‘भूतों’ से डरकर भागा लालू यादव का ‘नौटंकीबाज’ छोरा

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव आए दिन सुर्खियों में रहते हैं। इस बार भूतों की वजह से वो खबरों में छाए हुए हैं।

New Delhi Feb 22 : आरजेडी सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू यादव के दोनों बेटों को आप जरुर जानते होंगे। बड़े बेटे का नाम तेज प्रताप यादव है। जबकि लालू यादव के दूसरे बेटे का नाम तेजस्‍वी यादव है। जहां तेजस्‍वी यादव का ज्‍यादातर वक्‍त सियासत में गुजरता है वहीं दूसरी ओर तेज प्रताप यादव नौटंकीबाजी में अपने पिता के पदचिन्‍हों पर चलते हुए नजर आते हैं। लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप आए दिन सुर्खियों में रहते हैं। वो कभी कृष्‍ण का रुप धर कर बांसुरी बजाते हुए दिखाई पड़ते हैं तो कभी भगवान शंकर के रूप में अपनी फोटो वायरल करते हैं। एक बार तो वो जलेबी भी छानते हुए दिखाई पड़े थे। इस बार तेज प्रताप यादव भूतों के चक्‍कर में सुर्खियों में छाए हुए हैं। भगवान का रूप धरने वाले लालू यादव के बेटे तेज प्रताप यादव के भीतर इस कदर भूतों की दहशत बैठ गई है कि वो अपना सरकारी बंगला ही छोड़कर भाग खड़े हुए हैं।

Advertisement

हालांकि जिस बंगले को उन्‍होंने छोड़ा है उस पर वो काफी दिनों से कब्‍जा जमाए हुए बैठे थे। दरसअल, जिस वक्‍त बिहार में महागठबंधन की सरकार थी उस वक्‍त लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप को बिहार का स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बनाया गया था। इसके साथ ही नीतीश कुमार की सरकार ने उन्‍हें पटना में तीन देशरत्‍न मार्ग पर एक सरकारी बंगला भी अलॉट किया था। लेकिन, जब नीतीश कुमार और लालू यादव का गठबंधन टूटा तो बिहार में फिर से नए सिरे से सरकार का गठन हुआ था। दोबारा सरकार जेडीयू और बीजेपी के गठबंधन से बनी। जिसके चलते लालू यादव एंड फैमिली को अपने पद गंवाने पड़े थे। लेकिन, सरकार जाने के बाद भी तेज प्रताप यादव सरकारी बंगले पर कब्‍जा जमाए बैठे हुए थे। वो इस बंगले को खाली ही नहीं कर रहे थे। अब खुद तेज प्रताप ही बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी पर आरोप लगा रहे हैं कि उन्‍होंने बंगला खाली कराने के लिए यहां भूत छोड़ दिया।

Advertisement

पत्रकारों से बात करते हुए तेज प्रताप ने कहा कि नीतीश कुमार और सुशील मोदी ने इस बंगले में भूत छोड़ दिए थे। उन्‍होंने कहा कि मैंने भूतों से डरकर पिछले हफ्ते ही ये बंगला छोड़ दिया है। हालांकि तेज प्रताप को सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस पिछले साल अगस्‍त में ही राज्‍य भवन निर्माण विभाग की ओर से दे दिया गया था। पर तेज प्रताप ने अब भूतों को लेकर नई नौटंकी शुरु कर दी है। तेज प्रताप के करीबी बताते हैं कि पिछले ही साल उन्‍होंने अपने घर पर एक जाप कराया था। जिसका नाम दुश्‍मन मारन जाप था। तेज प्रताप ने ये जाप उस वक्‍त कराया था जब आय से अधिक संपत्ति के मामले में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय ने लालू यादव के परिवार पर शिकंजा कसा था। उस वक्‍त उन्‍होंने पंडित के कहने पर अपने घर के दक्षिणी हिस्‍से में खुलने वाले गेट को भी बंद करवा दिया था। हालांकि आरजेडी का कहना है कि तेज प्रताप ने दूसरा सरकारी नोटिस के बाद बंगला खाली किया है।

Advertisement

हालांकि नीतीश सरकार में भवन निर्माण मंत्री रामेश्‍वर हजारी का कहना है कि अब तक उनके पास इस बात की कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है कि तेजप्रताप यादव ने सरकारी बंगला खाली कर दिया है। वहीं सूत्र बताते हैं कि नीतीश सरकार की ओर से लालू यादव के बड़े बेटे को जो दूसरा नोटिस जारी किया गया था उसमें कहा गया था कि अगर उन्‍होंने बंगला खाली नहीं किया तो उसने बंगले का 15 गुना किराया वसूल किया जाएगा। दरअसल, तेज प्रताप को धार्मिक प्रवृत्ति का होने के साथ-साथ अंधविश्‍वासी भी माना जाता है। वहीं सोशल मीडिया पर कुछ लोगों का कहना है कि वो अपने पिता लालू यादव की तरह नौटंकीबाजी के उस्‍ताद हैं। सुर्खियों में बने रहने और पब्लिसिटी के लिए वो इस तरह की हरकतें करते हैं। इससे पहले तेज प्रताप यादव को राजमिस्‍त्री का भी काम करते हुए देखा जा चुका है। देखना होगा कि भूत से भागने के बाद वो किस अंदाज में नजर आते हैं।