तेजस्‍वी यादव के विवादित बोल – सीबीआई जज को बताया RSS-BJP का एजेंट ?

चारा घोटाले के तीसरे केस में भी लालू यादव को दोषी ठहराया जा चुका है। जिस पर उनके बेटे तेजस्‍वी यादव का विवादित बयान सामने आया है।

New Delhi Jan 24 : चारा घोटाले के तीसरे मामले में भी बिहार के मुख्‍यमंत्री पूर्व मुख्‍यमंत्री और आरजेडी चीफ लालू यादव को सीबीआई की विशेष अदालत ने दोषी ठहरा दिया है। सीबीआई कोर्ट का फैसला आने के बाद लालू यादव के बेटे तेजस्‍वी यादव का विवादित बयान सामने आया। एक तरह से उनके बयान को कोर्ट की अवमानना करार दिया जा रहा है। तेजस्‍वी यादव ने जो बयान दिया है उसका सीधा मतलब यही निकलता है कि सीबीआई के जज भी बीजेपी और संघ परिवार के इशारे पर काम कर रहे हैं। तेजस्‍वी के बयान को अदालत की अवमानना का मामला भी माना जा सकता है। बिहार के उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी ने तेजस्‍वी यादव के बयान की अलोचना करते हुए कहा है कि उन्‍हें अदालत का सम्‍मान करना चाहिए। उन्‍हें इस तरह की बातें नहीं करनी चाहिए। दरअसल, तेजस्‍वी ने अदालत का फैसला आने के बाद इसे लालू यादव के खिलाफ बीजेपी, संघ और नीतीश कुमार की साजिश करार दिया।

Advertisement

लालू यादव के बेटे तेजस्‍वी यादव का कहना है कि बिहार का एक-एक आदमी जानता है कि लालू को इस मुकदमे में फंसाया गया है। बीजेपी और नीतीश कुमार लालू को फंसाने में जुटे हुए हैं। इन लोगों का बस एक ही टारगेट है लालू प्रसाद यादव। ये लोग बिहार के विकास की बजाए लालू को दबाने में जुटे हैं। तेजस्‍वी का कहना है‍ कि इस बात को लेकर बिहार की जनता में बहुत गुस्‍सा है कि लेकिन, वो अदालत के फैसले का सम्‍मान करते हैं। इसलिए हम फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील करेंगे। तेजस्‍वी यादव का कहना है कि बिहार की जनता लालू यादव को अपना हीरो मानती है। जनता के लिए वो आरोपी नहीं हैं। उन्‍होंने कहा कि अगर जरुरत हुई तो वो इस केस में सुप्रीम कोर्ट भी जाएंगे। इस मौके पर उन्‍होंने बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि नीतीश कुमार की कैबिनेट में भी कई दागी बैठे हुए हैं।

Advertisement

तेजस्‍वी यादव का कहना है कि नीतीश कुमार बार-बार दिल्‍ली जाते हैं। वो दिल्‍ली इसलिए जाते हैं कि लालू यादव को फंसाने की साजिश रची जा सके। तेजस्‍वी का कहना है कि नीतीश कुमार तो चाहते हैं कि 2018 में ही चुनाव हो जाएं। वहीं दूसरी ओर बिहार के उपमुख्‍यमंत्री और बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता सुशील मोदी ने तेजस्‍वी यादव के इस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई। चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव को दोषी ठहराए जाने के बाद सुशील मोदी ने कहा कि लालू बिहार को लूट रहे थे। जिसकी उन्‍हें सजा मिली है। सुशील मोदी का कहना है कि लालू को तो अभी सिर्फ तीन मामलों में ही दोषी ठहराया गया है। अभी दो केस बाकी हैं। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि तेजस्‍वी यादव और आरजेडी के दूसरे नेता इस तरह की बयानबाजी कर अदालत का अपमान कर रहे हैं। उन्‍होंने पूछा कि क्‍या तेजस्‍वी यादव के कहने का ये मतलब है कि सीबीआई के जज बीजेपी और संघ के इशारे पर लालू के खिलाफ कांसपरेसी कर रहे हैं।

Advertisement

सुशील मोदी ने आरजेडी नेताओं को नसीहत दी है कि वो अदालत का सम्‍मान करना सीखे। ये कोर्ट का फैसला है। अपनी चोरियों को राजनैतिक रंग देने की कोशिश ना करें। सुशील मोदी ने कहा कि अब लालू यादव कभी भी चुनाव नहीं लड़ सकते हैं। वहीं दूसरी ओर आरजेडी के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष रघुवंश प्रसाद का कहना है कि वो पहले अदालत के फैसले को पढ़ेंगे इसके बाद सीबीआई कोर्ट के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी जाएगी। जहां एक ओर पार्टी के नेता सीबीआई कोर्ट के फैसले के खिलाफ अदालत जाने की तैयारी कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर तेजस्‍वी यादव अपने बयान को लेकर बुरी तरह फंसते हुए नजर आ रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि उनका ये बयान तेजस्‍वी की मुश्किलें बढ़ा सकता है। इससे पहले भी जब लालू को सजा हुई थी उस वक्‍त भी तेजस्‍वी और आरजेडी के दूसरे नेताओं ने अदालत की अवमानना की थी। जिसे लेकिन, कोर्ट ने इन लोगों के खिलाफ समन भी जारी किया था।