अमेठी में राहुल गांधी का बैंड बज गया, स्मृति ईरानी ने कर दी खटिया खड़ी

अपने ही गढ़ अमेठी में राहुल गांधी जनता का समर्थन हासिल नहीं कर पा रहे हैं। निकाय चुनाव में कांग्रेस सबसे पीछे चल रही है। स्मृति ईरानी ने राहुल पर तंज कसा है।

New Delhi, Dec 01: यूपी निकाय चुनाव के नतीजे सामने आने लगे हैं। अभी तक के जो रुझान सामने आए हैं उसके मुताबिक बीजेपी को भारी बढ़त मिल रही है। वहीं समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के लिए ये चुनाव बेहद निराशाजनक साबित होते दिखाई दे रहे हैं। खास तौर पर कांग्रेस को तो जनता ने जोरदार झटका दिया है। अमेठी कांग्रेस का गढ़ कहा जाता है, राहुल गांधी यहां से लगातार लोकसभा का चुनाव जीत रहे हैं, लेकिन अब अमेठी की जनता का कांग्रेस से मोहभंग हो रहा है। यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान भी कांग्रेस को यहां पर हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में अब यूपी निकाय चुनाव में कांग्रेस का अमेठी में हारना पार्टी की साख के लिए गहरा झटका है। इसका असर गुजरात चुनाव पर होना तय माना जा रहा है।

Advertisement

बीजेपी ने अभी से कांग्रेस पर हमला करना शुरू कर दिया है। अभी तक आए रुझानों के मुताबिक कांग्रेस अमेठी की सभी सीटों पर चौथे नंबर पर चल रही है। बता दें कि अमेठी ने मेयर और नगर निगम नहीं हैं। वहां पर नगर पालिका और नगर पंचायत के चुनाव हो रहे हैं। नगर पंचायत चुनाव में कांग्रेस ने उम्मीदवार ही नहीं उतारा है। अभी तक के रुझानों के मुताबिक अमेठी की गौरीगंज नगरपालिका सीट और जायस सीट पर बीजेपी आगे चल रही है। दोनों ही सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार चौथे नंबर पर हैं। अगर ये नतीजों में बदलते हैं तो कांग्रेस के लिए बड़ा झटका साबित होंगे। राहुल गांधी जो गुजरात में बीजेपी पर हमला कर रहे हैं वो वहां की जनता को क्या समझाएंगे।

Advertisement

केंद्रीय मंत्री और अमेठी लोकसभा चुनाव में राहुल को टक्कर देने वाली स्मृति ईरानी ने इन रुझानों को लेकर कांग्रेस पर हमला किया है। ईरानी ने कहा कि राहुल को अपने ही क्षेत्र में जनता का समर्थन नहीं मिल रहा है। खास बात ये है कि स्मृति ईरानी ने गुजरात में एक सभा के दौरान ये बात कही, उन्होंने कहा कि जिस शख्स को उसके अपने निर्वाचन क्षेत्र की जनता नकार रही है वो गुजरात में क्या सपना लेकर आए हैं। अगर आपने अपने क्षेत्र में काम किया होता तो जनता आप को वोट देती, लेकिन राहुल अपने घर को संभाल नहीं पा रहे हैं और गुजरात में जीत का सपना लेकर आए हैं। गुजरातियों को बेवकूफ समझते हैं राहुल। कांग्रेस के लिए बीजेपी के इन हमलों का जवाब देना मुश्किल हो जाएगा।

Advertisement

आपको बता दें कि अमेठी में राहुल गांधी को घेरने की रणनीति बीजेपी 2014 से बना रही है। 2014 के लोकसभा चुनाव में राहुल के मुकाबले बीजेपी ने स्मृति ईरानी को उतारा था। भले ही वो चुनाव हार गई लेकिन उसके बाद से लगातार अमेठी की जनता के साथ जुड़ी हुई है। जितनी बार राहुल अमेठी नहीं गए उस से कहीं ज्यादा बार ईरानी ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है। अमेठी की महिलाओं का समर्थन स्मृति को खास तौर पर मिल रहा है। इसका असर ये हुआ कि इस साल की शुरूआत में यूपी में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने अमेठी की 4 में से तीन सीटें अपने कब्जे में कर ली थी। अब निकाय चुनाव में कांग्रेस को जो झटका लगता दिख रहा है वो गुजरात में जरूर अपना असर दिखाएगा।