हाईकमान को ब्‍लैकमेल कर रहे हैं गुजरात के डिप्‍टी सीएम नितिन पटेल ?

गुजरात के डिप्‍टी सीएम नितिन पटेल अभी भी गुस्‍से में हैं। उन्‍होंने अब तक अपना पदभार नहीं संभाला है। क्‍या वो पार्टी को ब्‍लैकमेल करना चाह रहे हैं।

New Delhi Dec 31: गुजरात के उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल की नाराजगी बरकरार है। नितिन पटेल को मनचाहा मंत्रालय नहीं मिला है। इसलिए उन्‍हें लग रहा है कि उनकी उपेक्षा की गई है। नितिन अपनी नाराजगी को लेकर पार्टी हाईकमान को अल्‍टीमेटम तक दे चुके हैं। उनका कहना है कि उन्‍हें अच्‍छा मंत्रालय दिए जाने का वादा किया गया था। लेकिन, ऐसा नहीं किया गया। नितिन पटेल अब अपनी बात मनवाने के लिए पार्टी हाईकमान पर दवाब बनाने में जुटे हैं। अंदरखाने की खबर के मुताबिक वो पाटीदार नेताओं को एकजुट करने में लगे हैं। ताकि बीजेपी हाईकमान को ब्‍लैकमेल कर अच्‍छा मंत्रालय हासिल किया जा सके। हालांकि बीजेपी हाईकमान इस सूरत में उन्‍हें ज्‍यादा भाव देे के मूड में नहीं है।

Advertisement

बीजेपी हाईकमान को लगता है कि अगर नितिन पटेल के गुस्‍से को आउट आफ वे जाकर शांत कराया गया तो गलत परंपरा की शुरुआत हो सकती है। दूसरे नेता भी अपनी मनमर्जी के लिए पार्टी पर इसी तरह का दवाब बना सकते हैं। जो ठीक नहीं है। हालांकि गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी और बीजेपी के दूसरे नेताओं का कहना हे कि सभी तरह की नाराजगी को दूर कर लिया गया है। लेकिन, ऐसा है नहीं। एक ओर नितिन पटेल अपने रूख पर कायम हैं तो दूसरी ओर उनके समर्थन पर पाटीदारों ने सड़क पर उतरने की तैयारी शुरु कर दी है। गुजरात के उप मुख्‍यमंत्री नितिन पटेल के समर्थन में पाटीदार नेता लालजी पटेल ने एक जनवरी को मेहसाणा बंद का एलान कर दिया है। यानी पाटीदार नेताओं ने बगावत शुरु कर दी है।

Advertisement

नितिन पटेल के समर्थन में लालजी पटेल तो दो कदम और भी आगे बढ़ गए हैं। उनका कहना है कि नितिन को गुजरात का मुख्‍यमंत्री बनाया जाए। उनका कहना है कि अगर पाटीदारों की मांग नहीं मानी गई तो मेहसाणा के बाद सूरत में भी बंद कराया जाएगा। इस बीच खबर है कि नितिन पटेल के तमाम समर्थकों और पाटीदार नेताओं ने गांधीनगर में उनके घर पर उनसे मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद ही इस तरह की बातें सामने आईं। इसलिए ये भी कहा जा रहा है वो खुद ही पार्टी हाईकमान पर दवाब बनाने के लिए इस तरह की बयानबाजी करवा रहे हैं। ताकि हाईकमान को ब्‍लैकमेल कर सकें। लेकिन, जैसे जैसे नितिन के तेवर गरम हो रहे हैं वैसे-वैसे हाईकमान भी उनके खिलाफ सख्‍त होता नजर आ रहा है।  

Advertisement

इससे पहले पाटीदार नेता हार्दिक पटेल का भी समर्थन नितिन पटेल को मिल चुका है। हार्दिक का कहना था कि उन्‍होंने काका को मैसेज कर ये कहा है कि वो दस विधायकों के साथ कांग्रेस पार्टी ज्‍वाइन कर लें। जहां उन्‍हें अच्‍छा पद दिया जाएगा। जबकि लाल जी पटेल का कहना है कि बीजेपी बार-बार पटेलों के साथ अन्‍याय कर रही है। जिसे बर्दास्‍त नहीं किया जाएगा। इसके बाद ही उन्‍होंने एक जनवरी को मेहसाणा बंद का एलान किया। नितिन मेहसाणा से ही विधायक हैं। मेहसाणा में काफी संख्‍या में पाटीदार समुदाय के लोग हैं। मेहसाणा कोटा आंदोलन का केंद्र भी रहा था। नितिन पटेल एक ओर पार्टी पर दवाब बना रहे हैं दूसरी ओर ये भी कह रहे हैं कि वो किसी भी सूरत मे पार्टी का साथ नहीं छोड़ेंगे। ऐसे में गुजरात की लड़ाई दिलचस्‍प मोड़ पर आ गई है।