एक महीने के अंदर अमेरिका पर होगा हमला, डोनाल्ड ट्रम्प के होश उड़े

अमेरिका खुफिया एजेंसी सीआईए को डर है कि उत्तर कोरिया एक महीने के अंदर हमला कर सकता है, डोनाल्ड ट्रम्प के तो होश उड़े हुए हैं इस जानकारी से।

New Delhi, Jan 31: ये सबसे बड़ी खबर है, जिस पर पूरा अमेरिका चर्चा कर रहा है, चमक दमक के बीच शान से जिंदगी जीने वाले अमेरिकी इन दिनों परेशान हैं, कुछ परेशानी तो डोनाल्ड ट्रम्प के कारण है, बाकी की परेशानियों का ठेका एक सनकी तानाशाह के पास है, जो अपनी मेज पर परमाणु बम का बटन रखता है, जैसे वो कोई खिलौना है। जिसे दबाने से उसका मनोरंजन होगा, उत्तर कोरिया औऱ अमेरिका के बीच की तल्खी उस स्तर पर पहुंच गई है जहां से किम जोंग कोई भी सनक भरा फैसला ले सकता है, उस फैसले से दुनिया में विनाश होगा, और वो उत्तर कोरिया में अपने बंकर में बैठकर तमाशा देखेगा। ये हम अपने मन से नहीं कह रहे हैं, ये आशंका तो अमेरिका को है।

Advertisement

अमेरिका को ये डर सता रहा है, तो इसके पीछे कोई तो कारण होगा, ये डर जाहिर किया है कि सीआईए के निदेशक ने, जिनका नाम माइक पॉम्पिओ है। इनका कहना है कि उत्तर कोरिया ने ऐसे ऐसे परमाणु मिसाइल जमा कर लिए हैं, जिस से वो एक महीने के अंदर अमेरिका पर हमला कर सकता है। माइक का कहना है कि सीआईए लगातार उत्तर कोरिया और किम जोंग से संभावित खतरों पर चर्चा करती है। माइक ने ये भी कहा कि उनका काम इन जानकारियों को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प तक पहुंचाना है। इन जानकारियों के आधार पर वो कूटनीतिक कदम उठा सकते हैं। अमेरिका की खुफिया एजेंसी के निदेशक का ये डर बता रहा है कि उत्तर कोरिया किस हद तक खतरनाक हो सकता है।

Advertisement

सीआईए के निदेशक की उत्तर कोरिया को लेकर राय डोनाल्ड ट्रम्प से अलग है, ट्रम्प जो अक्सर अपनी ताकत की धौंस दिखाते रहते हैं, किम जोंग का मजाक बनाते रहते हैं, उत्तर कोरिया पर दबाव बना रहे हैं, वहीं माइक पॉम्पिओ का मानना है कि उत्तर कोरिया पर ज्यादा दबाव बनाने से नुकसान हो सकता है। अगर किम जोंग सनक गया तो इस इलाके में भयंकर जान माल का नुकसान हो सकता है, इस में अमेरिका के साथ साथ जापान भी शामिल है। इसी के साथ ये भी कहा कि अगर उत्तर कोरिया में किम जोंग को हटाने की या फिर उसके परमाणु हथियारों की क्षमता को कम करने की कोशिश की गई तो इसके भी गंभीर परिणाम हो सकते हैं। उत्तर कोरिया बदहवासी के आलम में परमाणु हमला कर सकता है।

Advertisement

बता दें कि डोनाल्ड ट्रम्प के राष्ट्रपति बनने के बाद से ही उत्तर कोरिया के साथ तनाव बढ़ा है, इस से पहले भी अमेरिकी राष्ट्रपति उत्तर कोरिया को रोग नेशन मानते थे, लेकिन इतने आक्रामक नहीं थे। ट्रम्प ने तो जैसे कसम खा ली है कि वो उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम को बंद करवा के ही मानेंगे, वो धमकी देते हैं कि अगर उत्तर कोरिया ने ऐसा नहीं किया तो वो अंजाम भुगतन के लिए तैयार रहे। ट्रम्प की इन धमकियों का जवाब किम जोंग की तरफ से भी आता है, किम जोंग कभी ट्रम्प को बुड्ढा तो कभी सठिया गया कहता है। कम जोंग अमेरिकी धमकियों के बाद और तेजी से मिसाइल परीक्षण करने में लग जाता है, आज की तारीख में उत्तर कोरिया की मिसाइलों की जद में अमेरिका आता है, यही वो कारण है जिसके चलते सीआईए के निदेशक को डर लगता है कि उत्तर कोरिया एक महीने में हमला कर सकता है।