पाकिस्‍तान आर्मी ने जारी किया LoC पर फायरिंग का वीडियो, ‘फिलम’ बनाएंगे हम

पाकिस्‍तान आर्मी की ओर से सीजफायर वॉयलेशन का एक वीडियो जारी किया गया है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि उसने भारतीय चौकियों को उड़ा दिया।

New Delhi Feb 16 : एक ओर पाकिस्‍तान कहता है कि उसकी ओर से LoC पर सीजफायर का वॉयलेशन नहीं किया जा रहा। वहीं दूसरी ओर पाकिस्‍तान आर्मी खुद ही इसके सबूत पेश करती है। पाकिस्‍तान आर्मी ने अपनी ओर से सीजफायर वॉयलेशन का एक वीडियो जारी कर ये दावा किया है कि उसने नियंत्रण रेखा यानी LoC पर ट्टा पानी सेक्‍टर में एक भारतीय पोस्‍ट को उड़ा दिया। इतना ही नहीं पाकिस्‍तान आर्मी की ओर से ये भी दावा किया गया है कि उसके इस हमले में भारतीय सेना के पांच जवान मारे गए हैं। हालांकि ये वीडियो कब का है इस बात की जानकारी पाक फौज की ओर से नहीं दी गई है। हालांकि इस बात में भी कोई शक नहीं है कि सीमा पार से होने वाली फायरिंग में हमारे जवान शहीद नहीं हो रहे हैं। लेकिन, ये बात भी तय है कि इस साल क्रॉस बार्डर फायरिंग में कहीं पर भी एक साथ पांच जवानों की मौत नहीं हुई है। यानी एक तरह से पाकिस्‍तान का ये दावा पूरी तरह से फर्जी है।

Advertisement

खास बात ये है कि LoC पर पाकिस्‍तानी फौज की ओर से की गई गोलाबारी का ये वीडियो किसी और ने बल्कि पाकिस्‍तान आर्मी के प्रवक्‍ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने जारी किया है। मेजर जनरल आसिफ गफूर ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस वीडियो को शेयर किया है। जिसमें कथित तौर पर ट्टा पानी सेक्‍टर में भारतीय चौकी को नेस्‍तनाबूत करने का दावा किया गया। 51 सेकेंड के इस वीडियो में दिख रहा है कि एक ओर से गोले दागे जा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर जंगलों के बीच से धुआं उठा रहा है। जिस जगह से धुआं उठ रहा है वहां कोई भारतीय चौकी है भी या नहीं ये भी कह पानी मुश्किल है। क्‍योंकि इस वीडियो को देखने के बाद स्‍पष्‍ट तौर पर कुछ भी कहना मुश्किल है। पाकिस्‍तान आर्मी के प्रवक्‍ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने इस वीडियो को शेयर करने के साथ ही भारतीय सेना और भारत के खिलाफ कुछ बातें भी लिखी हैं।

Advertisement

पाकिस्‍तान आर्मी के प्रवक्‍ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने लिखा है कि निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाने वाले ट्टा पानी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर स्थित हिंदुस्‍तानी चौकी को पाकिस्तान सेना ने बरबाद कर दिया। इतना ही नहीं गफूर ने दावा किया है कि पाक आर्मी ने इस हमले में पांच भारतीय जवानों को भी मार गिराया है। इसके साथ ही कई जख्‍मी भी हो गए हैं। हालांकि इंडियन आर्मी की ओर से इस वीडियो को फर्जी और निराधार बताया जा रहा है। जबकि आसिफ गफूर का कहना है कि भारतीय फौज गैर पेशेवर और अनैतिक तौर पर LoC पर लोगों को डरा रही है। इससे पहले पाकिस्‍तान की ओर से इस्‍लामाबाद में मौजूद भारतीय उच्‍चायुक्‍त जेपी सिंह को भी तलब किया गया था। तब पाकिस्‍तान ने नियंत्रण रेखा पर इंडियन आर्मी की ओर से बिना किसी उकसावे की गोलीबारी की निंदा की थी। पाकिस्‍तान का आरोप है कि भारतीय सेना उनके नागरिकों को निशाना बना रही है।

Advertisement

इससे पहले पाकिस्‍तान आर्मी ने आरोप लगाया था कि ट्टा पानी में भारतीय सैनिकों ने स्‍कूली बच्‍चों को ले जा रही बस को निशाना बनाकर गोलियां दागी थी। इस हमले में स्‍कूल बस के ड्राइवर की मौत हो गई थी। पाकिस्‍तान का आरोप है कि भारतीय जवानों ने बताल-माधरपुर रोड पर इस स्‍कूली बस पर फायरिंग की थी। जिसके बाद वहां पर खौफ का माहौल पैदा हो गया था। इसके बाद ही पाकिस्‍तान आर्मी ने कहा था कि वो अपने नागरिकों के खिलाफ इस भारतीय आतंकवाद का मुंहतोड़ जवाब देगी। दावा किया जा रहा है कि स्‍कूल बस पर हमले के बाद ही पाकिस्‍तान आर्मी के अफसरों ने भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर फायरिंग के आदेश जारी किए थे। हालांकि ये बात हर किसी को पता है कि भारतीय सेना बेहद प्रोफेशनल है और वो कभी भी पहले अपनी ओर से सीजफायर वॉयलेशन नहीं करती है। हालांकि सीमा पार होने वाली गोलीबारी का वो जवाब देने में भी पीछे नहीं रहती है।