जब सुपरस्टार टैक्स रिलीफ के लिये फर्जी किसान बन रहे हैं, तो राहुल द्रविड़ ने पेश की मिसाल

राहुल द्रविड़ ने इनाम इस तर्क से ठुकाराया कि चूंकि कोचिंग में वह अकेले नहीं थे, अत: जो मिले, वह सबके लिए समान मिले।

New Delhi, Mar 01 : कहते हैं तप के सोना निकलता है। समाज का एक सोना राहुल द्रविड़ भी दिनों-दिन उसी तरह तप कर खुद को निखार रहा है। पूरी जिंदगी परदे के पीछे एक लर्नर की तरह खेला, बिना कुछ मांगे। स्टॉरडम नहीं मिली जिसका हकदार था। कभी शिकायत नहीं की। “नाइस गाई कम्स सेंकेंड” कहानी के किरदार की तरह।

Advertisement

ऐसे समय में जब बड़े बड़े सुपरस्टार को चंद रुपये की टैक्स रिलीफ के लिए फर्जी कहानी गढ़ते दिखे, किसान बनते देखा है, Rahul DRavid3ऐसे समय में राहुल ने बीसीसीआई की ओर से दिया 50 लाख का इनाम ठुकरा दिया। यह इनाम उन्हें अंडर 19 के विश्व कप जीतने पर शानदार कोचिंग के लिए दिया गया था।

Advertisement

राहुल ने इनाम इस तर्क से ठुकाराया कि चूंकि कोचिंग में वह अकेले नहीं थे, अत: जो मिले, वह सबके लिए समान मिले। बाकी सपोर्ट स्टॉफ को 5 लाख मिला था। Rahul Dravid1राहुल की जिद के कारण सभी को अब 25 लाख मिला। पहली बार स्टॉफ को स्टार की तरह इनाम मिला। पहली बार सभी को एक समान प्राइज मनी मिली।

Advertisement

राहुल के बारे में सही ही कहा जाता है- एक ही दिल है, कितनी बार लोगे। कहते हैं न- अपने लिये जिये तो क्या जिये। इस शख्स ने हमेशा दिया ही है। rahul-dravidउम्मीद करते हैं इतिहास बदले में उसे वह स्थान देगा जिसका वह हकदार था, हकदार है। (तस्वीर- राहुल द्रविड़ अपने बेटे की पैरेंट्स टीचर मीटिंग के लिए अपनी बेटे के साथ लाइन में लगे हुए)

(वरिष्ठ पत्रकार नरेन्द्र नाथ के फेसबुक वॉल से साभार, ये लेखक के निजी विचार हैं)