राजनाथ सिंह बोले, राहुल गांधी के दिमाग पर तरस आता है, वो खास आदमी हैं

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी के दिमाग पर तरस आता है, विकास धीमा या तेज हो सकता है लेकिन वो पागल कैसे हो सकता है।

New Delhi, Dec 03: गुजरात चुनाव के प्रचार की शुरूआत में कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला करने के लिए एक नारा गढ़ा था, विकास पागल हो गया है, सोशल मीडिया के जरिए इस नारे का जमकर इस्तेमाल किया गया था। इस से बीजेपी परेशान भी होने लगी थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकास को गुजराती अस्मिता से जोड़कर नया नारा दिया, मैं विकास हूं, मैं गुजरात हूं. इसके बाद कांग्रेस बैकफुट पर आ गई. जिस नारे ने शुरू में बीजेपी को परेशान किया वही नारा अब कांग्रेस को मुश्किल में डाल रहा है। राजनाथ सिंह ने इसी मुद्दे को लेकर राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला है। अहमदाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा कि राहुल के दिमाग पर तरस आता है।

Advertisement

विकास के मुद्दे पर बीजेपी को घेरने की कोशिश कांग्रेस के लिए भारी पड़ती जा रही है। बीजेपी विकास पागल हो गया है के नारे को कांग्रेस के खिलाफ ही इस्तेमाल कर रही है। पीएम मोदी के बाद अब गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी विकास को लेकर कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राहुल के दिमाग पर तरस आता है, विकास पागल कैसे हो सकता है, विकास धीमा या तेज हो सकता है लेकिन वो पागल नहीं हो सकता है। इसके साथ ही राजनाथ ने कहा कि बीजेपी के लिए विकास का मतलब डेवेलपमेंट है, लेकिन कांग्रेस के लिए विकास का मतलब व्यक्ति विशेष है। कांग्रेस में व्यक्ति विशेष है, इसलिए कांग्रेस विकास को पागल कह रही है।

Advertisement

राजनाथ ने कहा कि विकास के सबूत सभी देख रहे हैं, उसके बाद भी कांग्रेस विकास को पागल करार दे रही है। उन्होंने जनता से सवाल किया कि क्या बिजली के खंभे को पागल कहा जा सकता है, क्या माइक को पागल कहा जा सकता है। राहुल लगातार कहते रहे कि विकास पागल हो गया, उनके दिमाग पर तरस आता है। विकास धीमा या तेज हो सकता है लेकिन पागल नहीं हो सकता है, जो विकास को पागल कह रहे हैं उनको क्या कहा जाना चाहिए। चुनाव प्रचार की शुरूआत के दौरान राहुल अपनी हर सभा में कहते थे कि विकास पागल हो गया है। वो जनता से भी कहलवाते थे कि विकास पागल हो गया है। गुजरात में झूठ सुन सुन कर विकास पागल हो गया है। उनकी वही कोशिश अब कांग्रेस के लिए परेशानी खड़ी कर रही है।

Advertisement

राजनाथ सिंह ने केवल विकास ही नहीं बल्कि आतंकवाद के मुद्दे पर भी कांग्रेस को घेरा। उन्होंने कहा कि आतंकियों का कोई धर्म नहीं होता है, वो केवल आतंकी होता है। लेकिन कांग्रेस ने वोट बैंक के चक्कर में धर्म और जाति के आधार पर लोगों को बांटने का काम किया है।  गुजरात विधानसभा चुनाव में केवल कुछ ही रह गए हैं, उस से पहले जिस तरह से बीजेपी ने मोर्चा खोल दिया है उसके सामने अब कांग्रेस कहीं टिकती नहीं दिख रही है। अब सवाल खड़ा होने लगा है कि क्या कांग्रेस ने समय से पहले ही अपना प्रचार शुरू कर दिया था, इतने लंबे प्रचार में अब कांग्रेस की गाड़ी का पेट्रोल खत्म होता दिख रहा है। वहीं बीजेपी ने प्रचार की गाड़ी ही देर से चलाई है इसलिए वो अब तक दौड़ रही है। बीच में पीएम मोदी का बूस्टर भी बीजेपी को मिल रहा है।