कांग्रेस से पीएम मोदी के तीखे सवाल, गुजरात में कहां पैदा हुए थे इंदिरा और राजीव?

गुजरात में मतदान की तारीख पास आने के साथ ही बीजेपी के हमले तेज होते जा रहे हैं। पीएम मोदी ने कांग्रेस ने भरूच की रैली में कुछ तीखे सवाल पूछे हैं।

New Delhi, Dec 03: गुजरात में कांग्रेस के खिलाफ बीजेपी ने प्रचंड हमला करना शुरू कर दिया है। पीएम मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं। वहां पर वो रैलियों की झड़ी लगाने वाले हैं। इसकी शुरूआत भरूच से हुई, यहां से उन्होंने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कांग्रेस के इतिहास को खंगालते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश के 70 साल बर्बाद कर दिए, मोदी ने यूपी स्थानीय निकाय चुनाव के नतीजों का भी जिक्र किया। जनता से अपील करते हुए कहा कि जिस तरह से अमेठी की जनता ने कांग्रेस को नकार दिया है उसी तरह से भरूच में भी कर के दिखाना है। नरेंद्र मोदी के अलावा बीजेपी के कई बड़े नेता गुजरात में प्रचार कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस उतनी आक्रामकता नहीं दिखा पा रही है।

Advertisement

भरूच में पीएम मोदी ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि वो गुजरात में भाई भाई को आपस में बांट रही है। यूपी में निकाय चुनाव में कांग्रेस की क्या हालत हुई वो कांग्रेस के लिए सबक है। इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी की कर्मभूमि यूपी में कांग्रेस का कभी एकछत्र राज था, लेकिन अब क्या हाल हो गया है। यूपी की जनता ने उंगली की ताकत दिखा दी कांग्रेस को। अब कांग्रेस के पास बचने के लिए कोई रास्ता नहीं है। अपने भाषण के दौरान मोदी ने इंदिरा गांधी और राजीव गांधी पर भी निशाना साधा, उन्होंने कहा कि इंदिरा खुद को गुजरात की बेटी बताती थी, राजीव खुद को गुजरात का बेटा बताते थे। क्या दोनों ने कभी बताया कि वो गुजरात के किस अस्पताल में पैदा हुए थे।

Advertisement

गुजरात में प्रचार के मामले में कांग्रेस अब पिछड़ रही है। इसी के साथ बीजेपी के हमले भी तेज होते जा रहे हैं। पीएम मोदी ने भरूच की रैली में गुजरात में कांग्रेस की खस्ताहालत का भी जिक्र किया। उन्होंने याद दिलाया कि जब बनासकांठा में बाढ़ आई थी तो कांग्रेस के विधायक बैंगलुरू में एक होटल में जाकर बैठ गए थे, वो अपने एक नेता को राज्यसभा का चुनाव जिताने के लिए गुजरात की जनता को मुश्किल में छोड़कर भाग गए थे। जिस नेता के लिए ये सब किया वो कभी सत्ता के करीब हुआ करते थे, लेकिन उसके बाद भी उन्होंने भरूच के लिए कुछ नहीं किया। कांग्रेस गुजरात में लोगों को बांटने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस को गुजरात का विकास दिखाई नहीं देता है।

Advertisement

इस रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात की जनता के साथ अपने भावनात्मक संबंध को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि आप लोगों का आशीर्वाद ही मेरी ताकत है। आपके आशीर्वाद की ताकत से ही देश में बदलाव आ रहा है। कांग्रेस ने देश के 70 साल बर्बाद किए, लेकिन अब देश विकास की पटरी पर दौड़ रहा है. कांग्रेस को अब विकास पागल दिखाई देता है। कांग्रेस विरोध में अंधी हो गई है, वो अब बुलेट ट्रेन का विरोध कर रही है। जबकि बुलेट ट्रेन से रोजगार पैदा होंगे, युवाओं को रोजगार मिलेगा इस से कांग्रेस को दिक्कत है। कुल मिलाकर जैसे जैसे मतदान की तारीख पास आती जा रही है वैसे वैसे बीजेपी के हमले तेज होते जा रहे हैं। वहीं कांग्रेस पसोपेश में दिख रही है कि वो किस मुद्दे पर बीजेपी पर हमला करे। धर्म और जाति के मुद्दे पर वो अपने ही जाल में घिर चुकी है।