आम आदमी पार्टी में जारी हुआ ‘बाहुबलि’ का ट्रेलर, गोपाल राय बने कटप्‍पा

आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल से नाराज चल रहे कुमार विश्‍वास ने गोपाल राय पर पलटवार किया है। पार्टी में अब बाहुबलि वार शुरु हो गया है।

New Delhi Jan 05: आम आदमी पार्टी का घमासान थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। राज्‍यसभा सीटों को लेकर रार मची हुई है। अभी गुरुवार को ही पार्टी नेता गोपाल राय ने कुमार विश्‍वास पर बड़ा आरोप लगाया था। उन्‍होंने कहा था कि कुमार विश्‍वास केजरीवाल सरकार को गिराने की साजिश रच रहे हैं। इसलिए उन्‍हें राज्‍यसभा नहीं भेजा गया। इसके साथ ही उन पर पार्टी को तोड़ने का भी आरोप लगाया गया था। शुक्रवार को कुमार विश्‍वास ने भी गोपाल राय पर पलटवार किया। कुमार विश्‍वास ने पार्टी के इस विवाद की तुलना बाहुबलि फिल्‍म के किरदारों से की। उन्‍होंने इस मौके पर गोपाल राय को कटप्‍पा तक कह डाला। जबकि अरविंद केजरीवाल की तुलना शिवगामी से कर डाली। इसके साथ ही कुमार विश्‍वास ने पूरी की पूरी आम आदमी पार्टी और उसके नेताओं को ये भी चेतावनी दी कि उनके शव के साथ कोई छेड़खानी ना की जाए।

Advertisement

कुमार विश्‍वास ने गोपाल राय पर निशाना साधते हुए कहा कि मेरा उनसे अनुरोध है कि वो नए-नए कांग्रेस और बीजेपी से आए हुए जो गुप्‍ता लोग हैं उनके योगदान का कुछ दिन आनंद लें, मेरे शव के साथ छेड़छाड़ ना करें। कुमार विश्‍वास ने कहा कि मुझे पता है इस माहिष्मति की शिवगामी कोई और ही है। हर बार नए कटप्पा को पेश किया जाता है। यानी कुमार विश्‍वास ने गोपाल राय की तुलना कटप्‍पा से की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गोपाल राय 5 राज्यों के प्रभारी, विधायक, मंत्री, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष, प्रवक्ता ऐसे करीब नौ पदों पर तैनात हैं। लेकिन, करीब सात महीने बाद नींद से जागे हैं। उन्‍होंने कहा कि अभी उन्‍हें गुप्‍ताओं की तरफ से जो योगदान मिला है उसका उन्‍हें आनंद लेना चाहिए। इसके अलावा उन्‍होंने दावा किया कि दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में मैंने बाबरपुर में रैलियां कर गोपाल राय को चुनाव जितवाया।

Advertisement

कुमार विश्‍वास ने कहा कि अब गोपाल राय को अपने इलाके में सुशील गुप्‍ता से रैलियां करवानी चाहिए। केजरीवाल और बाकी लोगों पर करारा तंज कसते हुए उन्‍होंने कहा कि वो सांसद बनें, प्रधानमंत्री बनें, मैं तो चाहता हूं कि वो संयुक्‍त राष्‍ट्र के अध्‍यक्ष भी बन जाएं और नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन से शांति की बात करें। बाहुबलि के किरदारों का नाम लेकर गोपाल राय और केजरीवाल पर तंज कसने वाले कुमार विश्‍वास ने एक तरह से खुद की तुलना बाहुबलि से की। जबकि उनकी नजर में इस खेल के असली खिलाड़ी केजरीवाल हैं। जो अलग-अलग कटप्‍पाओं को भेज रहे हैं। कुल मिलाकर कहा जाए तो आम आदमी पार्टी की ये लड़ाई काफी दिलचस्‍प मोड़ पर आ गई है। सारा का सारा विवाद राज्‍यसभा की सीटों के बंटवारे को लेकर है। अभी बुधवार को ही आम आदमी पार्टी ने राज्‍यसभा की तीन सीटों के लिए अपने उम्‍मीदवारों के नामों का एलान किया था।

Advertisement

जिसमें पार्टी की ओर से संजय सिंह के अलावा पूर्व कांग्रेस सुशील गुप्‍ता और एनडी गुप्‍ता को उम्‍मीदवार बनाया गया है। विवाद सुशील गुप्‍ता और एनडी गुप्‍ता के नाम को लेकर है। कपिल मिश्रा ने सुशील गुप्‍ता के खिलाफ आम आदमी पार्टी की दिवंगत नेता संतोष कोली की मां को राज्‍यसभा का उम्‍मीदवार बनाए जाने का एलान किया है। ऐसे में केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बहरहाल, पार्टी के भीतर भयंकर घमासान मचा हुआ है। शायद यही वजह है कि गुरुवार को गोपाल राय ने कुमार विश्‍वास पर बेहद ही गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि वो विधायकों को तोड़कर पार्टी में दरार पैदा करना चाहते हैं। वो केजरीवाल की सरकार गिराने की साजिश रच रहे हैं। ऐसे व्‍यक्ति को कैसे राज्‍यसभा भेजा सकता है। देखना काफी दिलचस्‍प होगा कि पार्टी का ये विवाद कहां जाकर थमता है। इस झगड़े में किसकी जीत होती है और किसकी हार। कौन बाहुबलि बनता है और कौन कटप्‍पा।