कांग्रेस ने उड़ाया पीएम मोदी का मजाक, इसकी उम्मीद किसी को नहीं थी

कांग्रेस को हमला करने के लिए कोई मुद्दा नहीं मिला तो पीएम मोदी का ही मजाक उड़ा दिया, किस हद तक कांग्रेस मुद्दों की कमी से जूझ रही है, देखिए कांग्रेस का ट्वीट

New Delhi, Jan 15: देश की राजनीति में फिलहाल मुद्दों के आधार पर सियासी हमला नहीं हो रहा है, देश के ज्यादातार राज्यों समेत केंद्र में मोदी की सरकार है, कांग्रेस अपने पतन के सिलसिले को रोक नहीं पा रही है। बीजेपी के साथ साथ पीएम मोदी का उभार जिस तरह से हुआ है, उस से कांग्रेस हैरान है। कांग्रेस जो देश की मुख्य विपक्षी पार्टी है, वो मोदी सरकार को मुद्दों के आधार पर घेरने में बुरी तरह से नाकाम रही है। मोदी पर हमला भी किया जाता है तो वो कभी उनके कपड़ों पर किया जाता है तो कभी विदेश में उनकी भाव भंगिमाओं पर किया जाता है। इस तरह की राजनीति से कांग्रेस अपना ही नुकसान कर रही है। फिलहाल देश में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू आए हुए हैं। उनका स्वागत नरेंद्र मोदी ने एयरपोर्ट पर किया।

Advertisement

स्वागत के दौरान पीएम मोदी और नेतन्याहू गले मिले, इस में कोई हैरान होने वाली बात नहीं है, विश्व स्तर पर इस तरह से मेल मुलाकात होती रहती है। दोनों नेताओं के गले मिलने वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई, लेकिन कांग्रेस को शायद वो तस्वीर पसंद नहीं आई, शायद कांग्रेस के नेता उस तस्वीर में मोदी की जगह राहुल गांधी को देखने की तमन्ना रखते होंगे, अब क्या किया जाए, कांग्रेस ने बहुत सोचा फिर तय किया कि मोदी का मजाक उड़ाया जाए। कांग्रेस के अधिकारिक ट्वीटर हैंड़ल से एक वीडियो पोस्ट किया गया है, इस में मोदी की दुनिया के बड़े नेताओं से गले मिलने की फोटो है। इस के साथ कांग्रेस ने लिखा है कि नेतन्याहू भारत पहुंचे हैं, उम्मीद है कि हमें मोदी जी के हग्स देखने को मिलेंगे।

Advertisement

वीडियो में मोदी की वो तस्वीरें हैं जिनमें वो दुनिया के बड़े नेताओं से गले मिल रहे हैं। जब दो लोग गले मिलते हैं तो कुछ अजीब फोटो भी खिंच जाती हैं, अलग एंगल से अलग तस्वीर आ जाती है, इसी तरह की तस्वीरों के आधार पर कांग्रेस ने पीएम मोदी का मजाक उड़ाया है। वीडियो में मोदी को जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल, जापानी पीएम शिंजो आबे और उनकी पत्नी एकी आबे और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ गले लगते हुए और हाथ मिलाते हुए दिखाया गया है.इतना ही नहीं, तुर्की के राष्ट्रपति एरडोगन, पूर्व फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद, अबू धाबी के प्रिंस मोहम्मद बिन जायेद, मेक्सिकन राष्ट्रपति एनरिक पेना, फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रोन को मोदी को हग करते हुए दिखाया गया है.साथ ही वो पल भी दिखाए हैं जब गले मिलने के दौरान अलग एंगल से अजीब तस्वीर खिंच जाती हैं।

Advertisement

कांग्रेस से इस तरह के वीडियो की उम्मीद नहीं थी, खास तौर पर जब देश में दूसरे देश के प्रधानमंत्री आए हुए हैं, ये दिखाता है कि कांग्रेस किस हद तक मुद्दों की कमी से जूझ रही है, कुछ नहीं मिला तो मोदी के गले मिलने के तरीकों का ही मजाक बना दिया, इस पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी पलटवार किया, पात्रा ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है कि देश के मुख्य विपक्षी दल से इस तरह के ट्वीट की उम्मीद नहीं थी. वो भी ऐसे समय में जब सम्मानित विदेशी प्रधानमंत्री भारत पहुंचे हैं. पात्रा ने लिखा है कि राहुल गांधी केवल बातें करते हैं कि प्यार से दिल जीतेंगे, जबकि हकीकत में पीएम नरेंद्र मोदी प्यार से पूरी दुनिया का दिल जीत रहे हैं। आप कांग्रेस का ट्वीट नीचे देख सकते हैं।

Advertisement