पाकिस्तान की गीदड़ भभकी, विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने कहा फोड़ दूंगा परमाणु बम

पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री ख्‍वाजा मोहम्‍मद आसिफ ने भारत को गीदड़ भभकी देते हुए परमाणु बम फोड़ने की धमकी दी है। जानिए क्‍या है पूरा मामला।

New Delhi Jan 14 : पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री ख्‍वाजा मोहम्‍मद आसिफ का दिमाग एक बार फिर खराब हो गया है। उन्‍होंने हिंदुस्‍तान को एक बार फिर गीदड़ भभकी देते हुए परमाणु हमले की धमकी दी है। हालांकि ये कोई पहला मौका नहीं है कि पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री ख्‍वाजा मोहम्‍मद आसिफ ने इस तरह की बातें की हो। इससे पहले भी कई बार भारत पर परमाणु फेंकने की बात कर चुके हैं। ख्‍वाजा मोहम्‍मद आसिफ न्‍यूक्लियर बमों को फेंकने की बात ऐसे करते हैं जैसे बार्डर पर उन्‍हें आतंकियों से हैंड ग्रेनेड फिकवाना हो। पाकिस्‍तान के एक वरिष्‍ठ नेता और इतने बुजुर्ग मंत्री से इस तरह की वाहियात बातों की उम्‍मीद नहीं की जा सकती है। लेकिन, अफसोस पाकिस्‍तान के नेता हर बार इस तरह की बातें करते हैं। दरअसल, इन दिनों पाकिस्‍तान भारतीय सेना के प्रमुख जनरल बिपिन रावत के बयानों से काफी बौखलाया हुआ है। माना जा रहा है कि बौखलाहट में ही पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री ख्‍वाजा मोहम्‍मद आसिफ इस तरह की बातें कर रहे हैं।

Advertisement

दरअसल, अभी शुक्रवार को ही आर्मी चीफ बिपिन रावत ने दिल्‍ली में मीडिया को संबोधित किया था। जिसमें उन्‍होंने पाकिस्‍तान और चीन को लेकर भारतीय सेना की रणनीति के बारे में बातचीत की थी। आर्मी चीफ बिपिन रावत का कहना था कि पाकिस्‍तान पर दवाब बनाया जाना बेहद जरूरी है। पाकिस्‍तान की हर गुस्‍ताखी का उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जाता है। इतना ही नहीं बार-बार पाकिस्‍तान से परमाणु हमले की धमकी मिलने के जवाब में आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा था कि भारतीय सेना पाकिस्‍तान के परमाणु बम के दिखावे का जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उनका कहना था कि भारतीय सेना के जवान सरकार की इजाजत पर सीमा पार जाकर किसी भी ऑपरेशन को अंजाम देने में सक्षम है। उन्‍होंने आतंकियों की घुसपैठ कराने वाली पाक पोस्‍ट के बारे में बयान दिया था। आर्मी चीफ बिपिन रावत के इन्‍हीं तल्‍ख तेवरों से पाकिस्‍तान बौखला गया।

Advertisement

जिसका जवाब पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री ख्‍वाजा मोहम्‍मद आसिफ ने देने की कोशिश की। पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री ख्‍वाजा आसिफ ने ट्वीट किया और लिखा कि भारतीय सेना के प्रमुख जनरल बिपिन रावत का बयान बेहद गैरजिम्‍मेदराना है। ख्‍वाजा आसिफ ने लिखा कि उनका ये बयान उनके पद की गरिमा के खिलाफ है। ख्‍वाजा मोहम्‍मद आसिफ का कहना है कि बिपिन रावत का बयान परमाणु युद्ध का आमंत्रण देने जैसा है। इसके वो लिखते हैं कि अगर हिंदुस्‍तान इस तरह की इच्‍छा रखता है तो वो पाकिस्‍तान की प्रतिबद्धताओं की परीक्षा ले सकते हैं। आर्मी चीफ बिपिन रावत का संदेह दूर हो जाएगा। इसी तरह का बयान ख्‍वाजा मोहम्‍मद आसिफ ने उस वक्‍त भी दिया था जब भारतीय सेना के कमांडोज ने पाक अधिकृत कश्‍मीर में घुसकर आतंकियों के खिलाफ सर्जिकल स्‍ट्राइक की थी। उस वक्‍त भी ख्‍वाजा आसिफ ने हिंदुस्‍तान पर परमाणु हमले की धमकी दी थी।

Advertisement

पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री ख्‍वाजा मोहम्‍मद आसिफ का ट्वीट सामने आते ही उनके चेले चपाटी भी इसमें जुट गए। पाकिस्‍तान के विदेश विभाग के प्रवक्‍ता मोहम्‍मद फैजल भी अपने मंत्री के ट्वीट को ले उड़े। मोहम्‍मद फैजल ने भी ताबड़तोड़ कई ट्वीट किए। एक ट्वीट में उन्‍होंने लिखा कि आर्मी चीफ बिपिन रावत का बयान उनकी मानसिकता को दिखाता है। मोहम्‍मद फैजल कहते हैं कि हमारी सेनाओं ने भी कोई चूडि़यां नहीं पहनी हैं। हम अपनी जवाबी क्षमताएं दिखा चुके हैं। इसके अलावा पाकिस्‍तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के चीफ मेजर जनरल आसिफ गफूर ने भी आर्मी चीफ बिपिन रावत के बयान की निंदा की। उन्‍होंने अपने मंत्री की बजाए आर्मी चीफ के बयान को अशोभनीय करार दिया। दरसअल , पाकिस्‍तान इस वक्‍त आर्मी चीफ से काफी सहमा हुआ है। वो कह चुके हैं हम जितने भी आतंकी मारेंगे पाकिस्‍तान उतने फिर से भेज देगा। इसलिए अब निशाना पाक की वो चौकियां होंगी जहां से आतंकियों की घुसपैठ होती है। इसके साथ ही उसे भारतीय सेना की सख्‍त कार्रवाई रास नहीं आ रही है।