फूट पड़ा कुमार विश्वास का ज्वालामुखी, केजरीवाल के खिलाफ जंग का संकेत

केजरीवाल ने कुमार विश्वास को वाकई मार दिया है और शहीद भी नहीं होने दिया है, कुमार शहादत स्वीकार भी कर रहे हैं,लेकिन साथ में संकेत भी दे रहे हैं।

New Delhi, Jan 03: आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा के लिए उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है, तीन सीटों के लिए संजय सिंह, सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता का नाम तय किया गया है, ये खबर नहीं बल्कि आप के कार्यकर्ताओं के साथ साथ कुमार विश्वास के लिए भी धमाके से कम नही था। राज्यसभा के लिए कुमार प्रबल दावेदार माने जा रहे थे, लेकिन केजरीवाल ने उनका पत्ता काटते हुए 40 दिन पहले कांग्रेस छोड़कर आप में शामिल हुए सुशील गुप्ता और सीए एनडी गुप्ता का नाम फाइनल कर दिया। इसी के साथ कुमार के सब्र का बांध टूट गया, उन्होंने पीएसी की बैठक के बाद जो बयान दिया उस से साफ है कि अब विश्वास और केजरीवाल के बीच नए जंग की जमीन तैयार हो गई है।

Advertisement

पीएसी की बैठक के बाद कुमार विश्वास के तेवर काफी तीखे थे, वो एक के बाद एक तंज मार रहे थे, उन्होंने कहा कि पार्टी ने सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता को राज्यसभा भेजकर कार्यकर्ताओं के मन की बात सुनी है, एकदम निष्पक्ष तरीके से स्वराज के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन किया गया है। ये कुमार का केजरीवाल पर तंज था। उन्होंने दोनों उम्मीदवारों को महान क्रांतिकारी बताते हुए कहा कि सुशील और एनडी गुप्ता पिछले कई सालों से पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। इसी के साथ कुमार ने कुछ समय पहले हुई एनई की बैठक का भी जिक्र किया, कुमार ने कहा कि उस बैठक में केजरीवाल ने उनसे कहा था कि कुमार भाई तुम्हें मारंगे लेकिन शहीद नहीं होने देंगे।

Advertisement

कुमार विश्वास ने कहा कि मुझे अपनी शहादत मंजूर है, बस इस बात का ध्यान रखें कि युद्ध के भी कुछ नियम होते हैं, शव के साथ खिलवाड़ ना किया जाए. कुमार ने साफ साफ कहा कि उन्होंने पिछले डेढ़ साल से सर्जिकल स्ट्राइक से लेकर जिन तमाम मुद्दों पर सच्चाई सामने रखी है, उसी की सजा उनको दी गई है। चाहे पंजाब में अतिवादियों को लेकर नरम रवैया अपनाने की बात हो, देश विरोधी नारों का मामला हो, सभी पर मंने अपनी बेबाक राय रखी है। उसी की सजा दी गई है। कुमार ने ये भी कहा कि केजरीवाल से असहमत रह कर पार्टी में जीवित नहीं रहा जा सकता है। इसी के साथ कुमार ने केजरीवाल के खिलाफ जंग का संकेत भी दे दिया है।

Advertisement

कुमार ने कहा कि सभी को अपनी लड़ाइयां खुद लड़नी पड़ती हैं. चाहे राम हों या फिर गौतम बुद्ध, कुल मिलाकर आम आदमी पार्टी फिलहाल उस मोड़ पर खड़ी हुई है जहां से एक नई बगावत की शुरूआत हो सकती है। केजरीवाल के खिलाफ इतना तीखा हमला कुमार ने पहले कभी नहीं किया, अब देखना है कि जो लड़ाई कुमार जारी रखने की बात कर रहे हैं उसे कहां तक ले जाते हैं, आप के अंदर वो किनारे लगा दिए गए हैं, ये बात उन्होंने खुद स्वीकार कर ली है। ऐसे में अब कुमार के सामने क्या रास्ता बचता है। अगर वो पार्टी छोड़ते हैं तो कहा जाएगा कि राज्यसभा नहीं भेजा गया इसलिए पार्टी छोड़ दी, नहीं छोड़ते हैं तो लगातार उनका अपमान किया जाए। वाकई में केजरीवाल ने कुमार को मार दिया और शहीद भी नहीं होने दिया।

Advertisement