“कांग्रेस नेता का सबसे मजेदार इंटरव्‍यू, हंसते-हंसते पगला जाएंगे आप”

कांग्रेस के एक नेता ने एक न्‍यूज एजेंसी को खास इंटरव्‍यू दिया है। कांग्रेस नेता का ये इंटरव्‍यू इस वक्‍त सोशल मीडिया पर काफी छाया हुआ है। जानिए क्‍यों ?

New Delhi Feb 04 : कांग्रेस नेता के इंटरव्‍यू के बाद इस वक्‍त सोशल मीडिया पर तफरी का माहौल है। कांग्रेस और बीजेपी के सपोर्टस इस इंटरव्‍यू को लेकर आपस में भिड़े हुए हैं। कांग्रेस नेता के इंटरव्‍यू पर तरह-तरह के कटाक्ष किए जा रहे हैं। एक दूसरे पर जमकर निशाना साधा जा रहा है। कुछ लोगों का कहना है कि अगर आप नेता जी का इंटरव्‍यू सुन लेंगे तो हंसते-हंसते पगला जाएंगे। जबकि कुछ लोगों ने इस इंटरव्‍यू को अब तक का सबसे मजेदार इंटरव्‍यू करार दिया है। ऐसे में आप भी सोच रहें होंगे कि आखिर कांग्रेस का वो कौन सा नेता है जिसके इंटरव्‍यू की इतनी चर्चा हो रही है। दरसअल, कांग्रेस नेता का नाम है रणदीप सुरजेवाला। सुरजेवाला साहब हरियाणा की पृष्टिभूमि से आते हैं। कांग्रेस पार्टी में जनाब के पास राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता के पद के अलावा कई जिम्‍मेदारियां हैं। मुख्‍य प्रवक्‍ता के साथ-साथ वो मीडिया विभाग के प्रमुख भी हैं। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने एक न्‍यूज एजेंसी को खास इंटरव्‍यू दिया है।

Advertisement

अपने इस इंटरव्‍यू में रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया कि देश में सिर्फ राहुल गांधी ही नरेंद्र मोदी का विकल्‍प बन सकते हैं। उनका कहना है कि देश राहुल जी को प्रधानमंत्री बनते हुए देखना चाहती है। इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस विपक्षी दलों की एकता की धुरी बनेगी। उन्‍होंने कहा कि देश में राहुल जी को छोड़कर कोई दूसरा नेता मोदी का विकल्‍प नहीं बन सकता है। कांग्रेस नेता के इस बयान पर सोशल मीडिया में उनकी जमकर तफरी ली जा रही है। राहुल गांधी के साथ-साथ रणदीप सुरजेवाला का भी मजाक उड़ाया जा रहा है। बहरहाल, सोशल मीडिया पर सपोर्टिंग और ट्रॉलिंग के बीच आप ये जान लीजिए कि रणदीप सुरजेवाला ने अपने इंटरव्‍यू में और क्‍या कहा। बाद में आप खुद ही तय कर लीजिएगा कि सुरजेवाला की बातों में कितना दम है। सुरजेवाला का कहना है कि आज देश में दो तरह के मॉडल हैं। एक मोदी मॉडल है और दूसरा राहुल गांधी का मॉडल।

Advertisement

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला का कहना है कि मोदी मॉडल में वो दिन में छह बार अपने कपड़े बदलते हैं। कभी भी अपने कपड़ों की क्रीज खराब नहीं होने देते। उनका कहना है कि मोदी जितना वक्‍त अपनी वेशभूषा पर देते हैं उतना वक्‍त वो शासन पर नहीं देते हैं। उन्‍होंने कहा कि दूसरा मॉडल राहुल गांधी का है। जो सादगी, सरलता और साफगोई पर आधारित है। रणदीप सुरजेवाला का कहना है कि राहुल गांधी गांधी राजनीति में अपनी ईमानदारी, बेबाकी और पारदर्शिता के लिए फेमस हैं। इतना ही नहीं वो कठोर फैसले लेने में नहीं हिचकिचाते। उनका कहना है कि हर कोई ये देख रहा है कि किस तरह से बीजू जनता दल, शिवसेना और टीडीपी धीरे-धीरे NDA से अलग हो रही हैं। सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस विपक्षी एकता की धुरी बनती जा रही है। उनका कहना है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकता ही बदलाव का आधार बनेगी।

Advertisement

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने इस इंटरव्‍यू में आम बजट की भी बात की। उन्‍होंने कहा कि अरुण जेटली और मोदी सरकार ने सिर्फ अपने जुमलों से आम जनता को ठगा है। उन्‍हें कुछ नहीं दिया गया। इस साल आठ राज्‍यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर भी कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने अपनी प्रतिक्रिया दी। उनका कहना है कि तरक्‍की के लिहाज से कर्नाटक सबसे अहम राज्‍य है। जिसने विकास का नया मॉडल पेश किया है। उनका कहना है कि उपचुनाव के नतीजे बता रहे हैं कि इन चुनावों में क्‍या होगा। उन्‍होंने कहा कि देश की जनता में मोदी सरकार के प्रति नाराजगी बढ़ती जा रही है। जिसका जवाब इन विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मिलेगा। उनका कहना है कि जुमलों से ठगी गई जनता द्वारा कांग्रेस को वापस लाने की बयार है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के इस इंटरव्‍यू पर सोशल मीडिया पर काफी प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। जिसमें कहा जा रहा है कि कांग्रेस कुछ भी कर ले लेकिन, 2019 में भी पप्‍पू पास नहीं होगा।