जेल जाने से पहले लालू प्रसाद यादव बिफरे, तो बीजेपी ने जख्मों पर नमक छिड़क दिया

लालू प्रसाद यादव अब जेल जाने को लेकर बिफर गए हैं। उन्होंने बीजेपी पर इसे लेकर वार किया तो बीजेपी ने भी लालू के जख्मों पर नमक छिड़क दिया।

New Delhi, Dec 23: लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले में बुरी तरह से फंस चुके हैं। कोर्ट ने उन्हें दोषी करार दिया है और 3 जनवरी को इस पर सजा का ऐलान किया जाना है। अब लालू ने इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने इसे बीजेपी की साजिश करार दिया है। इसके साथ ही लालू ने कोर्ट के फैसले के बाद एक के बाद एक कई ट्वीट किए। बीजेपी पर प्रहार करते हुए लालू ने नेल्सन मंडेला, मार्टिन लूथर किंग और बाबा साहेब आंबेडकर का भी जिक्र किया। लालू ने ट्विटर पर लिखा है कि  ‘बीजेपी अपनी जुमलेबाज़ी और कारगुज़ारियों को छुपाने और वोट हासिल करने के लिए विपक्षियों का पब्लिक पर्सेप्शन बिगाड़ने के लिए राजनीति में अनैतिक और द्वेष भावना से गंदा खेल खेल रही है।’

Advertisement

इसके साथ ही लालू ने कई ट्वीट भी किए हैं। लालू ने इसके साथ ही लिखा है कि ‘ऐ सुनो कान खोल कर, आप इस गुदड़ी के लाल को परेशान कर सकते हों, पराजित नहीं।’ इसके तुरंत बाद लालू ने एक और ट्वीट किया। लालू ने इसके बाद लिखा कि  ‘नेल्सन मंडेला, मार्टिन लूथर किंग और बाबा साहेब आंबेडकर जैसे महान लोग अपनी कोशिसों में फेल हो गए थे, इतिहास ने उन्हें विलेन के रूप में माना। वे अभी भी पक्षपाती, जातिवाद और जाति-भावना दिमाग वाले तबके के लिए विलेन हैं। इसके साथ ही लालू ने लिखा कि ‘’इनसे किसी भी अलग व्यवहार की उम्मीद नहीं की जानी चाहिए।’’

Advertisement

लालू ने इसके बाद एक और ट्वीट किया और लिखा कि ‘सामंतवादी ताकतों, जानता हूं लालू तुम्हारी राहों का कांटा नहीं आंखों की कील है। पर इतनी आसानी से नहीं उखाड़ पाओगे।’ आखिर में लालू ने एक और ट्वीट किया। इस ट्वीट में लालू ने लिखा कि ‘देश के न्यायप्रिय और शांतिप्रिय साथियों , हर षड्यंत्र से बचना होगा। हर हाल में लड़ना होगा। विजयपथ पर चलना होगा। ‘ लालू के ट्वीट के बाद बीजेपी ने भी उन पर निशाना साधा है। बीजेपी का कहना है कि लालू अब खुद के बचाव के लिए मनगढ़ंत बातें कर रहे हैं। बीजेपी ने कहा कि जिस सजा के हकदार लालू थे, उन्हें उसकी सजा मिलेगी। बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया गया है।

Advertisement

इस केस में अब 3 जनवरी को सजा का ऐलान किया जाएगा। आपको बता दें कि 950 करोड़ रुपये के चारा घोटाले से जुड़े इस मामले में बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव, पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा समेत 22 अन्य लोग आरोपी थे। इसके साथ ही इस केस में 15 लोगों को दोषी करार दिया गया है। जगन्नाथ मिश्रा को इस केस में बरी कर दिया गया है। इससे पहले जब लालू को कोर्ट में पेश होना था तो कोर्ट में सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी। कोर्ट में RAF के जवानों को तैनात कर दिया गया था। खैर अब देखना है कि 3 जनवरी को लालू यादव को कोर्ट द्वारा क्या सजा सुनाई जाती है।आपको बता दें कि इससे पहले चाईबासा कोषागार से करोड़ों रुपये अवैध ढंग से निकासी करने के आरोप में इन सभी को सजा हो चुकी है।