जी हां विनय कटियार के बाप का नहीं है हिंदुस्‍तान, लेकिन, तुम्‍हारे अब्‍बा का भी नहीं है ये मुल्‍क ?

बीजेपी सांसद विनय कटियार के बयान पर नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारुख अब्‍दुल्‍ला ने आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि ये देश किसी के बाप का नहीं है।

New Delhi Feb 08 : विवादित बयानों के बादशाहों का इन दिनों आपस में झगड़ा चल रहा है। AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी कुछ कहते हैं तो उनकी बातें भारतीय जनता पार्टी के फायरब्रांड नेता और सांसद विनय कटियार को रास नहीं आती है। जब विनय कटियार असदुद्दीन ओवैसी पर हमला करते हैं तो जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के अध्‍यक्ष फारुख अब्‍दुल्‍ला फटे में टांग अड़ा देते हैं। ये तीनों ही नेता पूरे देश में विवादित बयानों के लिए काफी मशहूर हैं। ताजा बयान फारुख अब्‍दुल्‍ला का सामने आया है। जिसमें उन्‍होंने विनय कटियार के मुसलमानों को पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश जाने के बयान पर एतराज जताते हुए कहा कि ये देश विनय कटियार के बाप का नहीं है। जबकि फारूख अब्‍दुल्‍ला के इस बयान पर सोशल मीडिया यूजर्स ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि अगर हिंदुस्‍तान विनय कटियार के बाप का नहीं है तो तुम्‍हारे भी अब्‍बा का नहीं है ये मुल्‍क।

Advertisement

दरसअल, ये आग AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी की लगाई हुई है। मंगलवार को ही ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन यानी AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में केंद्र की मोदी सरकार से मांग की थी कि वो मुसलमानों के लिए एक विशेष तरह का बिल लेकर आएं। जिसमें हिंदुस्‍तानी मुसलमानों को पाकिस्‍तानी कहने पर सजा का प्रावधान हो। ओवैसी की इस डिमांड के बाद से ही इस पर राजनीति गरमानी शुरु हो गई थी। ओवैसी के इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी के फायरब्रांड नेता और बीजेपी सांसद विनय कटियार का भी बयान सामने आ गया था। विनय कटियार ने ओवैसी की इस डिमांड पर उन्‍हें खूब खरी खोटी सुनाई थी। इतना ही नहीं विनय कटियार की ओर से नसीहत दी गई है कि इस तरह के लोग फौरन ही बांग्‍लादेश या पाकिस्‍तान चले जाएं तो बेहतर होगा। ऐसे लोगों का हिंदुस्‍तान में कोई काम नहीं है। क्‍योंकि आबादी के हिसाब से ये लोग देश का बंटवारा कर चुके हैं।

Advertisement

बीजेपी सांसद विनय कटियार का कहना है कि बिल तो उन लोगों के खिलाफ लाना चाहिए जो लोग वंदेमातरम की इज्‍जत नहीं करते हैं। सजा तो उन लोगों को मिलनी चाहिए जो तिरंगे का अपमान करते हैं। जेल तो उन लोगों को भेजना चाहिए जो लोग पाकिस्‍तानी झंडा फहराते हैं। विनय कटियार का कहना है कि इस तरह के सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए जो राष्‍ट्रविरोधी गतिविधियों में लिप्‍त हैं। इसके साथ ही विनय कटियार ने एक और बड़ी बात कही। उनका कहना था कि मुसलमानों को तो इस देश में रहना ही नहीं चाहिए। उन्‍होंने जनसंख्‍या के आधार पर देश का बंटवारा कर दिया। ऐसे में इन लोगों को इस देश में रहने की क्‍या आवश्‍यकता थी। विनय कटियार का कहना है कि मुसलमानों को अलग भू भाग दे दिया गया। विनय कटियार का कहना है कि मुसलमान या तो पाकिस्‍तान जाएं या फिर बांग्लादेश। यहां पर इन लोगों का क्‍या काम है। ओवैसी और विनय कटियार के बीच की ये जंग अभी खत्‍म भी नहीं हुई थी कि अब इसमें फारुख अब्‍दुल्‍ला भी कूद पड़े।

Advertisement

फारूख अब्दुल्ला ने मीडिया से बात करते हुए कहा, क्या ये कटियार के बाप का देश है ? ये हम सब का देश है’। हालांकि सोशल मीडिया यूजर्स फारूख अब्‍दुल्‍ला को टारगेट कर ये कह रहे हैं कि ये आपके अब्‍बा का भी देश नहीं है। इस मसले को ना तो हिंदुओं से जोड़ा जाना चाहिए और ना ही मुसलमानों से। कानून उन लोगों के खिलाफ बने जो देश की इज्‍जत नहीं करते हैं। राष्‍ट्रगान का सम्‍मान नहीं करते। तिरंगे के आगे सिर नहीं झुकाते। देश में रहकर देश विरोधी नारेबाजी करते हैं। ट्विटर पर संदीप नारंग नाम के यूजर ने फारूख अब्‍दुल्‍ला को सलाह दी है कि वैसे आप भी पाकिस्‍तान की बहुत वकालत करते हो। आपको भी पाकिस्‍तान चले जाना चाहिए। दरअसल, फारूख अब्‍दुल्‍ला इससे पहले भी कई बार ऐसे विवादित बयान दे चुके हैं। जिस पर हंगामा हो चुका है। वो कभी कहते हैं कि पाकिस्‍तान ने चूडि़या नहीं पहनी हुई हैं। तो कभी कहते हैं कि पाकिस्‍तान के हिस्‍से वाला कश्‍मीर उसी का है। बगैरह-बगैरह।