राहुल की ताजपोशी पर बोले भाजपाई सीएम, सोनिया गांधी ने बहुत बड़ी मदद कर दी

सोनिया गांधी ने राहुल को कांग्रेस अध्यक्ष बना कर बीजेपी की मुश्किल आसान कर दी है, ये कहना है कि एक भाजपा शासित राज्य के मुख्यमंत्री ने।

New Delhi, Dec 17: सोनिया गांधी के बाद कांग्रेस में राहुल युग का आगाज हो गया है। राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने पर बीजेपी की तरफ से भी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। ये अलग बात है कि राहुल ने बतौर अध्यक्ष अपने पहले ही भाषण में बीजेपी पर तगड़ा हमला किया, लेकिन उनकी ताजपोशी से बीजेपी के नेता खुश हैं। इतने खुश हैं कि खुद पीएम मोदी ने राहुल को बधाई दी है। इसका कारण क्या है. दरअसल जिस तरह से राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस ने जहां भी चुनाव लड़ा है वहां हार हुई है इसलिए बीजेपी खुश है। सोशल मीडिया पर राहुल को बीजेपी का स्टार कैंपेनर कह कर मजाक उड़ाया जाता है। राहुल अपने बयानों के कारण हंसी का पात्र भी बनते रहे हैं। इसी कड़ी में अब उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक बयान दिया है।

Advertisement

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि राहुल गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बना कर सोनिया गांधी ने बहुत बड़ा काम किया है। बीजेपी की इस से ज्यादा मदद कोई नहीं कर सकता है। सोनिया ने बीजेपी की मुश्किल आसान कर दी है।  विजय दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान रावत ने ये बात कही। उन्होंने कहा कि राहुल के कांग्रेस अध्यक्ष बनने से हमारे रास्ते आसान हो गए हैं। उन्होंने इसका कारण भी बताया, त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि सोनिया गांधी ने राहुल को जिम्मेदारी सौंप दी है। राहुल के बयान सुनकर जनता को हंसी आ जाती है। उनकी बातों को कोई गंभीरता से नहीं लेता है। इसलिए ये बीजेपी के लिए अच्छी बात है कि वो कांग्रेस के अध्यक्ष बन गए हैं।

Advertisement

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के लोग पीएम नरेंद्र मोदी पर ज्यादा भरोसा करते हैं। नरेंद्र मोदी देश को विकास के रास्ते पर ले जा रहे हैं। उनके पास विजन है, वहीं दूसरी तरफ राहुल गांधी केवल बीजेपी की काट खोजते रहते हैं। राहुल सिर्फ बीजेपी को पछाड़ने के लिए योजनाएं बनाते हैं। जबकि बीजेपी देश के लिए सोचती है। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हाल फिलहाल पर राहुल गांधी को लेकर दूसरी बार बयान दिया है। इस से पहले उन्होंने कहा था कि किसी को शैंपू से नहला देने वो घोड़ा नहीं बन जाता है। राहुल के नामांकन के मौके पर उन्होंने ये बात कही थी। त्रिवेंद्र सिंह रावत धीरे धीरे राजनीति में अपना कद बड़ा करते जा रहे हैं।

Advertisement

उत्तराखंड के सीएम ने विजय दिवस के मौके पर शहीदों को भी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि 1971 के युद्ध में उत्तराखंड के 248 सैनिक और अधिकारी घायल हुए थे, जबकि 78 जांबाज सैनिक शहीद हुए थे। उन्होंने बताया कि इस में सिर्फ देहरादून से 36 सैनिक थे। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि राज्य अपने जांबाजों की कुर्बानी को कभी नहीं भूलेगा। देवभूमि के सीएम ने कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर जो बयान दिया उस से साफ है कि बीजेपी की रणनीति यही है कि वो राहुल की गलतियों को जनता के सामने पेश करे. राहुल भले ही अब अलग अवतार में दिखाई दे रहे हैं, लेकिन ये अवतार कब तक रहेगा इस पर संशय बना हुआ है। चुनावी राजनीति के अलावा वो सामान्य तौर पर किस तरह से कांग्रेस को संभालते हैं उस पर भी सबकी नजर है।