समाजवादी नरेश अग्रवाल क्या पाक की तरफदारी कर रहे हैं, बयान से विवाद

समाजवादी सांसद नरेश अग्रवाल क्या कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान के रुख का समर्थन कर रहे हैं, उनके बयान से विवाद खड़ा हो गया है।

New Delhi, Dec 27: एक तरफ पाकिस्तान में बंद कुलभूषण जाधव को छुड़ाने के लिए भारत सरकार की तरफ से लगातार कोशिश की जा रही है, वहीं हमारे नेता ऐसा बयान दे रहे हैं जिस से पाकिस्तान का पक्ष मजबूत हो सकता है। समाजवादी पार्टी सांसद नरेश अग्रवाल ने जाधव को लेकर एक बयान दिया है, जिसके बाद सियासी घमासान तेज हो गया है। बीजेपी ने अग्रवाल के बयान के आधार पर यूपीए को घेरते हुए कहा कि ये पाकिस्तान की तरफदारी करने वाले लोग हैं। बता दें कि हाल ही में जाधव से उनकी मां और पत्नी ने पाकिस्तान में मुलाकात की थी। जिसके बाद फिर से जाधव का मुद्दा चर्चा में आ गया है। इसी पर सपा सांसद अग्रवाल ने अपनी राय रखी है, जिस पर विवाद खड़ा हो गया है।

Advertisement

सपा सांसद नरेश अग्रवाल ने जो बयान दिया है उस से लग रहा है कि वो पाकिस्तान के रवैये को सही ठहरा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान ने जाधव को आतंकवादी मान लिया है तो वो उनके साथ अपने हिसाब से व्यवहार कर रहे हैं। हर देश की नीति अलग होती है। अग्रवाल ने आगे कहा कि भारत में भी कोई आतंकवादी पकड़ा जाता है तो उसके साथ इसी तरह का कड़ा व्यवहार होना चाहिए। अग्रवाल ने कहा कि ये समझ नहीं आता कि केवल जाधव के बारे में ही क्यों बात होती है, पाकिस्तान की जेलों में सैकड़ों भारतीय बंद हैं उनके बारे में भी बात होनी चाहिए। सभी को छुड़ाने के लिए बात करनी चाहिए, सिर्फ जाधव के बारे में नहीं।  

Advertisement

सपा सांसद के इस बयान के बाद सियासी घमासान मच गया, बीजेपी ने अग्रवाल के इस बयान को लेकर पूरी यूपीए पर हमला किया है, बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा ने ट्वीट करके इस पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि नरेश अग्रवाल का ये बयान कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार द्वारा पाक में देशहित के विश्वासघात का प्रतीक है। इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि ये पाकिस्तान की तरफ हैं, उनके साथ भोजन करते हैं, शराब पीते हैं और भारतीय फौज को गालियां देते हैं। सेना के शौर्य और सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल खड़ा करते हैं। अब कुलभूषण जाधव को आतंकवादी कह रहे हैं। बीजेपी के मुताबिक अग्रवाल का बयान पाकिस्तान के रुख का समर्थन कर रहा है।

Advertisement

बयान पर बवाल मचा तो सपा सांसद अग्रवाल ने अपनी सफाई पेश की, बेशर्मी से कह दिया कि इस तरह का कोई बयान उन्होंने नहीं दिया है, इस पर जिस न्यूज एजेंसी ने उनका बयान लिया था, उस ने उसका वीडियो जारी कर दिया। जिस में अग्रवाल वही बयान देते हुए दिखाई और सुनाई दे रहे हैं। अब अग्रवाल अपने ही बयान में फंस गए हैं, उन्होंने कहा कि वो राज्यसभा में इस पर बयान देंगे। य हमारी राजनीति है, किसी मामले में अगर कोई राष्ट्रीय नीति है तो उसका पालन सभी को करना चाहिए, भारत ये कह रहा है कि जाधव को पाकिस्तान ने गलत पकड़ा है, तो सभी को यही कहना चाहिए, लेकिन अग्रवाल जैसे नेता भी हैं जो ये कह रहे हैं कि अगर पाकिस्तान ने जाधव को आतंकी मान लिया है तो उसके साथ वैसा सलूक करेंगे जो आतंकियों के साथ किया जाता है।

Advertisement