बाबा की ‘बेडरुम बेटी’ के खिलाफ 979 पेज की चार्जशीट दायर, सूख के कांटा हो गई है हनीप्रीत

डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख और बलात्‍कारी बाबा गुरमीत रामरहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत के खिलाफ एसआईटी ने 979 पेज की चार्जशीट दायर कर दी है।

New Delhi Jan 11: पंचकुला हिंसा के केस में आरोपी हनीप्रीत इंसा को गुरुवार के दिन अदालत के समक्ष पेश किया गया। इस केस की जांच कर रही हरियाणा पुलिस की एसआईटी यानी स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम ने हनीप्रीत इंसा के खिलाफ अदालत में 979 पेज की चार्जशीट भी दायर कर दी है। स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम की ओर से ये आरोप पत्र पंचकूला में स्पेशल ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट की अदालत में दाखिल किया गया। जिसमें हनीप्रीत का पूरा का पूरा काला चिट्ठा अदालत के सामने रखा गया है। हनीप्रीत पर आरोप है कि उसने 25 अगस्‍त को पंचकुला और दूसरी जगहों पर अदालत के फैसले के खिलाफ हिंसा फैलाने की साजिश रची थी। पंचकुला हिंसा में 41 लोगों की जान गई थी। डेरा प्रेमियों की ओर से ये हिंसा उस वक्‍त भड़काई गई थी जब सीबीआई की विशेष अदालत ने डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को बलात्‍कार का दोषी ठहराया था।

Advertisement

हरियाणा पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम ने राजद्रोह और हिंसा फैलाने की साजिश रचने के अलावा आपराधिक षणयंत्र में हनीप्रीत और डेरा के अन्‍य लोगों को आरोपी बनाया है। जानकारों का मानना है कि स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम ने हनीप्रीत के खिलाफ जो 979 पेज की चार्जशीट दायर की है उससे उसका बच पाना बेहद मुश्किल है। एसआईटी ने उसके खिलाफ अदालत में कई सबूत पेश किए हैं। हनीप्रीत इस वक्‍त अंबाला की सेंट्रल जेल में कैद है। जहां से गुरुवार को उसे पेश पर पंचकुला लाया गया था। जेल में रहते हुए इस खूबसूरत हसीना के चेहरे की रंगत ही खत्‍म हो गई है। वो सूख कर कांटा हो गई है। दरअसल, हनीप्रीत ने हरियाणा पुलिस को काफी छकाया था। 38 दिन की फरारी के बाद वो पुलिस के हाथ आई थी। या कहें उसने खुद सरेंडर किया था। हालांकि हनीप्रीत का कहना है कि वो पूरी तरह बेकसूर है उसने कोई जुर्म नहीं किया।

Advertisement

दरसअल, हनीप्रीत का पति ही उसके और बाबा रामरहीम के बीच नाजायज संबंधों का खुलासा कर चुका है। हनीप्रीत इंसा को बाबा का सबसे बड़ा राजदार माना जाता है। जिस वक्‍त गुरमीत रामरहीम को 25 अगस्‍त के दिन पंचकुला में सीबीआई की विशेष अदालत ने बलात्‍कार का दोषी ठहराया था उस वक्‍त भी वो बाबा के साथ ही थी। इसके बाद वो हेलीकॉप्‍टर के जरिए बाबा के साथ रोहतक की सुनारिया जेल गई थी। इसके बाद हनी प्रीत फरार हो गई थी। उसी दिन पंचकुला में जबरदस्‍त हिंसा हुई थी। जिसमें 41 लोगों की जान चली गई थी। बाद में जांच में पता चला था कि पंचकुला हिंसा की स्क्रिप्‍ट 18 अगस्‍त को ही तैयार कर ली गई थी। सिरसा के डेरे में कुछ लोगों की एक मीटिंग हुई थी। जिसमें तय हुआ था कि अगर बाबा को अदालत से दोषी ठहराया गया तो क्‍या किया जाएगा। इतना ही नहीं गुरमीत रामरहीम को अदालत से फरार कराने की भी साजिश रची गई थी।

Advertisement

लेकिन, सीआरपीएफ के मुस्‍तैद जवानों ने इस साजिश को विफल कर दिया था। इस केस में रामरहीम की सिक्‍योरिटी में तैनात कमांडोज को भी गिरफ्तार कर लिया गया था। पंचकुला हिंसा मामले में डेरा की दूसरी प्रमुख महिला विपाश्‍यना इंसा भी आरोपी है। जो इस वक्‍त फरार चल रही है। विपाश्‍यना इंसा के खिलाफ भी गिरफ्तारी वारंट जारी हो चुका है। पुलिस उसकी भी तलाश कर रही है। बलात्‍कार के दोषी गुरमीत राम रहीम बीस साल की सजा हो चुकी है। इसके साथ ही उस पर तीस लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। राम रहीम इस वक्‍त रोहतक की सुनारिया जेल में कैद है। गुरमीत राम रहीम पर कई और मुकदमें भी दर्ज हैं। जिसमें अनुयायियों को नपुंसक बनाने का मामला भी शामिल है। कुल मिलाकर कहें तो आने वाले दिनों में भी बाबा एंड कंपनी की मुश्किलें कम होने वाली नहीं हैं। जैसे-जैसे केस खुलेंगे मुश्किलें बढ़ेंगी।