ये जंग हार्दिक पटेल को महंगी पड़ेगी, कांग्रेसी बनने की राह पर अग्रसर

गुजरात चुनाव के बाद अब हार्दिक पटेल ने नया मोर्चा खोल दिया है, अब उनके निशाने पर बीजेपी के साथ साथ संघ भी आ गया है, क्या वो राजनीति में आने वाले हैं।

New Delhi, Dec 26: गुजरात विधानसभा चुनाव खत्म हो गया है, बीजेपी ने फिर से जीत का परचम लहराया है, लेकिन चुनाव के दौरान जिस तरह से सियासी हमले हुए थे, उस से जो धूल उड़ी थी, वो अभी जमी नहीं है। खास तौर पर हार्दिक पटेल को अभी तक ये समझ नहीं आ रहा है कि वो और कांग्रेस चुनाव हार गए हैं। हार के बाद से ही हार्दिक ईवीएम में गड़बड़ी के मुद्दे को उठा रहे हैं। उनका कहना है कि बीजेपी ने ईवीएम में गड़बड़ी करके चुनाव जीता है। हालांकि ये सारे आरोप पहले ही धराशायी हो चुके हैं। ईवीएम के बाद अब हार्दिक ने एक नया पंगा ले लिया है। उन्होंने राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ पर हमला किया है।

Advertisement

हार्दिक ने संघ पर तीखा हमला करके एक नया मोर्चा खोल दिया है। पाटीदारों को आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन करने वाले हार्दिक अब पूरी तरह से नेता बनते जा रहे हैं, और उनके बयान कांग्रेस की लाइन से मिल रहे हैं। सोशल मीडिया पर हार्दिक के बयानों पर कहा जा रहा है कि वो कांग्रेसी बनने की तरफ तेजी से बढ़ रहे हैं। पहले आपको बताते हैं कि हार्दिक ने संघ को लेकर क्या कहा है। हार्दिक ने पाटीदारों के नाम एक ओपन लेटर भेजा है, इस में उन्होंने लिखा है कि संघ  देश में उच्च जातियों को दलितों और हिंदुओं को मुस्लिमों के खिलाफ भड़काकर डर की राजनीति कर रही है। कुछ इसी तरह के आरोप राहुल गांधी भी संघ पर लगाते रहते हैं।

Advertisement

संघ पर हार्दिक ने हमला किया तो जवाब भी आया, संघ के प्रवक्त्ता मुकेश मुल्कान ने कहा कि हार्दिक जो आरोप लगा रहे हैं वो गलत है। ये अभी युवा हैं, इनको देश और दुनिया की समझ नहीं है, इनको नहीं पता कि देश के निर्माण में संघ का क्या योगदान है. ऐसे लोगों को यही कहना है कि वो पहले जाकर देखेंगे कि केरल और दूसरे राज्यों में क्या हो रहा है, जहां पर संघ के कार्यकर्ताओं को मारा जा रहा है। उसके बाद इनको समझ में आएगा कि संघ देश के खिलाफ नहीं है। संघ में हमेशा मुसीबत में लोगों की मदद की है। बता दें कि संघ को लेकर राहुल गांधी के तेवर हमेशा से तीखे रहे हैं। उनका आरोप है कि केंद्र सरकार संघ के इशारे पर देश में नफरत की राजनीति कर रही है।

Advertisement

हार्दिक पटेल ने जो ओपन लेटर लिखा है उस में कहा है कि बीजेपी मुसलमानों का डर दिखा कर पाटीदारों को अपनी तरफ खींचना चाहती है। जबकि पाटीदार आंदोलन के दौरान मुसलमानों और दलितों ने जमकर हमारा समर्थन किया था। देश के सभी युवाओं को संघ की विचारधारा का विरोध करना चाहिए। हार्दिक ने एक नेता की बोलते हुए कहा कि मुसलमानों के लिए उनके दिल में प्यार है। पाटीदार आंदोलन के समय भी किसी मुसलमान को चोट नहीं पहुंचाई, साफ है कि हार्दिक अब पूरी तरह से सियासत में उतरने का मन बना चुके हैं। उनके ताजा बयानों से तो यही साबित हो रहा है। सवाल ये है कि सियासत करने के लिए वो कांग्रेस में कब शामिल हो रहे हैं।