मदरसों को होती है आतंकी फंडिंग, बोलने वाले वसीम रिजवी को दाऊद इब्राहिम की धमकी

शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी को दाऊद इब्राहिम की तरफ से धमकी मिली है, रिजवी ने कहा था कि मदरसों को आतंकी फंडिंग होती है।

New Delhi, Jan 14: मदरसों को लेकर हाल के दिनों में कई अहम बातें सामने आई हैं, इनमें से एक अहम बात यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने कही थी। उन्होंने सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा था कि अवैध रूप से चल रहे मदरसों को आतंकी संगठन फंडिंग करते हैं, इसी के साथ रिजवी ने यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिख कर ये मांग की थी कि मदरसों को बंद किया जाए, उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि कितने मदरसों ने डॉक्टर या इंजीनियर पैदा किए हैं। इनको बंद कर देना चाहिए। रिजवी की इन बातों का कई लोगों ने विरोध किया, अब खबर आ रही है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने अपने गुर्गे के जरिए रिजवी को धमकी दी है।

Advertisement

वसीम रिजवी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मदरसों को लेकर पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ को खत लिखने के कारण उनको धमकी दी गई है। उन्होंने बताया कि शनिवार रात को नेपाल से दाऊद इब्राहिम के किसी गुर्गे का फोन आया, उस ने दाऊद का नाम लेते हुए धमकी दी। कहा कि फौरन मौलानाओं से माफी मांगों, अगर ऐसा नहीं किया तो आपको और आपके परिवार को बम से उड़ा दिया जाएगा। रिजवी ने कहा कि इस धमकी से साफ हो गया कि कुछ कट्टरपंथी सीधे दाऊद के संपर्क में हैं, धमकी को रिजवी ने रिकॉर्ड कर लिया. उन्होंने बताया कि धमकी देने वाले और दाऊद के खिलाफ रात साढ़े 12 बजे केस दर्ज कराया। रिजवी को मिली धमकी के बाद ये मामला अब और उलझता जा रहा है।

Advertisement

इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए हर एंगल से जांच की जा रही है, सभी पहलुओं पर गौर किया जा रहा है। धमकी देने वाले शख्स की तलाश की जा रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया जाएगा। रिजवी को धमकी देने से ये मामला गंभीर हो गया है। उन्होंने मदरसों पर गंभीर आरोप लगाया था, अब वो कह रहे हैं कि उनको मिली धमकी से ये साबित हो गया कि उन्होंने जो कहा था वो सही था, कुछ मदरसों को आतंकी फंडिंग होती है, इनको बंद कर देना चाहिए, ये किसी काम के नहीं हैं।

Advertisement

रिजवी ने बाकायदा योगी आदित्यनाथ और पीएम मोदी को खत लिखा था. उन्होंने खत में लिखा था कि कुछ मदरसों को आतंकी संगठनों से पैसा मिलता है. इन मदरसों को बंद कर देना चाहिए, सवाल उठाते हुए वसीम रिजवी ने लिखा था कि कितने मदरसों ने डक्टर या फिर इंजीनियर दिए हैं, इनकी महत्व क्या है, इन मदरसों को खत्म करने की जरूरत है। उन्होंने खत में 5 बिंदु लिखे थे, जिनके आधार पर मदरसों को बंद करने की हिमायत की थी। उन्होंने लिखा था कि कुछ संगठन और कट्टरपंथी बच्चों को मुस्लिम शिक्षा देकर उन्हे मुख्य धारा से दूर कर रहे हैं, मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों की शिक्षा का स्तर काफी नीचा है। इसकी जगह उनको सामान्य शिक्षा दी जानी चाहिए। रिजवी ने मदरसों को CBSE और ICSE से जोड़ने की भी सलाह दी थी। रिजवी ने लिखा था कि मदरसों में पढ़ने वाले बच्चे आतंकियों के लिए आसान शिकार होते हैं।