टीवी शो पर बिफरी लोकगायिका मालिनी अवस्थी, कहा पूर्वांचल का मजाक बनाना बंद करो

जब बिहार और उत्तरप्रदेश में ऐसे नेता और इस तरह के मुख्यमंत्री थे, तब तो इस तरह का टीवी शो बनाने की हिम्मत नही हुई स्टारप्लस की!

New Delhi, Mar 08 : स्टार प्लस पर नया टीवी शो शुरु किया गया है, जिस पर लोकगायिका मालिनी अवस्थी बिफर पड़ी हैं। दरअसल ये एक कॉमेडी शो है, जिसे राजनीति के नेताओं के ऊपर बनाया गया है, इस पर मालिनी अवस्थी का कहना है कि हर किसी को व्यंग दिखाने के लिये पूर्वांचल की जमीन ही मिलती है, क्या, साथ ही उन्होने बेईमान और भ्रष्ट नेताओं के भोजपुरी बोलने पर भी सवाल उठाया है। उन्होने अपनी नाराजगी फेसबुक पर लिखकर जाहिर किया है। उन्होने लिखा…

Advertisement

स्टारप्लस का नया सीरियल “हर शाख पर उल्लू बैठा है” देख बहुत निराशा हुई। सबसे पहले तो यह, कि सीरियल में प्रदेश का नाम उल्टा प्रदेश रखना, यह किस तरफ़ इशारा करता है? TV show1जब बिहार और उत्तरप्रदेश में ऐसे नेता और इस तरह के मुख्यमंत्री थे, तब तो इस तरह का सीरियल बनाने की हिम्मत नही हुई स्टारप्लस की!

Advertisement

व्यंग दिखाने के लिए पूर्वांचल की ही ज़मीन मिलती है क्या? बस, बहुत हुआ! Malini Awasthiभोजपुरी संस्कृति का मज़ाक बनाना, यह अब बंद होना चाहिए। हर बेईमान और भ्रष्ट नेता भोजपुरी ही बोलता है क्या!

Advertisement

उत्तरप्रदेश और बिहार की आड़ में इस प्रकार का चरित्र चित्रण और पूरी तरह से नकारात्मक छवि पेश किए जाने की में पुरजोर भर्त्सना करती हूं। TV showसंभव है कि, आप सबको न लगा हो, लेकिन, मुझे अपनी माटी की यह छवि बहुत दुःखद लगी है।

(लोकगायिका मालिनी अवस्थी के फेसबुक वॉल से साभार, ये लेखक के निजी विचार हैं)