राहुल गांधी की सॉलिड बेइज्जती, बीजेपी बोली, VVIP गैलरी में बैठने लायक नहीं

बीजेपी ने कहा कि राहुल गांधी को गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ में वीआईपी गैलरी में बिठाकर हमने सम्मान दिया है, वो इसके लायक भी नहीं है।

New Delhi, Jan 27: दो बातें हो सकती हैं, या तो कांग्रेस राहुल गांधी को बहुत ही ज्यादा आंक रही है, उनको देश ही नहीं दुनिया का सबसे बड़ा नेता मान रही है, या फिर बीजेपी की निगाह में राहुल की कोई हैसियत ही नहीं है। इन दो बातों को ध्यान में रखिए, और आगे की खबर पढ़िए, गणतंत्र दिवस समारोह हर साल की तरह इस बार भी शानदार तरीके से मनाया गया, राजपथ पर भारत की ताकत, विविधता और सभ्यता की झांकी पूरी दुनिया ने देखी। इस दौरान आसियान देशों के नेता बतौर अतिथि शामिल थे, साथ ही देश के कई गणमान्य व्यक्ति गैलरी में बैठकर राजपथ का नजारा देख रहे थे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल को पहले चौथी पंक्ति में बिठाया गया, उसके बाद उन्हे छठी पंक्ति में बिठा दिया गया।

Advertisement

कांग्रेस को तिलमिलाने के लिए इतना काफी थी, हालांकि अब ये खबरें भी आ रही हैं कि एसपीजी के कहने पर राहुल को छठी पंक्ति में बिठाया गया था। लेकिन कांग्रेस ने इसके लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहरा दिया, कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बीजेपी राजनीति को नीचे ले कर जा रही है। इस विवाद में अब बीजेपी की तरफ से कांग्रेस पर पलटवार किया गया है, जीवीएल नरसिम्हा ने कांग्रेस अध्यक्ष पर हमला करते हुए कहा है कि राहुल गांधी को दर्शक दीर्घा में जगह मिली यही बहुत है। राहुल वीआईपी एरिया में बैठने लायक नहीं हैं। हमने उनको सम्मान देते हुए वीआीपी एरिया में बिठाया, इस पर भी कांग्रेस को आपत्ति है। बीजेपी प्रवक्ता ने नियमों का हवाला देते हुए अपनी बात कही।

Advertisement

नरसिम्हा राव ने कहा कि कांग्रेस को शायद कहीं भी लोकतंत्र नहीं दिखता है,. कांग्रेस नेताओं को लगता है कि देश केवल गांधी परिवार और वंश के नाम पर ही चलेगा, ये लोकतंत्र के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि बीजेपी हमेशा विरोधी दलों को सम्मान देती है, ये हमारी संस्कृति है। जबकि कांग्रेस की सरकार के दौरान हमारे राष्ट्रीय अध्यक्षों को इज्जत नहीं मिलती थी। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय बीजेपी के अध्यक्षों को वीआईपी मेहमानों के साथ जगह नहीं मिलती थी, कांग्रेस ने हमेशा से विरोधी दलों के साथ सौतेला व्यवहार किया है। अगर नरसिम्हा राव की बात सही है तो वो कहावत ठीक ही है कि गुजरा समय पलट कर जरूर आता है। कांग्रेस के साथ वही हो रहा है।

Advertisement

गौर करने वाली बात ये है कि राहुल गांधी को पहले चौथी और फिर छठी पंक्ति में बिठाने के पीछे सुरक्षा कारणों की बात सामने आ रही है। कहा जा रहा है कि एसपीजी के कहने पर ही राहुल को पीछे बिठाया गया था. इस बात से कांग्रेस तिलमिला गई है. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी राजनीति को ओछे स्तर तक ले जा रही है। बीजेपी अहंकार में आ गई है, इसलिए वो सारी परंपराओं को किनारे करके अपनी चला रही है। कांग्रेस के इस आरोप पर बीजेपी ने यूपीए शासन की याद दिलाते हुए हमला किया है, कहा कि राहुल को वीआईपी गैलरी में बिठा कर उनका सम्मान किया गया है। वो वहां पर बैठने के लायक भी नहीं हैं।