गुजरात में कांग्रेस को खड़ा करने वाले शंकर सिंह वाघेला का एलान, चुनाव जीत रही है बीजेपी

शंकर सिंह वाघेला ने दूसरे चरण के मतदान और मतगणना से पहले ही गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत की भविष्‍यवाणी कर दी है।

New Delhi Dec 11 : गुजरात में भारतीय जनता पार्टी की जीत तय है। इस बात पर हर कोई मुहर लगा रहा है। अब तक जितने भी चुनावी सर्वे हुए हैं उसमें सभी में बीजेपी ने बढ़त हासिल कर रखी है। हालांकि कुछ सर्वे में ये दिखाया जा रहा है कि कांग्रेस बीजेपी को चोट पहुंचा सकती है। इस बीच गुजरात में कांग्रेस पार्टी को खड़ा करने वाले शंकर सिंह वाघेला ने भी बीजेपी की जीत की भविष्‍यवाण्‍ाी कर डाली है। अभी कुछ महीने पहले ही शंकर सिंह वाघेला ने कांग्रेस छोड़ दी थी। वाघेला गुजरात के मुख्‍यमंत्री भी रह चुके हैं। वाघेला का कहना है कि गुजरात के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत तय है। इतना ही नहीं उनका ये भी कहना है कि कांग्रेस पार्टी ने तो यहां पर अपने हारने की सुपारी तक ले डाली है। उनका कहना है कि अब कांग्रेस को गुजरात में हारने से कोई नहीं रोक सकता है।

Advertisement

शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि कांग्रेस के पास इस बार गुजरात जीतने का बेहतर मौका था। लेकिन, पार्टी नेताओं की गलतियों के चलते ये मौका उनके हाथ से निकल चुका है। वाघेला का ये बयान ऐसे वक्‍त में सामने आया है। जब गुजरात में पहले चरण का मतदान हो चुका है दूसरे चरण का मतदान होना बाकी है। 18 दिसंबर को गुजरात में काउंटिंग होगी। उसी दिन पता चलेगा कि कौन गुजरात का सरताज बनेगा। लेकिन, इससे पहले सामने आया शंकर सिंह वाघेला के बयान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। वाघेला ने एक न्‍यूज एजेंसी को दिए इंटरव्‍यू में कहा कि इस बात में कोई शंका नहीं है कि गुजरात में बीजेपी को बहुत ही आसानी से बहुमत हासिल हो जाएगा। इसके साथ ही उन्‍होंने कांग्रेस हाईकमान को भी आड़े हाथों लिया।

Advertisement

शंकर सिंह वाघेला का कहना है कि कांग्रेस हाईकमान ने तो मानों गुजरात में हारने की सुपारी ले रखी है। ये सुपारी उसने किसी और से नहीं बल्कि बीजेपी से ही ली है। उनका कहना है कि इसीलिए मैं ये बात दावे के साथ कह रहा हूं कि बीजेपी गुजरात को आसानी से जीत लेगी। न्‍यूज एजेंसी को दिए इंटरव्‍यू में शंकर सिंह वाघेला ने पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को भी अपने निशाने पर लिया। उनसे जब हार्दिक पटेल के बारे में सवाल किया गया तो वाघेला का कहना था कि आने वाले दिनों में या कहें इस चुनाव के बाद हार्दिक पटेल इतिहास बन जाएंगे। शंकर सिंह वाघेला पहले राष्‍ट्रीय स्‍वयं संघ में हुआ करते थे। इसके बाद वो भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे। बाद में उन्‍होंने बीजेपी छोड़कर कांग्रेस ज्‍वाइन कर ली थी। वो गुजरात से छह बार सांसद भी चुने जा चुके है। इसके अलावा वो मुख्‍यमंत्री पद पर भी आसीन रह चुके हैं।

Advertisement

कांग्रेस पार्टी से मतभेद के बाद उन्‍होंने पंजे का साथ छोड़ दिया था। इसी साल मई महीने में ही उन्‍होंने कांग्रेस को अलविदा कह दिया था। उन्‍होंने गुजरात में जन विकल्‍प मोर्चा नाम से एक पार्टी का भी गठन किया है। वाघेला ने गुजरात विधानसभा चुनाव में कई सीटों पर अपने कंडीडेट खड़े किए हैं। शंकर सिंह वाघेला का कहना है कि ऐसा नहीं है कि गुजरात में बीजेपी को हराया नहीं जा सकता था। लेकिन, कांग्रेस ने पहले से तैयारी नहीं की। अगर कांग्रेस पार्टी पहले से अपनी रणनीति बनाकर काम करती तो वो इस चुनाव में आसानी से जीत हासिल कर सकती थी। लेकिन, अब बीजपेी को हराना मुमकिन नहीं है। कांग्रेस छोड़ने से पहले भी वाघेला ने कांग्रेस हाईकमान पर आरोप लगाया था कि उन्‍हें गुजरात चुनाव की कोई चिंता ही नहीं है। चुनाव सिर पर हैं और उनकी ओर से कोई प्‍लानिंग ही नहीं की जा रही है।