यूपी निकाय चुनाव में लहराया भगवा, योगी बोले-गली गली में मोदी का जलवा

यूपी निकाय चुनाव में बड़ी जीत के बाद योगी आदित्यनाथ ने राहुल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि 2019 में जीत की राह तैयार हो गई है।

New Delhi, Dec 01: जिस चुनाव को बीजेपी के लिए अग्निपरीक्षा कहा जा रहा था, योगी आदित्यनाथ के लिए एसिड टेस्ट कहा जा रहा था उसे अच्छे नंबरों से पास कर लिया गया है। अब आगे क्या, इस का जवाब खुद आदित्यनाथ ने दिया, उन्होंने निकाय चुनाव में शानदार प्रदर्शन के बाद मीडिया से बात की और कई जुबानी हमले किए, उन लोगों पर जो निकाय चुनाव के नतीजों को लेकर बड़ी बड़ी बातें कर रहे थे। बड़ी बड़ी बातें कौन कर रहा था इस मं भी कोई संदेह है क्या, आदित्यनाथ ने कहा कि ये नतीजे आंखें खोलने वाले हैं, उन लोगों के लिए जो इन नतीजों को गुजरात से जोड़ कर देख रहे थे, जो ये कह रहे थे कि निकाय चुनाव में बीजेपी की हार का असर गुजरात में पड़ेगा।

Advertisement

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो लोग बड़ी बातें कर रहे थे, उनका अपने ही घर में खाता नहीं खुला, आदित्यनाथ का इशारा राहुल गांधी की तरफ था, अमेठी में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है। वहीं आदित्यनाथ ने ये भी कहा कि यूपी निकाय चुनाव के नतीजों ने 2019 की राह आसान कर दी है। यूपी की गली गली में मोदी का जलवा देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि ये जीत पीएम नरेंद्र मोदी के विजन की जीत है। आदित्यनाथ ने कहा कि ये जीत 2019 लोकसभा चुनाव मं जीत की राह तैयार कर रही है। अब ये साफ है कि अगले लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी के सामने कोई पार्टी टक्कर में नहीं है। यूपी की गली गली में भगवा लहरा रहा है।

Advertisement

हालांकि जीत के जश्न में आदित्यनाथ ने कुछ गंभीर बातें भी की, उन्होंने कहा कि इस जीत के साथ ही हम पर बड़ी जिम्मेदारी आ गई है। जनता ने बीजेपी पर भरोसा जताया है तो ये हमारा काम है कि हम जनता इसका परिणाम दें। उन्होंने कहा कि पिछले 8 महीने में यूपी सरकार ने जो अच्छे काम किए हैं वो जनता को दिखाई दिए, यही कारण है कि जनता ने फिर से हम पर भरोसा जताया है। योगी ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के तालमेल के कारण ही ये जीत हासिल हुई है। उन्होंने कहा कि जनता ने उन लोगों को नकार दिया है जो केवल बातें करते हैं। जनता को अब समझ में आ गया है कि काम क्या होता है। आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अगले लोकसभा चुनाव मं भी शत प्रतिशत परिणाम मिलेगा।

Advertisement

बता दें कि 2012 के निकाय चुनाव में बीजेपी ने 10 नगर निगम जीते थे। वहीं इस बार वो 9 नगर निगम जीत चुकी है, जबकि 5 पर आगे चल रही है. इस तरह से देखें तो 16 में से 14 पर बीजेपी का कब्जा होना तय माना जा रहा है। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि 2012 में बीजेपी ने 40 नगरपालिकाएं जीती थीं, इस बार 100 में जीत मिल रही है। इसी के साथ 7000 वार्डों में से बीजेपी 4000 वार्ड में जीत की राह पर है। कुल मिलाकर यूपी निकाय चुनाव कांग्रेस के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है। जो इन चुनाव के नतीजों को गुजरात में बीजेपी के खिलाफ इस्तेमाल करना चाहती थी। लेकिन हो गया उल्टा, कांग्रेस अपने ही गढ़ अमेठी को नहीं बचा पाई। अमेठी में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है। इसी के साथ राहुल गांधी पर हमलों का दौर शुरू हो गया है। स्मृति ईरानी ने कहा कि जो अपना घर नहीं बचा पाए वो गुजरात में जनता को बेवकूफ बना रहे हैं।