इस तरह पीएम मोदी ने तोड़ दिया इंदिरा गांधी का रिकॉर्ड, कोई नहीं टक्कर में

पीएम मोदी ने कांग्रेस को एक आंकड़े के जरिए जवाब दिया है, उन्होंने इंदिरा गांधी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, कौन सा रिकॉर्ड है कांग्रेस इसकी खोज कर रही है।

New Delhi, Dec 21: गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद बीजेपी का लक्ष्य अगले साल होने वाले चुनावों पर है। कांग्रेस के पास पॉजिटिव के नाम पर केवल इतना है कि उस ने गुजरात में पिछली बार के मुकाबले इस बार बेहतर काम किया है। उसका फल भी उसे बढ़ी हुई सीटों के रूप में मिला है। दो राज्यों में चुनावी जीत के बाद बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक दिल्ली में हुई , इस में पार्टी के सभी बड़े नेताओं ने हिस्सा लिया, इस दौरान पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया गया, गुजरात की जीत निसंदेह मोदी की अथक मेहनत का फल है, बिना उनके बीजेपी चुनाव हार जाती, संसदीय बोर्ड की बैठक में मोदी थोड़े भावुक हो गए।

Advertisement

बैठक में पीएम मोदी और अमित शाह का सम्मान किया गया, मोदी ने कहा कि पार्टी को मजबूत करने की दिशा में काम करते रहेंगे, इस दौरान मोदी ने अपने संघर्ष के दिनों को याद किया, साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि एक समय में देश में कांग्रेस की 18 राज्यों में सरकार थी, उस समय कांग्रेस में इंदिरा राज चल रहा था। मोदी ने कहा कि आज देश के 19 राज्यों में हमारी सरकार है। इस तरह से मोदी ने इंदिरा गांधी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। ऐसा नहीं है कि मोदी ने संसदीय बोर्ड की बैठक में अपनी बात की, उन्होंने बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को पार्टी को मजबूत करने के लिए भी कहा। साथ ही ये भी एलान किया कि पार्टी में नए चेहरों को नई जिम्मेदारी दी जाएगी।

Advertisement

इसी बैठक में 2019के लोकसभा चुनाव को लेकर भी बात हुई, मोदी ने सभी से कहा कि वो अभी से 2019 के लिए जुट जाएं, बैठक के बाद संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने बताया कि मोदी ने बूथ स्तर के सभी कार्यकर्ताओं से कहा है कि वो अभी से मेहनत करना शुरू कर दें। बैठक में मोदी थोड़े भावुक भी दिखाई दिए, अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी न्यू इंडिया के सपने को लेकर आगे बढ़ रही है। पार्टी में युवाओं को जिम्मेदारियां दी जाएंगी, साथ ही ये भी कहा कि गुजरात और हिमाचल में विपक्ष के झूठ प्रचार से डरने की जरूरत नहीं है। बैठक में मोदी ने अटल को भी याद किया, उन्होंने कहा कि अटल ने पार्टी के युवाओं में नई जान फूंकी थी।

Advertisement

पीएम मोदी ने ये भी बताया कि किस तरह से उन्होंने अमित शाह को राजनीति के लिए तैयार किया था। जो उनसे 14 साल छोटे हैं। मोदी ने बीजेपी की उपलब्धियों के बारे में बोलते हुए कहा कि केंद्र में सरकार बनने के बाद जिस तरह से पार्टी ने विधानसभा के चुनावों में कामयाबी हासिल की है वैसा कोई दल नहीं कर पाया है। कुल मिलाकर संसदीय बोर्ड की बैठक से ही मोदी ने 2019 के लिए कार्यकर्ताओं को संदेश दे दिया है। अमित शाह का बूथ मैनेजमेंट और मोदी का करिश्मा मिलकर 2019 में बीजेपी के लिए राह आसान करेंगे। बीजेपी और कांग्रेस का ये अंतर अब साफ दिखाई दे रहा है कि दो राज्यों में चुनाव जीतने के बाद बीजेपी ने अगले लक्ष्य की तरफ काम शुरू कर दिया है, वहीं कांग्रेस अभी तक गुजरात की नैतिक जीत का जश्न मना रही है।