कांग्रेस का महापाप ? राहुल गांधी को बताया ‘राम’ और ‘कृष्‍ण’, मोदी को ‘रावण’

कांग्रेस पार्टी की ओर से उत्‍तर प्रदेश के अमेठी में विवादित पोस्‍टर लगाए गए हैं। जिसमें राहुल गांधी को राम और कृष्‍ण के अवतार में दिखाया गया है।

New Delhi Jan 15 : कांग्रेस पार्टी के नेता एक ओर हिंदू संगठनों की तुलना आतंकवादियों से करते हैं। वो आतंकवाद का मुद्दा उठाते हैं। वहीं दूसरी ओर इसी पार्टी के कुछ नेताओं को कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी में राम और कृष्‍ण का अवतार दिखाई पड़ता है। अमेठी और लखनऊ में कुछ इसी तरह के विवादित पोस्‍टर लगाए गए हैं। जिसमें कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को राम और कृष्‍ण के अवतार में दिखाया गया है। इतना ही नहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रावण के तौर पर दिखाया गया है। कांग्रेस पार्टी के इस विवादित पोस्‍टर को लेकर अब राजनीति गरमा गई है। दरसअल, सोमवार और मंगलवार राहुल गांधी अमेठी के दौरे पर हैं। उनके दौरे से पहले ही जिलेभर में इस तरह के पोस्‍टर चस्‍पा कर दिए गए हैं। इससे पहले भी राहुल गुजरात में अपनी साफ्ट हिंदुत्‍व की छवि बनाने की कोशिश कर चुके हैं। लेकिन, उन्‍हें इसका कोई फायदा नहीं हुआ था।

Advertisement

सबसे पहले राहुल गांधी का ये विवादित पोस्‍टर अमेठी के गौरीगंज के रेलवे स्‍टेशन पर दिखाई पड़ा। इस पोस्‍टर में राहुल गांधी को भगवान राम के रूप में दर्शाया गया है। जिनके हाथ में तीर कमान है। उनके सामने रावण की फोटो लगी है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिखाया गया है। इस पोस्‍टर में राहुल गांधी राम की भूमिका में रावण का वध करते हुए नजर आ रहे हैं। इस विवादित पोस्‍टर को गौरीगंज के ही स्‍थानीय नेता अभय शुक्‍ला ने छपवाया है। पोस्‍टर के नीचे लिखा है कि राहुल रूप में भगवान राम का अवतार 2019 में आएगा राहुल राज (रामराज)। वहीं दूसरी ओर जिस नेता ये विवादित पोस्‍टर छपवाए हैं उसका कहना है कि उनका कांग्रेस पार्टी से कोई संबंध नहीं हैं। उन्‍होंने अपनी मर्जी से इस पोस्‍टर को लगवाया है। क्‍योंकि उन्‍हें राहुल गांधी में राम नजर आते हैं। अभय शुक्ला का कहना है कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यशैली से खुश नहीं हैं।

Advertisement

अभय शुक्‍ला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वादा किया था कि हमारी सरकार विदेशों में जमा काला धन लेकर आएगी। लेकिन, ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। शुक्‍ला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सारे वादे झूठे निकले हैं। उन्‍हें अब भरोसा है कि साल 2019 में राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री बनेंगे और सभी वादों को जरुर पूरा करेंगे। हालांकि इस तरह के विवादित पोस्‍टर सिर्फ गौरीगंज में ही नहीं बल्कि लखनऊ में भी देखने को मिले। जहां राहुल गांधी को राम की बजाए कृष्‍ण के अवतार में दिखाया गया है। लखनऊ में चस्‍पा पोस्‍टर में एक रथ में दो-दो राहुल गांधी को दिखाया गया है। इस पोस्‍टर में राहुल गांधी को ही अर्जुन और कृष्‍ण के अवतार में पेश किया गया। पोस्‍टर में कांग्रेस का चुनाव चिन्‍ह हाथ का पंजा भी लगाया गया है। पोस्‍टर के ऊपर लिखा है संघर्ष से विजय की ओर चले दो महारथी। इसके बाद नीचे भी कुछ कोटेशन दी गई है।

Advertisement

पोस्‍टर के नीचे लिखा है कि श्री कृष्‍ण रूपी राहुल गांधी का सुदामा रुपी राहुल अवस्‍थी लखनऊ आगमन पर हार्दिक स्‍वागत करते हैं। इस पोस्‍टर में एक ओर राहुल अवस्‍थी और दूसरी ओर अभिषेक बाजपेयी नाम के स्‍थानीय नेताओं की फोटो लगी हुई है। भारतीय जनता पार्टी ने इन तरह के विवादित पोस्‍टरों को कांग्रेस की ही साजिश करार दिया है। बीजेपी नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी को भगवान राम और कृष्‍ण के अवतार में पेश कर इन नेताओं ने भगवान राम और कृष्‍ण दोनों का ही अपमान किया है। जिससे हिंदुओं की भावनाएं आहत हुईं हैं। माना जा रहा है कि लखनऊ और गौरीगंज में लगे ये पोस्‍टर कांग्रेस पार्टी के साथ-साथ राहुल गांधी की भी मुश्किलें बढ़ा सकते हैं। वहीं दूसरी ओर कहा जा रहा है कि राहुल गांधी अब उत्‍तर प्रदेश में हिंदू कार्ड खेलना चाहते हैं। जबकि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी हिंदू आतंकवादा का कार्ड खेल रही है।