कट गया दाऊद इब्राहिम का दाहिना हाथ, छोटा शकील ने बनाई ‘C’ कंपनी

अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम का पूरा काम उसका सबसे खासमखास गुर्गा छोटा शकील देखता था। लेकिन अब दोनों के रास्‍ते अलग-अलग हो गए हैं।

New Delhi Dec 13 : अंडरवर्ल्‍ड में बड़ी फूट पड़ गई है। अंडरवर्ल्‍ड की ये खबर जराइम की दुनिया में बेशक सनसनी फैला रही हो लेकिन, देश की खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों के लिए ये किसी खुशखबरी से कम नहीं हैं। खुफिया विभाग को जानकारी मिली है कि अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील अलग-अलग हो गए हैं। दोनों के बीच तनातनी का आलम ये है कि छोटा शकील ने दाऊद इब्रा‍हिम की डी कंपनी को उसकी औकात दिखाने के लिए अपनी नई सी कंपनी तक बना डाली है। छोटा शकील का दाऊद इब्राहिम से अलग होना डी कंपनी के लिए बड़ी चोट माना जा रहा है। दाऊद इस वक्‍त पाकिस्‍तान में पनाह लिए हुए है। दशकों से दोनों एक साथ काम कर रहे थे। छोटा शकील भी दाऊद के साथ ही रह रहा था। लेकिन, झगड़े के बाद छोटा शकील कहीं चला गया है।

Advertisement

इस वक्‍त छोटा शकील कहां हैं इस बात की जानकारी किसी को नहीं है। जानकारी के मुताबिक छोटा शकील 1980 के आसपास मुंबई छोड़ने के बाद से ही दाऊद इब्राहिम के पास कराची के रेडक्लिफ एरिया में रह रहा था। लेकिन, अब उसके नए ठिकाने की जानकारी किसी के पास भी नहीं है। खुफिया विभाग को जानकारी मिली है कि अभी हाल ही में दोनों के बीच काफी झड़प हुई थी। जिसके बाद दोनों अलग हुए। छोटा शकील दाऊद का सबसे खास और विश्‍वासपात्र गुर्गा था। यहां तक की वो भारत समेत दूसरे देशों में भी डी कंपनी का सारा काम ऑपरेट करता था। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दाऊद और छोटा शकील के बीच झगड़े की सबसे बड़ी वजह दाऊद का छोटा भाई अनीस इब्राहिम है। छोटा शकील और अनीस इब्राहिम की आपस में नहीं बनती थी।

Advertisement

हाल के दिनों में दाऊद ने अपनी बीमारी के बार ज्‍यादातर काम अनीस से ही करवाना शुरु कर दिया था। जिस बात को लेकर छोटा शकील नाराज रहता था। डी कंपनी के कारोबार में अनीस की दखलंदाजी काफी बढ़ गई थी। इसी बात को लेकर छोटा शकील की अनीस इब्राहिम और दाऊद इब्राहिम से काफी बहस भी हुई थी। इसी बहस के बाद छोटा शकील ने दाऊद का साथ छोड़ दिया और किसी दूसरे ठिकाने पर चला गया। छोटा शकील के जाने से दाऊद की जान को खतरा बढ़ गया है। छोटा शकील ना सिर्फ दाऊद का राजदार है बल्कि उसकी हिफाजत में कई बार अपनी जान तक जोखिम में डाल चुका है। लेकिन, अब डी कंपनी को इस बात का डर सता रहा है कि कहीं छोटा शकील भारतीय एजेंसियों के साथ मिलकर दाऊद की इंफॉरमेशन लीक ना कर दे।

Advertisement

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दाऊद से अलग होने के बाद छोटा शकील ने अपने खास लोगों के साथ एक मीटिंग भी की। ईस्‍टर्न एशियाई देशों के गैंग शामिल थे। हालांकि छोटा शकील और दाऊद इब्राहिम के अलगाववाद की खबरों के बाद ना सिर्फ भारतीय सुरक्षा एजेंसियां बल्कि पाकिस्‍तान की सुरक्षा एजेंसियां भी काफी सतर्क हो गई हैं। डी कंपनी पर कड़ी नजर रखी जा रही है। इंटेलीजेंस ब्‍यूरो ने भी पाकिस्‍तान में बैठे अपने सूत्रों को काफी सक्रिय कर दिया है। ताकि दाऊद और छोटा शकील की हर मूवमेंट की खबर खुफिया एजेंसियों को मिल सके। इस बीच कई डी कंपनी से जुड़े तमाम गुर्गों को समझ में नहीं आ रहा है कि वो दाऊद के साथ रहें या फिर छोटा शकील के साथ जाएं। एक ओर कुआं हैं तो दूसरी ओर खाईं।