कर्नाटक में मोदी हुंकार से थर्राई कांग्रेस, राज्‍य में जलेगी ‘लूट की लंका’

कर्नाटक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हुंकार ने कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। प्रधानमंत्री का कहना है कि अब कांग्रेस मुक्‍त कर्नाटक का सपना दूर नहीं है।

New Delhi Feb 04 : कर्नाटक में इसी साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव की तारीखों के एलान से पहले ही यहां पर चुनावी बिगुल फूंक दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को भारतीय जनता पार्टी की ‘कर्नाटक नवनिर्माण यात्रा’ के समापन समारोह में हिस्‍सा लेने के लिए बंगलुरु पहुंचे। इस रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हुंकार से कांग्रेस पार्टी थर्रा गई है। मोदी का कहना है कि कांग्रेस पार्टी ने इस देश में बहुत लूट मचाई है। लेकिन, अब ऐसा नहीं चलेगा। उनका कहना है कि अब वो वक्‍त करीब आ गया है जब कर्नाटक को भी कांग्रेस मुक्‍त बनाया जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राज्‍य के विकास को 21 वीं सदी में लेकर जाएगी। सभी की जिदंगी आसान बनेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना था कि कर्नाटक में उल्‍टी गंगा बहती हुई नजर आती है। यहां सिर्फ अपराधियों का ही राज दिखाई पड़ता है।

Advertisement

कर्नाटक की इस रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बेंगलुरु में आम लोगों को जिंदगी जीने में काफी परेशानी हो रही है। प्रधानमंत्री का कहना था कि हम ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ और ईज आफ लिविंग की बात कर रहे हैं और कांग्रेस के शासन में यहां पर ‘ईज ऑफ डूइंग मर्डर’ की चर्चा हो रही है। उन्‍होंने कहा कि आज यहां पर सरकार का विरोध करने पर जान जाने का खतरा बना रहता है। मोदी ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं के मर्डर किए जा रहे हैं। लेकिन, अब कर्नाटक को अपराध मुक्‍त करने का वक्‍त आ गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली में कहा कि पहले कभी ढाई सौ करोड़ रुपए के घोटाले की खबरें आती थीं तो कभी ढाई हजार करोड़ रुपए के घोटाले की। उन्‍होंने कहा कि कर्नाटक की सरकार की पहचान ही दस परसेंट वाली सरकार के तौर पर हो गई थी। जिसमें बिना चढ़ावे के कोई काम हो ही नहीं सकता है। लेकिन, अब बदलाव का वक्‍त आ गया है।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक की इस रैली में अंडर 19 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया और उसके कोच राहुल द्रविड़ का भी जिक्र किया। मोदी ने कहा कि राहुल द्रविड़ ने हम लोगों को ईमानदारी से काम करना और दूसरों के लिए जीना सिखाया। जीवन में इस तरह के मकसद के साथ ही काम करना चाहिए। मोदी का कहना है कि हमारी सरकार गरीब और मध्‍यम वर्गीय लोगों की परेशानी को कम करने के लिए काम कर रही है। वहीं कुछ लोग देश के हित की बजाए अपने हित को तरजीह देते हैं और उसी के हिसाब से काम करते हैं। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ अपना हित साधने के लिए कर्नाटक की सरकार चलाई और मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया ने कारोबार किया। उनका कहना है कि केंद्र सरकार राज्‍य सरकार को जो मदद देती है उसका फायदा आज तक यहां के लोगों तक नहीं पहुंचा। मोदी ने इस दौरान यूपीए सरकार के दौरान राज्‍य को मिलने वाली आर्थिक मदद की तुलना मौजूदा सरकार से की।

Advertisement

उन्‍होंने बताया कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार हुआ करती थी तब कर्नाटक को 73 हजार करोड़ रुपए मिले थे। उन्‍होंने कहा कि जब से केंद्र में बीजेपी की सरकार आई है इस मदद को दो लाख करोड़ रुपए से भी ज्‍यादा कर दिया गया है। यानी 180 फीसदी की बढ़ोत्‍तरी की गई है। लेकिन, केंद्र की इस राशि का सही इस्‍तेमाल आज तक नहीं दिखा। सरकारी योजनाओं में कमीशनखोरी की खबरें रोजना सामने आती हैं। उन्‍होंने कहा कि अब कांग्रेस मुक्त कर्नाटक का सपना पूरा होने में ज्यादा वक्त नहीं है। जातिवाद, वंशवाद, भ्रष्टाचारवाद, देश को बांटो और राज करो की नीति से कर्नाटक को मुक्त करना है। बताया जा रहा है कि इस बार कर्नाटक विधानसभा चुनाव में येदियुरप्‍पा ही मुख्‍यमंत्री पद के दावेदार होंगे। ‘कर्नाटक नवनिर्माण यात्रा’ एक नवंबर को शुरु हुई थी। जिसने नब्‍बे दिनों में अपना सफर पूरा किया। साफ है कि इस बार कर्नाटक में कांग्रेस को बीजेपी से कड़ी टक्‍कर मिलने वाली है।