AAP ने चोरी किया मोदी का पोस्टर, लोग बोले, चोर चोरी से जाए, हेरा फेरी से न जाए

क्या AAP ने पीएम मोदी का पोस्टर ही चुरा लिया, दो पोस्टर हैं, दोनों में लोगों की भीड़ एक ही है, मोदी का पोस्टर 2016 में आया था, जबकि आप का 2018 में, तय करिए.

New Delhi, Feb 22: दिल्ली में AAP की सरकार लगातार मुश्किलों से घिरती जा रही है, पहले से ही विवादों के साए में घिरी दिल्ली सरकार के लिए मुख्य सचिव की पिटाई का मामला संकट का ताजा कारण है, अंशु प्रकाश को सीएम आवास बुला कर उनके साथ मारपीट का आरोप आप पर लगा है, हालांकि केजरीवाल सरकार और आप की तरफ से इन आरोपों का खंडन किया जा रहा है, वहीं कुछ आप नेता दबी जुबान में ये भी कह रहे हैं कि जो हुआ गलत हुआ, वो मारपीट की बात को भी स्वीकार कर रहे हैं, ये विवाद अभी चल ही रहा है कि एक और विवाद ने आप के दामन पकड़ लिया है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार के 3 साल 14 फरवरी को पूरे हो गए हैं, अपने काम के प्रचार के लिए दिल्ली सरकार विज्ञापनों के जरिए प्रचार कर रही है।

Advertisement

ऐसे ही एक विज्ञापन को लेकर मुख्य सचिव के साथ कथित मारपीट हुई थी। मगर ये मसला थोड़ा अलग किस्म का है। दरअसल केजरीवाल सरकार के प्रचार के लिए जो पोस्टर दिल्ली में लगे हैं उनमें एक बड़ी कमी लोगों ने पकड़ ली है, जिसके बाद AAP सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रही है, दरअसल जो पोस्टर दिल्ली सरकार के लिए लगाए गए हैं, उनमें जो भीड़ दिख रही है वो पीएम मोदी के एक पोस्टर से चोरी की गई है, ऐसा आरोप सोशल मीडिया पर लोग लगा रहे हैं। जब आप ये दोनों पोस्टर देखेंगे तो हैरान हो जाएंगे, इस पर आम आदमी पार्टी ये नहीं कह सकती है कि हमारा पोस्टर पहले आया है, क्योंकि पीएम मोदी का पोस्टर पहले ही आ चुका था।

Advertisement

आपको बता दें कि केंद्र सरकार के पेट्रोलियम एवं नेचुरल गैस मंत्रालय की तरफ से पोस्टर के जरिए गैस सब्सिडी छोड़ने वालों का शुक्रिया अदा किया गया है. देश के करीब 90 लाख लोगों को गैस सब्सिडी छोड़ने के लिए शुक्रिया कहा गया था, साथ ही कुछ लोगों की तस्वीर भी लगाई गई थी, ये लोग गर्व महसूस करते दिख रहे हैं। मोदी सरकार का ये पोस्टर @giveItUp ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया गया था। ये विज्ञापन 27 मार्च 2016 को जारी किया गया था। यानि केजरीवाल सरकार के 3 साल पूरे होने से काफी पहले, अब दिल्ली सरकार के पोस्टर में लोगों की वही भीड़ दिख रही है जो मोदी के गैस सब्सिडी वाले पोस्टर में थी। क्या AAP ने मोदी के पोस्टर की भीड़ तक चुरा ली है।

Advertisement

इस मुद्दे पर आप के पूर्व नेता कपिल मिश्रा ने मौज ले ली है, उन्होंने ट्वीटर पर दोनों पोस्टर शेयर करते हुए लिखा है कि चोर ना तो चोरी से जाए और ना ही हेराफेरी से जाए। कपिल मिश्रा के साथ साथ कर् यूजर्स इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी की फिरकी ले रहे हैं, लोगों का कहना है कि अब पोस्टर में लगाने के लिए भी भीड़ नहीं मिल पा रही है, इसका मतलब साफ है कि दिल्ली की जनता का मूड बदल रहा है, जनता आम आदमी पार्टी की सरकार से त्रस्त आ गई है। सोशल मीडिया पर जो हलचल है उस से हट कर ये सवाल वाजिब है कि ये पोस्टर किसने तैयार करवाया था, जिस भी नेता या विभाग ने ये पोस्टर तैयार किया है वो दिल्ली के मुख्यमंत्री का शुभचिंतक तो नहीं हो सकता है, इतनी बड़ी गलती करके पार्टी को शर्मिंदा कर दिया।