आजम खान तो योगी के फैन हो गए, एक तस्वीर बहुत कुछ बयान कर रही है

विधानसभा के गलियारे में आजम खान और योगी आदित्यनाथ दिख रहे हैं। आजम ने कुछ कहा जिस पर योगी हंस पड़े, ये तस्वीर वायरल हो रही है।

New Delhi, Dec 15: उत्तर प्रदेश की सियासत में बहुत बदलाव आ गया है। पिछले चुनाव में बीजेपी की जीत ने यूपी से सपा और बसपा राज खत्म कर दिया, जो पिछले काफी समय से चल रहा था। बीजेपी की बंपर जीत ने इन दोनों पार्टियों को हाशिए पर ला दिया है। अब योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री हैं, जिन पर सपा और बसपा के नेताओं ने चुनाव के दौरान हमले किए थे। यही बात योगी के लिए भी लागू होती है। लेकिन कहते हैं कि चुनाव खत्म होने के बाद नेताओं के संबंध सामान्य हो जाते हैं। चुनावी कड़वाहट का दौर खत्म हो जाता है। अब यूपी से एक तस्वीर सामने आई है। ये तस्वीर बहुत कुछ कह रही है। इस में योगी आदित्यनाथ के साथ सपा के कद्दावर नेता आजम खान दिख रहे हैं।

Advertisement

वैसे तो इस तस्वीर में कुछ भी खास नहीं है, सत्ता के गलियारों में इस तरह से नेता टकरा जाते हैं, उनकी तस्वीर खिंच जाती है। मगर ये तस्वीर कुछ खास है। खास इसलिए क्योंकि आजम कुछ कह रहे हैं और उनकी बात सुनकर योगी मुस्कुरा रहे हैं। राजनीति के दो ध्रुवों पर खड़े इन दो नेताओं की ये तस्वीर राजनीति का दूसरा ही रूप दिखा रही है। आम धारणा है कि आजम और योगी एक दूसरे के खिलाफ हमेशा हमलावर रहते हैं। खास तौर पर आजम ने तो योगी को लेकर क्या क्या नहीं कहा है। ऐसे में इन दोनों की ये तस्वीर दोनों ही दलों के समर्थकों को हैरान कर रही है। ये तस्वीर यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन की है। पहला दिन तो हंगामे में गुजर गया लेकिन ये तस्वीर अपने पीछे छोड़ गया।

Advertisement

विधानसभा सत्र के पहले दिन जोरदार हंगामा देखने को मिला। समाजवादी पार्टी समेत विपक्षी दलों ने योगी सरकार के खिलाफ जोरदार हमले किए. विधानसभा के अंदर सीट पर खड़े हो कर आवाज बुलंद करने की कोशिश की तो योगी सरकार को गरीब और किसान विरोधी साबित करने की भी कोशिश की। सत्र के बाद जब सीएम योगी निकल रहे थे तो उनके साथ आजम खान भी दिखाई दिए. दोनों कुछ बात कर रहे थे। आजम ने कुछ कहा जिस पर योगी हंस पड़े, अब आजम ने ऐसा क्या कहा इस को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। इस फोटो में आजम के बेटे भी दिख रहे हैं। ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। कहा जा रहा है कि सत्ता परिवर्तन के बाद आजम अब योगी के मुरीद हो गए हैं।

Advertisement

सोशल मीडिया पर कयास लगाए जा रहे हैं कि जिस तरह से आजम खान के खिलाफ करप्शन के कई मामले हैं, उनसे बचने के लिए वो योगी से अपनी सिफारिश कर रहे हैं। आजम के अंदर आया बदलाव अपने फायदे के लिए है। कौन ऐसा नेता होगा जो ये चाहेगा कि उसकी सत्ता से नजदीकी खत्म हो जाए। आजम काफी समय तक यूपी की सत्ता में रहे हैं। ऐसे में अब वो और उनकी पार्टी सरकार से बाहर है तो वो ये नहीं चाहेंगे कि उनका रसूख कम हो जाए। ये सारे कयास सोशल मीडिया पर लगाए जा रहे है, सच्चा क्या है ये तो केवल योगी और आजम ही जानते हैं। कुल मिलाकर ये तस्वीर कई सारे संकेत दे रही है।