लादेन पार्ट-2, इस बार नहीं बचेगा पाकिस्तान का कोई आतंकी, यूएस नेवी सील हैं तैयार

अमेरिका ने पाकिस्तान से कहा है कि वो आतंकियों पर कार्रवाई करे नहीं तो वो लादेन पार्ट-2 के लिए तैयार रहे, अमेरिकी सेना आतंकियों का खात्मा करने में सक्षम है।

New Delhi, Dec 05: पाकिस्तान, जो धीरे धीरे एक नासूर में बदलता जा रहा है, एक ऐसी बीमारी जो ठीक होने के बजाय लगातार गंभीर होती जा रही है है। आतंकियों को पनाह देने के मामले में पाकिस्तान जन्नत बनता जा रहा है। जिन आतंकियों को पूरी दुनिया आतंकवादी मानती है वो पाकिस्तान के लिए कश्मीर की आजादी के परवाने हैं। हाफिज सईद, मसूद अजहर जैसे आतंकी वहां पर हजारों की भीड़ के सामने आतंकी नारे लगाते हैं। हैरानी की बात ये है कि पाकिस्तान खुद को आतंकवाद से पीड़ित बताता है और कहता है कि वो आतंकवाद के खिलाफ एक्शन ले रहा है। उसके एक झूठ पर अमेरिका ने अब लादेन पार्ट-2 की धमकी दी है। क्या कुछ कहा है अमेरिका ने हम आपको बताते हैं।

Advertisement

दरअसल जिस तरह से पाकिस्तान लगातार झूठ बोल रहा है उस से अमेरिका के सब्र का बांध अब टूटता जा रहा है। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान का योगदान जीरो से भी कम है, उल्टा वो आतंकवाद को पाल रहा है, बढ़ावा दे रहा है। ऐसे में कैसे कोई ये मान ले कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ एक्शन ले रहा है। वैसे तो अमेरिका कई बार पाकिस्तान को इस मामले में लताड़ लगा चुका है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी खरी खोटी सुना चुके हैं। इस बार सीआईए के डायरेक्टर ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है। सीआईए के डायरेक्टर माइक पॉम्पियो ने कहा है कि कि अगर वह आतंकियों के सुरक्षित पनाहगाहों पर कार्रवाई नहीं करेगा तो अमेरिका इन ठिकानों को खुद बर्बाद करने के लिए मजबूर होगा।

Advertisement

सीआईए द्वारा पाकिस्तान को धमकी दिए जाना की टाइमिग काफी महत्वपूर्ण है। ये चेतावनी ऐसे समय में आई है जब अमेरिकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस इस्लामाबाद में हैं। सीआईए ने साफ तौर पर कहा है कि अगर पाकिस्तान के रवैये में बदलाव नहीं आया तो वो लादेन पार्ट-2 के लिए मजबूर हो जाएं, जिस तरह से ओसामा बिन लादेन को पाकिस्तान में घुस कर मारा था उसी तरह से पाकिस्तान में आतंकियों के ठिकानों को भी तबाह कर दिया जाएगा। अमेरिकी रक्षा मंत्री इस मुद्दे पर पाकिस्तान से बात करेंगे, वो ये भी देखेंगे कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ जंग को लेकर कितना गंभीर है। ये इस बात का सबूत है कि अब पाकिस्तान के लिए अमेरिकी नीति में बड़ा बदलाव आने वाला है।

Advertisement

सीआईए के डायरेक्टर ने कहा कि रक्षा मंत्री पाकिस्तान को अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प का संदेश देंगे, उनसे सीधा कहेंगे कि वो आतंकवाद के खिलाफ एक्शन ले रहे हैं या नहीं, आतंकी ठिकानों पर कार्रवाई कब करेंगे। अगर पाकिस्तान इस में सहयोग नहीं करता है तो अमेरिका आतंकियों के ठिकानों को तबाह करने के लिए हर संभव कदम उठा सकता है। इसके लिए जरूरी हुआ तो लादेन पार्ट-2 भी आजमाया जा सकता है। अब ये पाकिस्तान के ऊपर है कि वो खुद आतंकियों के ठिकानों पर हमला करता है या फिर अमेरिकी खुफिया एजेंसियां और सेना इस मिशन को आगे बढ़ाती है। इतना तो तय है कि अब अमेरिका शांत नहीं बैठने वाला है। पाकिस्तान उसे जितना गुमराह कर सकता था कर लिया, हालांकि देखने वाली बात ये भी होगी कि क्या अमेरिका वाकई में ऐसा करने वाला है या फिर ये भी पहले की तरह केवल चेतावनी ही रह जाएगा।