पाकिस्तान के खिलाफ गरजे आर्मी चीफ, बोले ‘बॉर्डर पार ऑपरेशन को तैयार’

पाकिस्तान के खिलाफ आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने एक बार फिर से हुंकार भरी है। उन्होंने खुली चेतावनी दी है कि पाक के खिलाफ आर्मी तैयार है।

New Delhi, Jan 14: आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत आजकल अपने बयानों को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। उनका अब कहना है कि भारतीय सेना पाकिस्तान को सीधे जवाब देने के लिए तैयार है। आपर्मी चीफ का कहना है कि भारतीय सेना अब पाक की न्यूक्लियर धमकी का जवाब देने के लिए तैयार है। आपको याद होगा कि इससे पहले पाक ने हिंदुस्तान की तरफ इशारा कर कहा था कि उसके पार परमाणु हथियारों का जखीरा है, जिसमें कोई भी मुल्क पल भर में तबाह हो सकता है। पाक की धमकी से गुस्साए बिपिन रावत का कहना है कि सरकार से बस एक परमीशन की दरकार है, हम बॉर्डर के उस पास किसी भी ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए तैयार हैं।

Advertisement

एक न्यूज एजेंसी का कहना है कि भारतीय सेना पाक को जवाब देगी, उसके हर झूठ का जवाब देगी। उन्होंने कहा कि अगर पाक के खिलाफ जंग लड़नी पड़ी तो भारतीय सेना हर टास्क को पूरा करने के लिए तैयार है। जनरल रावत ने कहा कि पाक सिर्फ झूठ बोल रहा है कि, उसके पास न्यूक्यिर वेपन हैं। उन्होंने कहा कि पाक के झूठ को उजागर करने के लिए बॉर्डर के पार कार्रवाई करने की जरूरत पड़ी तो भारतीय सेना इसके लिए तैयार है। उधर अमेरिका भी पाक को घेरने के लिए तैयार है। बिपिन रावत ने कहा है कि भारतीय सेना और अमेरिकी सेना में मेलजोल बढ़ाने वाले अफसरों को भर्ती करने पर भी विचार हो रहा है।

Advertisement

आर्मी चीफ ने साफ तौर पर कहा है कि भारतीय सेना का उद्देश्य पाक की अक्ल को ठिकाने लगाना है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में आतंकियों का जो हाल हो रहा है, उससे पाक बौखलाया है और इस तरह के बयान दे रहा है। उन्होंने एक बार फिर से कहा कि पाक में आतंकी कभी खत्म नहीं हो सकते, वहां लगातार आतंकी पनप रहे हैं और पाक की सरकार द्वारा उन्हें शह दी जा रही है। उन्होंने कहा कि इसके लिए पाक सेना की चौकियों को निशाना बनाना होगा क्योंकि पाक सेना ही आतंकियों को कवर फायर देती है और सीजफायर उल्लंघन करती है। उन्होंने कहा कि पाक की आर्मी को भी वो दर्द महसूस होना चाहिए।

Advertisement

अगर पाक की सेना को दर्द महसूस नहीं होगा, तो वो आतंकियों को लगातार बॉर्डर के इस पार भेज देगी। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना पाक सेना की पोस्ट को निशाना बनाएगी, जिससे आतंकवाद खत्म हो जाए। उन्होंने कहा कि बुरहान वानी के मारे जाने के बाद अब आर्मी का फोकस नॉर्थ कश्मीर की तरफ है। यानी कुल मिलाकर जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान के खिलाफ हुंकार भर दी है। उनका साफ तौर पर कहना है कि बस एक इशारे की देर है, उसके बाद पाक अपनी तबाही को लाइव देखेगा। पाक बार बार बॉर्डर के उस पार आतंकी भेज रहा है और भारत में बर्बादी के नए नए प्लान तैयार कर रहा है। ऐसे में भारतीय सेना उनके लिए सबसे बड़ी मुसीबत बनी है।