बोफोर्स के जिन्न से कांग्रेस परेशान, अपनी करनी, आरोप दूसरों पर

बोफोर्स का मामला फिर से उछल रहा है, इस से कांग्रेस तिलमिला गई है, वो बीजेपी पर आरोप लगा रही है, जनता बीजेपी को सबक सिखाएगा, तो कांग्रेस को खुश होना चाहिए।

New Delhi, Feb 03: पुराने मुद्दों को राजनीति में मरने नहीं दिया जाता है. न जाने कब कौन सा मुद्दा काम आ जाए, ये पुरानी रवायत है, कांग्रेस ने इसका जमकर इस्तेमाल किया है। अपने विरोधियों को लाइन पर लाने के लिए कांग्रेस ने जो परंपरा शुरू की, अब वो उसी में फंसती जा रही है. बोफोर्स शब्द से कांग्रेस के नेताओं को झुरझुरी आ जाती है, वो नहीं चाहते हैं कि इस पर बात की जाए, चर्चा की जाए, या फिर ये शब्द खबरों में आए। अगर किसी के चाहने से ही सब कुछ हो जाए तो फिर दिक्कत ही क्या है। बोफोर्स के जिन्न ने फिर से कांग्रेस को पकड़ लिया है। इस मामले में राजीव गांधी पर आरोप लगा था, जिसके कारण उनकी काफी फजीहत हुई थी। कांग्रेस की परेशानी का एक कारण भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी हैं, जिन के खिलाफ मानेसर जमीन सौदा मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी गई है।

Advertisement

इन दोनों की मसलों पर कांग्रेस परेशान है, वो तिलमिलाई हुई है, वही पुराना रटा रटाया बयान जारी कर रही है, कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बीजेपी देश का ध्यान भटकाने के लिए ये सब कर रही है। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ दाखिल चार्जशीट झूठी है। जिस तरह से वीरभद्र सिंह के खिलाफ सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल की थी, उसी तरह से भूपेंद्र सिंह हुड्डा को फंसाया गया है। सीबीआई ने हुड्डा के साथ 34 लोगों के खिलाफ मानेसर मामले में चार्जशीट दाखिल की है। इस से कांग्रेस बौखला गई है, रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी को अंदाजा हो गया है कि 2019 में उसका क्या हाल होने वाला है, वो जनता के आक्रोश से बचने के लिए इस तरह के हथकंडे अपना रही है।

Advertisement

कांग्रेस का कहना है कि बोफोर्स को लेकर बीजेपी दशकों से साजिश कर रही है, उसका खुलासा हो गया है। बता दें कि इस मामले में फिर से सुनवाई होने वाली है। सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी और मोदी जी देश का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं। वो झूठ का सहारा ले रहे हैं। 2019 में जनता बीजेपी को सबक सिखाने के लिए तैयार हैं, इस बात का अंदाजा बीजेपी को हो गया है, वो जन आक्रोश से बचने के लिए साजिश कर रही है। सुरजेवाला ने ये भी कहा कि मोदी सरकार ने सीबीआई को तोते की तरह इस्तेमाल किया है। इसके सहारे विरोधी दलों को दबाने की कोशिश की जा रही है। लेकिन अब ऐसा नहीं होने वाला है, जनता को सब समझ आ रहा है।

Advertisement

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी साजिश कर रही है, दोनों ही मामलों में कांग्रेस फंस सकती है, इसलिए ये अब बीजेपी की साजिश लग रही है, राजीव गांधी के समय में जो काम हुआ था उसकी जांच हो रही है, हाईकोर्ट के बाद मामले की सुनवाई अगर सुप्रीम कोर्ट में होने वाली है तो इस में कांग्रेस को क्या आपत्ति हो सकती है। वहीं भूपेंद्र सिंह हुड्डा के मामले में भले ही 8 साल बाद केस दर्ज किया गया है, लेकिन कुछ तो हुआ, अगर दोनों ही मामलों में कांग्रेस को लगता है कि वो निर्दोष है, उसके नेताओं को फंसाया जा रहा है तो कोर्ट में वो बरी हो जाएंगे। इस तरह का हल्ला मचाने की क्या जरूरत है, जहां तक रही जन आक्रोश की बात तो उस से तो कांग्रेस को खुश होना चाहिए कि इस तरह की साजिशों के कारण बीजेपी के खिलाफ माहौल बन रहा है।