तमिलनाडु में हुआ दो ‘सितारों’ का मिलन, ‘चाची 420’ से मिले ‘कबाली’

तमिलनाडु की राजनीति इन दिनों काफी दिलचस्‍प हो गई है। राज्‍य की राजनीति में दो फिल्‍मी सितारों की इंट्री के बाद हर दिन समीकरण बदल रहे हैं।

New Delhi Feb 18 : तमिलनाडु की राजनीति का ऊंट किस करवट बैठेगा कह पाना मुश्किल है। लेकिन, राज्‍य की सियासत इन दिनों काफी दिलचस्‍प हो गई है। खासतौर पर उस वक्‍त से जब से दो फिल्‍मी सितारों ने तमिलनाडु की सियासत में कदम रखने का एलान किया है। जी हां हम बात कर रहे हैं साउथ के सुपर स्‍टार रजनीकांत और कमल हासन की। फिल्‍मी दुनिया के दोनों ही सितारे इस वक्‍त तमिलनाडु के सियासी गलियारों में दाखिल हो चुके हैं। हालांकि पहले दोनों की राहें जुदा-जुदा नजर आ रही थीं। लेकिन, अब इन दोनों ही सितारों का मिलन होता हुआ नजर आ रहा है। रविवार को कमल हासन ने रजनीकांत से मुलाकात की। कमल हासन रविवार को लंच पर रजनीकांत से मिलने उनके घर पहुंचे। सितारों की इस मुलाकात के बाद तमिलनाडु की राजनीति का समीकरण बदलता हुआ नजर आ रहा है। जिस पर सभी की निगाहें टिकी हुईं हैं।

Advertisement

हालांकि कमल हासन का कहना है कि उनकी और रजनीकांत की मुलाकात सिर्फ औपचारिक थी। इस मुलाकात को लेकर राजनैतिक अटकलें ना लगाईं जाएं। बेशक कमल हासन इसे शिष्‍टाचार भेंट का नाम दे रहे हों लेकिन, अंदरखाने पक कुछ और ही रहा है। कमल हासन ने मुलाकात के बाद रजनीकांत भी मीडिया के सामने आए और कहा कि कमल हासन तमिलनाडु के लोगों की सेवा करना चाहते हैं। वो राजनीति में प्रसिद्धि कमाने या फिर पैसा कमाने नहीं आए हैं। रजनीकांत ने कहा कि मैं ईश्‍वर से कामना करूंगा कि उन्‍हें सफलता मिले। जबकि कमल हासन का कहना था कि ये मुलाकात सिर्फ एक शिष्‍टाचार भेंट थी। कमल हासन कहते हैं कि मैं रजनीकांत को अपने पॉलिटिकल टूर के बारे में जानकारी देने आया था। जिस पर रजनीकांत ने उन्‍हें शुभकामनाएं भी दी हैं। रजनीकांत ने साल के आखिरी दिन यानी 31 दिसंबर 2017 को राजनैतिक पार्टी बनाने का एलान किया था।

Advertisement

जबकि कमल हासन ने इसी 21 जनवरी को तमिलनाडु की राजनीति में कूदने का एलान किया था। कमल हासन का कहना है कि वो भी राज्‍य में अपनी नई पार्टी का गठन करेंगे। जो सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जबकि रजनीकांत कमल हासन से पहले ही ये कह चुके हैं कि उनकी पार्टी तमिलनाडु में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में सभी 234 सीटों पर अपने उम्‍मीदवार उतारेगी। ऐसे में टॉलीवुड के दो सितारों के मिलन को लेकर राजनैतिक गलियारे में काफी हलचल देखने को मिल रही है। रजनीकांत पहले ही इस बात के संकेत दे चुके हैं कि वो कमल हासन के साथ गठबंधन कर सकते हैं। पिछले महीने एक कार्यक्रम के दौरान रजनीकांत और कमल हासन ने मंच भी साझा किया था। इस दौरान रजनीकांत ने कमल हासन ने राजनीति में सफल होने का मंत्र भी मांगा था। तब कमल हासन ने कहा था कि मेरे साथ आओ मैं आपको बताता हूं कि क्‍या करना है।

Advertisement

दरअसल, तमिलनाडु की राजनीति में हमेशा से ही फिल्‍मी सितारों का दबदबा देखने को मिला है। यहां की जनता अपने सुपरस्‍टार को किसी भगवान से कम नहीं मानती। चाहें वो रजनीकांत हो या फिर कमल हासन। तमिलनाडु की जनता अपने इन स्‍टार रूपी भगवानों के लिए कुछ भी करने को तैयार रहती है। वैसे भी ये कोई पहला मौका नहीं है जब तमिलनाडु की राजनीति में दो सितारों का मिलन हुआ हो। इससे पहले एम जी रामचंद्रन यानी एमजीआर और फिर जयललिता इस बात की मिसाल पेश कर चुके हैं। इन दोनों के बाद अब रजनीकांत और कमल हासन ने तमिलनाडु की सियासत में कदम रखा है। दोनों ही अपनी राजनैतिक पारी शुरु करने जा रहे हैं। बस देखना ये है कि ये दोनों ही सितारे अकेले-अकेले इस सफर को तय करते हैं फिर साथ मिलकर। दोनों ही सूरत में AIADMK और DMK की हालत पतली हो सकती है।