सैफई में समाजवाद का जलसा मनाने वाले अखिलेश यादव को गोरखपुर महोत्‍सव पर एतराज

सैफई महोत्‍सव की तर्ज पर इस बार गोरखपुर महोत्‍सव का आयोजन किया जा रहा है लेकिन, सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव को इस महोत्‍सव पर एतराज है।

New Delhi Jan 11 : कहावत है जिसकी लाठी उसी की भैंस। यूपी में सत्‍ता का केंद्र बदलने के साथ ही महोत्‍सवों के केंद्र भी बदलने शुरु हो गए हैं। जब यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार हुआ करती थी तब इटावा के सैफई में समाजवाद का जलसा देखने को मिलता था। समाजवाद के इस जलसे में फिल्‍मी सितारों की कतार लगती थी। पैसा पानी की तरह बहाया जाता था। पंडाल के अंदर मौज होती थी तो बाहर फिल्‍मी कलाकारों की एक झलक पाने वालों की फौज, जिन पर अकसर लाठियां बरसती थीं। लेकिन, समाजवादी पार्टी के नेताओं को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता था। वो तो बस इस महोत्‍सव की रंगीनियत में खोए रहते थे। लेकिन, अब यूपी में योगी आदित्‍यनाथ की सरकार है। ऐसे में अब सैफई महोत्‍सव की रंगत गोरखपुर महोत्‍सव में देखने को मिल सकती है। गोरखपुर महोत्‍सव में दो बॉलीवुड नाइट और एक भोजपुरी नाइट का आयोजन किया जाएगा। लेकिन, यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव को इस पर एतराज है।

Advertisement

उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव के गोरखपुर महोत्‍सव पर एतराज को समाजवादी पार्टी का बदला भी कह सकते हैं। दरसअल, जब उत्‍तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में दंगे हुए थे उस वक्‍त भी समाजवादी पार्टी की सरकार थी। तब सपा सरकार ने इन दंगों के बाद भी इटावा में सैफई महोत्‍सव का आयोजन कराया था। उस वक्‍त भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी की सरकार को खूब घेरा था। बीजेपी ने उस वक्‍त अखिलेश यादव से लेकर सपा के तमाम बड़े नेताओं पर निशाना साधा था। लेकिन, आज मौका अखिलेश यादव को मिला है। वो भी गोरखपुर महोत्‍सव को लेकर। अखिलेश यादव ने गोरखपुर में बीते साल साठ मासूम बच्‍चों की मौत और बारांबकी में जहरीली शराब से हुई मौतों के बीच गोरखपुर महोत्‍सव के आयोजन को लेकर योगी आदित्‍यनाथ की सरकार पर हमला बोला है। अखिलेश ने इस मसले पर योगी सरकार को घेरने की कोशिश की।

Advertisement

समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव का कहना है कि कि हम जानना चाहते हैं कि योगी सरकार ने गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के बाद से क्या किया? क्या योगी सरकार की ओर से वहां कोई सुविधा मुहैया कराई गई। अखिलेश यादव का कहना है कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अपने ही इलाके में कुछ नहीं कराया। वो सिर्फ घरों की पुताई कराने में व्‍यस्‍त हैं। ताकि मूल मुद्दों से लोगों का ध्‍यान भटकाया जा सके। गोरखपुर में बच्‍चों की मौत के साथ ही अखिलेश यादव ने बारांबकी में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के मामले पर भी योगी सरकार को घेरा। उनका कहना है कि योगी सरकार को बताना चाहिए कि बाराबंकी में मौतें कैसे हुईं। अखिलेश यादव का कहना है कि सरकार को आइने में अपने शक्‍ल देखनी चाहिए। हकीकत अपने आप पता चल जाएगी। क्‍या इन सब के बीच गोरखपुर महोत्‍सव का आयोजन होना चाहिए।

Advertisement

जानकारी के मुताबिक गोरखपुर महोत्‍सव तीन दिनों तक चलेगा। इस कार्यक्रम का आयोजन 11, 12 और 13 जनवरी को किया जा रहा है। 11 जनवरी को बॉलीवुड नाइट का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद 12 जनवरी को भोजपुरी नाइट और 13 जनवरी को फिर से बॉलीवुड नाइट का आयोजन होगा। उत्‍तर प्रदेश में योगी आदित्‍यनाथ के मुख्‍यमंत्री बनने के बाद पहली बार गोरखपुर महोत्‍सव का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें बॉलीवुड और भोजपुरी के कई बड़े कलाकार शामिल होंगे। इस कार्यक्रम का उद्घाटन उत्‍तर प्रदेश के राज्‍यपाल राम नाईक करेंगे। जबकि कार्यक्रम के समापन समारोह में खुद योगी आदित्‍यनाथ इसमें शामिल होंगे। योगी सरकार की ओर से आयोजित गोरखपुर महोत्‍सव में शंकर महादेवन भी परफॉर्म करेंगे। इसके अलावा बॉलीवुड के दूसरे बड़े गायक जैसे शान, ललित पंडित, भूमि त्रिवेदी और अनुराधा पौडवाल भी शिरकत करेंगी। जबकि भोजपुरी के सुपर स्‍टार रवि किशन भी गोरखपुर महोत्‍सव के मंच पर नजर आएंगे।