लालू यादव के दोनों बेटों ने खोया ‘मानसिक’ संतुलन ? दिमाग में घुसा ‘जहरीला भूत’

आरजेडी चीफ लालू यादव के दोनों बेटे इन दिनों अजीबो-गरीब बातें कर रहे हैं। जिसके चलते उनके मानसिक संतुलन पर सवाल उठने शुरु हो गए हैं।

New Delhi Feb 23 : आरजेडी सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू यादव इन दिनों चारा घोटाले में जेल की सजा काट रहे हैं। उनके बाहर आने की उम्‍मीद भी काफी कम है। बेशक लालू यादव जेल में हों लेकिन, बाहर उनके दोनों बेटों की नौटंकीबाजी जारी है। लालू यादव के दोनों बेटे तेजस्‍वी यादव और तेज प्रताप यादव ऐसी-ऐसी बातें कर रहे हैं जिससे उनके मानसिक संतुलन पर सवाल उठने शुरु हो गए हैं। सोशल मीडिया पर लोग लालू यादव के दोनों ही बेटों को किसी अच्‍छे डॉक्‍टर से इलाज कराने की सलाह दे रहे हैं। आप भी सोच रहें होंगे कि लालू यादव के बेटों ने ऐसा क्‍या कह दिया कि दोनों के मानसिक संतुलन पर सवाल उठने लगे हैं। दरअसल, पहले लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्‍यमंत्री सुशील मोदी पर भूत छोडऩे का आरोप लगाया। अब तेजस्‍वी कह रहे हैं कि नीतीश कुमार उन्‍हें जहर देकर मारना चाहते हैं।

Advertisement

लालू यादव के छोटे बेटे और बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि उनके खाने में जहर मिलाने की कोशिश की गई। ताकि उनकी जान ली जा सके। इतना ही नहीं तेजस्‍वी यादव ने नीतीश कुमार और सुशील मोदी पर अपने फोन टैपिंग और जासूस के भी आरोप लगाए। लालू यादव के बेटे तेजस्‍वी यादव ने ये आरोप अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए लगाए। तेजस्‍वी यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि “फ़ोन टैपिंग के बाद अब सर्किट हाउस में मेरे ठहरने से लेकर, खाने-पीने की चीज़ों में नशीले और विषैले पदार्थ मिलाने की कोशिश के साथ-साथ सभास्थल तक पीछा कर जासूसी करवाई जा रही है। छवि बिगाड़ने और जानमाल का नुक़सान पहुँचाने का कुचक्र रचा जा रहा है।” तेजस्‍वी का कहना है कि उन्‍हें इन सब की जानकारी अपने विश्‍वस्‍त सूत्रों के जरिए मिली है।

Advertisement

हालांकि तेजस्‍वी यादव के इस बयान पर सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्‍हें जमकर लताड़ लगाई है। ट्विटर पर प्रभात यादव नाम के यूजर्स ने लिखा है “तेज प्रताप के घर वाला भूत कहीं तुम्हरे ऊपर तो नहीं आ गया, अनाप शनाप बके जा रहे हो। थोड़ा संयम रखो भाई। 90 वाला बिहार नहीं है कि उलूल जुलूल बोल के नेता बन जाओगे।” वहीं रंजीत कुमार सिंह नाम के यूजर्स ने लिखा है कि “तो FIR दर्ज कराइए उस इंसान के नाम पर जो करवा रहा है या सिर्फ झूठ-मूठ का रायता फैला रहे हैं।” तेजस्‍वी यादव को उनके इस ट्वीट पर कई ऐसी प्रतिक्रियाएं मिली हैं जिनका जिक्र भी यहां नहीं किया जा सकता। उधर, तेजस्‍वी यादव के आरोपों पर जेडीयू और बीजेपी के नेताओं का कहना है कि इस तरह की वाहियात बातों पर क्‍या कहा जाए। बिहार की जनता सब देख रही है। वो खुद ही नौटंकीबाजी का जवाब दे देगी। वहीं कुछ नेताओं का कहना है कि सुर्खियों में बने रहने के लिए कुछ लोग इस तरह की बातें करते हैं।

Advertisement

दरअसल, तेजस्‍वी यादव से पहले लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव भी ये कह चुके थे कि बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी ने उनके बंगले में भूत छोड़ दिया है। जिससे डरकर उन्‍होंने सरकारी बंगला खाली कर दिया। हालांकि जिस बंगले को वो भूत के डर से खाली करने की बात कह रहे हैं उस वो काफी दिनों से कब्‍जा जमाए बैठे थे। दरसअल, जिस वक्‍त बिहार में महागठबंधन की सरकार थी उस वक्‍त लालू यादव के बेटे तेज प्रताप को हेल्‍थ मिनिस्‍टर बनाया गया था। इसी दौरान उन्‍हें पटना में एक सरकारी बंगला भी अलॉट किया गया था। लेकिन, सत्‍ता परिवर्तन के बाद राज्‍य भवन निर्माण विभाग ने आरजेडी के पूर्व मंत्रियों को बंगला खाली करने का नोटिस दे दिया था। लेकिन, दो नोटिस जारी होने के बाद भी वो सरकारी बंगला खाली नहीं कर रहे थे। हालांकि अब उन्‍होंने सरकारी बंगले को खाली कर दिया है। लेकिन, भूत की नौटंकी करके।