्टर को रीट्वीट किया है। इस पोस्टर में केजरीवाल के चेहरे के सामने विश्वास खड़े दिखाई दे रहे हैं। ये पोस्टर पार्टी के अंदर चल रहे घमासान के बारे में खुल कर चुगली कर रहा है।

Advertisement

अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी के सबसे बड़े नेता हैं, वो पार्टी का चेहरा है, उन्ही के चेहरे को ढक कर कुमार विश्वास को खड़ा दिखाया गया है। ये तब है जब विश्वास ने खुद चेहरे को प्रमुखता देने के खिलाफ बात कही थी। रामलीला मैदान में विश्वास ने कहा था कि वो अब पार्टी दफ्तर में कार्यकर्ताओं से बात करेंगे, उनकी समस्याओं को सुनेंगे, ये कार्यक्रम 3 दिसंबर से शुरू होने वाला है। उसी का पोस्टर सामने आया है, जिस में केजरीवाल का चेहरा छिपा हुआ है। इस पोस्टर को पार्टी के राजस्थान ट्वीटर हैंडल से भी रीट्वीट किया गया है। इसी के साथ सोशल मीडिया पर विश्वास और केजरीवाल समर्थकों के बीच जंग शुरू हो गई है। दोनों गुटों की तरफ से एक दूसरे पर जमकर तंज कसे जा रहे हैं।

Advertisement

बता दें कि रामलीला मैदान में 5 साल पूरे होने के कार्यक्रम के दौरान मंच पर तनाव साफ देखा जा रहा था। पूरे कार्यक्रम में विश्वास और केजरीवाल के बीच बात नहीं हुई थी। कुमार विश्वास की बातों पर भी मंच से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल रही थी। इस से अंदाजा लगाया जा रहा है कि पार्टी के अंदर अविश्वास की खाई कितनी गहरी हो गई है। हैरान करने वाली बात ये भी है कि मंच पर कुमार के खिलाफ हमला करने वाले अमानतुल्ला खान भी मौजूद थे, जिन्होंने कुमार पर बीजेपी का एजेंट होने का आरोप लगाया था। कुल मिलाकर आम आदमी पार्टी के अंदर के घमासान को विश्वास ने रामलीला मैदान में सबके सामने ला कर रख दिया है। उन्होंने साफ कहा था कि वो कार्यकर्तााओं की बात सुनेंगे, जिनको लग रहा है कि पार्टी अपनी राह से भटक गई है उनकी बात सुनेंगे।

Advertisement

वहीं कुमार ने अपने ट्वीटर हैंडल से एक ट्वीट भी किया है, जिसे अरविंद केजरीवाल पर निशाना माना जा रहा है। कुमार ने लिखा है कि जो लोग फोटोशॉप्ड एलबम के चकाचौंध में अपने पहचान-पत्रों में लगे पुराने पासपोर्ट साइज फोटो को भूल जाते हैं, उनकी शिनाख्त तक खत्म हो जाती है। इस ट्वीट के जरिए कुमार किस पर निशाना साध रहे हैं इस में कोई शक नहीं है, वो केजरीवाल पर हमला कर रहे हैं क्योंकि मीडिया में वही दिखाई देते हैं। अब आप का ये घमासान क्या नए रंग दिखाता है ये देखना दिलचस्प होगा, साथ ही इस पर भी नजर रहेगी कि कुमार का अगला कदम क्या होता है। फिलहाल तो वो पूरे बगावती मूड में फिर से आंदोलन की बात करते दिखाई दे रहे हैं।