राजनीति में आ गए हैं ‘रजनीकांत’, तमिलनाडु की सियासत में दिखेंगे ‘स्‍पेशल इफेक्‍ट्स’

दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत ने तमिलनाडु की राजनीति में  अपने आने और ना आने को लेकर चले आ रहे सस्‍पेंस को खत्‍म कर दिया है।

New Delhi Dec 31: आने वाले दिनों में आपको तमिलनाडु की राजनीति में स्‍पेशल इफेक्‍ट्स दिखाई पड़ सकते हैं। हालांकि ये स्‍पेशल इफेक्‍ट्स ऐसे बिलकुल नहीं होंगे जैसे सुपरस्‍टार रजनी‍कांत रिवाल्‍वर की गोली से सिगरेट जला देते हैं। बांह में छिपे रॉड से दुश्‍मनों की भीड़ को खत्‍म कर देते हैं। अपनी नजरों की ताकत से जीप को पलट देते हैं। बंदूक से निकली गोली के दो टुकड़े कर देते हैं। अपने औंगेछे को तलवार की तरह इस्‍तेमाल कर लेते हैं। रजनीकांत के राजनीति में आने से ऐसा कुछ भी नहीं होगा। लेकिन, हकीकत के पावदान पर दूसरी पार्टियों के होश जरुर उड़ेगे। दरसअल, रजनीकांत ने अपने राजनीति में आने और ना आने को लेकर चले आ रहे सस्‍पेंस को रविवार के दिन खत्‍म कर दिया।

Advertisement

दक्षिण भारतीय फिल्‍मों के सुपरस्‍टार रजनी‍कांत ने रविवार को अपने प्रशंसकों को नए साल का तोहफा दिया और ऐलान किया कि वो तमिलनाडु की राजनीति में आ रहे हैं। रजनीकांत अपनी खुद की पार्टी बनाएंगे और उनकी पार्टी राज्‍य के सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लडेगी। रजनीकांत का कहना है कि तमिलनाडु में लोकतंत्र बुरे हालात में है। ऐसे में इस वक्‍त समय की ये मांग है कि वो राजनीति में आएं। वो तमिलनाडु की सियासत में बदलाव करना चाहते हैं। राजनीति के जानकारों का भी यही कहना है कि साउथ इंडिया के इस थलैवा के राजनीति में आने से तमिलनाडु की पुरानी पाटियों AIADMK और DMK की चूले तक हिल सकती हैं। इस वक्‍त राज्‍य में AIADMK की सरकार है। लेकिन, जयललिता के निधन के बाद इस पार्टी में घमासान मचा हुआ है।

Advertisement

वहीं DMK भी तमिलनाडु में अपने तेवरों के साथ वापसी के मूड में है। लेकिन, रजनीकांत के इस एलान के बाद इन दोनों ही दलों की हालात पतली हो सकती है। ‘थलैवा’ के नाम से मशहूर रजनीकांत ने अपने घर पर ही प्रशंसकों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं राजनीति में आ रहा हूं। राजनीति में आना वक्‍त की जरूरत है। तमिलनाडु की राजनीति में अब बदलाव का समय आ गया है। उन्‍होंने कहा कि हम व्यवस्था को बदल देंगे। रजनीकांत ने एलान किया कि वो अगले चुनावों में एक पार्टी बनाएंगे जो तमिलनाडु में सभी सीटों पर विधानसभा का चुनाव लड़ेगी। इसके साथ ही रजनी‍कांत ने ये भी कहा कि वो राजनीति में नाम, शोहरत या फिर पैसों के लिए नहीं आ रहे हैं। तमिलनाडु के लोग ये सब उन्‍हें पहले ही दे चुके हैं।

Advertisement

लेकिन, जिस राज्‍य ने उन्‍हें इतना सबकुछ दिया आज उसी की हालत खराब है। लोकतंत्र बुरी स्थिति में है। रजनीकांत का कहना है कि दूसरे राज्‍यों के लोग हमारा मजाक उड़ाते हैं। उन्‍होंने कहा कि अगर मैं अभी ये फैसला नहीं लूंगा तो मुझे आत्‍मग्‍लानी होगी। रजनीकांत का आरोप है कि नेता लोकतंत्र के नाम पर देश को लूट रहे हैं। हमारा पैसा हमारी जमीन को लूटा जा रहा है। हम सब लोगों को मिलकर इसे बदलना है। रजनीकांत ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में हमारी सेना मौजूद रहेगी। इसके साथ ही उन्‍होंने अपने सभी फैन क्‍लब से एक ही छतरी के नीचे आने की भी अपील की। उनका कहना है कि हमें इस सिस्‍टम को साफ करना है। व्‍यवस्‍था बदली है। तो देखिए रजनीकांत तमिलनाडु की सियासत में क्‍या गुल खिलाते हैं।