झूठा है पाकिस्‍तान का विदेश मंत्री ख्‍वाजा आसिफ, कुलभूषण केस में किया गुमराह

भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के केस में काउंसलर एक्‍सेस पर पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री ख्‍वाजा आसिफ ने दुनिया को गुमराह करने की कोशिश की।  

New Delhi Dec 25 : पाकिस्‍तान ने एक बार फिर कुलभूषण जाधव के केस में दुनिया को गुमराह करने की कोशिश की है। सोमवार को कुलभूषण जाधव की मां और पत्‍नी की उनसे मुलाकात होनी थी। इस मुलाकात से ठीक पहले पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री ख्‍वाजा आसिफ ने दावा किया कि पाक सरकार की ओर से कुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्‍सेस की इजाजत दे दी गई है। यानी कुलभूषण को अब राजनयिक मदद पहुंचाई जा सकती है। जबकि भारत सरकार ने ख्‍वाजा आसिफ के इस बयान को खारिज कर दिया है। उधर, पाकिस्‍तानी मीडिया लगातार इस खबर को ताने हुए है। कुलभूषण जाधव को भारत की ओर से राजनयिक मदद पहुंचाने की इजाजत वाली खबर भी पाकिस्‍तानी मीडिया के ही हवाले से आई थी।

Advertisement

जिसमें पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री ख्‍वाजा आसिफ ने ये दावा जिओ टीवी पर किया। दरअसल, पाकिस्‍तान ने अभी हाल ही में कुलभूषण जाधव की मां और पत्‍नी को उनसे मुलाकात की इजाजत दी थी। जिसके बाद दोनों को पाकिस्‍तान की ओर से वीजा दिया गया। इसके साथ ही पाकिस्‍तान ने ये भी का था कि इस मुलाकात के दौरान इस्‍लामाबाद में मौजूद भारतीय उपउच्‍चायुक्‍त जेपी सिंह भी मौजूद रहेंगे। दिलचस्‍प बात ये है कि मां और पत्‍नी की मुलाकात में भारतीय उपउच्‍चायुक्‍त जेपी सिंह की मौजूदगी को ही पाकिस्‍तान राजनयिक पहुंच बता रहा है। ये बात उस वक्‍त सामने आई जब पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री ख्‍वाजा आसिफ मोहम्‍मद पाकिस्‍तान के ही एक न्‍यूज चैनल को इंटरव्‍यू दे रहे हैं।

Advertisement

जिओ न्‍यूज को दिए इंटरव्‍यू में जब पत्रकार ने ख्‍वाजा आसिफ से पूछा कि क्‍या कुलभूषण जाधव को राजनयिक पहुंच की मंजूरी दे दी गई है। तो ख्‍वाजा आसिफ का जवाब हां में था। इसके साथ ही ख्‍वाजा आसिफ ने कहा कि अगर भारत हमारी जगह पर होता तो यकीनन हमें ये रियायत नहीं देता। लेकिन, हमने कुलभूषण जाधव को राजनयिक मदद की मंजूरी दे दी है। यानी ख्‍वाजा आसिफ ने न्‍यूज चैनल पर बैठकर सरेआम सफेद झूठ बोल दिया। भारत ने ख्‍वाजा आसिफ के बयान को खारिज करते हुए कहा कि इस्‍लामाबाद में भारतीय उप उच्‍चायुक्‍त जेपी सिंह सिर्फ जाधव की पत्नी और मां के साथ जा रहे हैं इसे राजयनिक पहुंच नहीं माना जा सकता है। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने भी इस मसले पर पाकिस्‍तान पर निशाना साधा।

Advertisement

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का कहना है कि मानवीय आधार पर होने वाली इस मुलाकात को लेकर भी पाकिस्तान ड्रामा कर रहा है। उसे शर्म आनी चाहिए। उनका कहना है कि पाकिस्‍तान को भारत की बात मानने के लिए मजबूर होना पड़ा है। इसलिए वो काफी खिसियाया हुआ है और तरह-तरह की बातें कर रहा है। जितेंद्र सिंह का कहना है कि पाकिस्‍तान इस मामले में पूरी तरह बेनकाब हो गया है। पाकिस्‍तान की बदतमीजी देखिए उसने कुलभूषण जाधव से उसकी पत्‍नी और मां की मुलाकात के लिए सिर्फ 15 मिनट की मोहलत दी है। जबकि भारत कम से कम एक घंटे की मांग कर रहा है। बहरहाल, इन सब हालातों को देखकर कहा जा सकता है कि पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री ख्‍वाजा आसिफ से बड़ा कोई झूठा नहीं होगा।