AAP के एक और विधायक ने केजरीवाल के सामने अफसरों को दी मारने की धमकी

मुख्‍य सचिव के साथ मारपीट का मामला अभी गरमाया हुआ है। इस बीच AAP के एक और विधायक ने केजरीवाल के ही सामने अफसरों को मारने की धमकी दी।

New Delhi Feb 23 : दिल्‍ली के मुख्‍य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट के मसले पर सुलगती आग में आम आदमी पार्टी के एक और विधायक ने घी डाल दिया है। AAP के इस विधायक ने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सामने अंशु प्रकाश की ही तरह दूसरे अफसरों को भी मारने की खुलेआम धमकी दी। AAP का विधायक जनता के बीच खुलेआम धमकी देता रहा और केजरीवाल ने एक बार भी उसे रोकने तक की कोशिश नही की। दिल्‍ली के अफसरों को पीटने वाला विवादित बयान उत्तम नगर से आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश बालियान ने एक रैली में दिया। केजरीवाल की इस रैली में नरेश बालियान ने कहा कि जो भी अफसर काम नहीं करते हैं उनकी पिटाई ही होनी चाहिए। नरेश बालियान के इस बयान के बाद ये विवाद और भी गरमा गया है। बीजेपी का कहना है कि दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी के नेता खुलेआम गुंडागर्दी पर उतारु हो गए हैं।

Advertisement

केजरीवाल की रैली में आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश बालियान ने क्‍या कुछ कहा जरा ये भी जान लीजिए। जिस मंच से नरेश बालियान जनता को संबोधित कर रहे थे उसी मंच पर केजरीवाल भी मौजूद थे। नरेश बालियान ने कहा कि “जो चीफ सेक्रेटरी के साथ हुआ, जो इन्‍होंने झूठा आरोप लगाया, मैं तो कह रहा हूं कि ऐसे अफसरों को ठोंकना चाहिए। जो आम आदमी का काम रोक कर बैठे हैं ऐसे अधिकारियों के साथ यही सलूक होना चाहिए।” इसके साथ ही नरेश बालियान ने कहा कि जब से दिल्‍ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है तब से भारतीय जनता पार्टी और उपराज्‍यपाल की ओर से अडंगे लगाए जा रहे हैं। इस रैली में नरेश बालियान ने धमकी भरे लहजे में कहा कि जो अधिकारी जनता के काम में अड़ंगा लगाते हैं उन्‍हें इसका नतीजा भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए। हालांकि बाद में विवाद बढ़ता देख वो अपने बयान से भी मुकरते नजर आए।

Advertisement

बाद में नरेश बालियान ने कहा कि मैंने तो बस ये कहा था कि जनता के हित के लिए जो फैसलों की फाइल को रोकता है उनके साथ ऐसा ही होना चाहिए। नरेश बालियान का कहना है कि मैंने कभी ये बात नहीं कही कि मुख्‍यमंत्री आवास पर चीफ सेक्रेटरी के साथ मारपीट हुई। नरेश बालियान ने कहा कि मुख्‍य सचिव अंशु प्रकाश ने सिर्फ एक शिकायत की और पुलिस मुख्‍यमंत्री आवास में जा घुसी। वो भी बिना किसी पूर्व सूचना के। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि हमारे मंत्री के साथ दिल्‍ली सचिवालय में मारपीट हुई। जिसका वीडियो भी है लेकिन, दिल्‍ली पुलिस ने उस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। नरेश बालियान अब कहते घूम रहे हैं कि मैंने कोई मारपीट की वकालत नहीं की। उन्‍होंने कहा कि अगर कोई अफसर जनता के काम नहीं करता है तो उनके साथ ऐसा ही सलूक होना चाहिए तो इसमें मैंने कोई भी गलत बात नहीं की।

Advertisement

वहीं दूसरी ओर केजरीवाल ने भी रैली में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मैं लड़ता बहुत हूं। लेकिन, ये लड़ाई मेरी खुद की नहीं है। मैं जनता के लिए लड़ता हूं। उनका कहना है कि हमारी फाइलों को रोक दिया जाता है। हमें सिर्फ घुमाया जाता है। उनका कहना है कि अगर अफसरों को कुछ कह दो तो उन्‍हें बुरा लग जाता है। उन्‍होंने कहा कि अंदर बैठकर मैं आम जनता के लिए रोज लड़ता हूं। मैं, भारतीय जनता पार्टी से लड़ता हूं। मैं केंद्र से लड़ता हूं। मैं पुलिस और एलजी से लड़ता हूं। मैं केंद्र से लड़ता हूं। मैं बहुत लड़ता हूं। लेकिन, सिर्फ जनता के लिए लड़ता हूं। केजरीवाल का कहना है कि हम लोगों को काम करना आता है लेकिन, सियासत करनी नहीं आती है। इस मौके पर उन्‍होंने अपनी सरकार के ढेरों काम भी गिनाए। उनका कहना था कि मैंने मंत्रियों को कह रखा है कि बेशक दो सड़कें कम बने लेकिन, एजूकेशन पर काम नहीं रुकना चाहिए। इस दौरान उन्‍होंने पुलिस र्कारवाई पर भी कई सवाल उठाए।