लालू प्रसाद यादव को एक और झटका, इस बार ईडी ने की बड़ी कार्रवाई

लालू प्रसाद यादव को ईडी की तरफ से एक और बड़ा झटका लगा है। पटना में उनकी तीन एकड़ की जमीन को अटैच कर लिया गया है। पढ़िए ये खबर

New Delhi, Dec 09: आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। जी हां अब आईआरसीटीसी होटल घोटाले के मामले में लालू के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है। पटना में उनकी तीन एकड़ जमीन अटैच कर दी गई है। बताया जा रहा है कि इस जमीन की कीमत लगभग 45 करोड़ रुपये है और इसी जमीन पर एक बड़ा और भव्य मॉल बनवाने की तैयारी चल रही थी। इसके साथ ही आपको बता दें कि ये जमीन जमीन राबड़ी और तेजस्वी यादव के नाम पर है। इसके साथ ही लालू के कुछ परिजनों के नाम पर भी ये जमीन है। आरोप लगाया गया है कि ये जमीन लालू के परिवार को लीज पर होटल देने के बदले मिली थी।

Advertisement

बाद में ये जमीन सरला गुप्ता के नाम पर की गई और इसके बाद लालू परिवार के पास आई। आपको बता दें कि इस घोटाले में लालू और उनके रिश्तेदारों के ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी भी की थी। सीबीआई ने कई अन्य लोगों के 12 से ज्यादा ठिकानों पर छापा मारा था। अब आपको बताते हैं कि आखिर ये पूरा मामला क्या है। दरअसल लालू पर बड़ा आरोप है कि रेलमंत्री के पद पर रहने के दौरान उन्होंने रांची और पुरी समेत कई रेलवे होटलों के विकास और मरम्मत का ठेका निजी कंपनियों के हवाले किया था। रांची और पुरी के चाणक्य बीएनआर होटल रेलवे के हेरिटेज होटल थे।

Advertisement

इन होटलों को लालू ने रेल मंत्री रहते हुए अपने करीबियों को लीज पर बेच दिए। बताया जाता है कि ये दोनों ही होटल अंग्रेजों के जमाने के थे। इन होटलों का अपना ऐतिहासिक महत्व था लेकिन रेनोवेशन के बाद इनका महत्व ही खत्म हो गया। लालू और उनके परिवार के खिलाफ एक हजार करोड़ की बेनामी संपत्ति का मामला रांची और पुरी से जुड़ा है। अब इस मामले में ईडी ने लालू पर सख्त एक्शन लिया है और उनकी पटना में मौजूद तीन एकड़ की भूमि को अटैच कर दिया गया है। हाल ही में लालू ने पीएम मोदी पर तंज कसा था कि विकासवा कहां है ? कोई ढूंढ के लाओ

Advertisement

उन्होंने ट्विटर पर एक खास पोस्ट डाली है और लिखा है कि ‘कहां है विकासवा। कोई ढूंढ कर लाओ रे। इसके बाद भी लालू नहीं रुके, उन्होंने आगे लिखा है कि ‘बिहार चुनाव में ई लोग ‘गाय’ और ‘पाकिस्तान’ को खोज कर लाए थे और अब गुजरात में 800-900 साल पहले गड़े मुर्दों को। मतलब हालात वही है और हाल भी वही होने वाला है।’ इसके बाद से लालू फिर से चर्चाओं में आ गए हैं। आपको बता दें कि हाल ही में केंद्र सरकार ने लालू की सुरक्षा में कटौती की थी, इसके बाद से वो काफी बौखलाए हुए हैं। अब एक बार फिर से ईडी ने लालू प्रसाद यादव पर शिकंजा कसा है।