पंजाब सरकार ने अपने ही कैबिनेट मंत्री सिद्धू को सजा से बचाने से इंकार कर दिया

बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में जाने का यदि सिद्धू का यही उद्देश्य रहा होगा कि इससे उन्हें केस में राज्य सरकार से राहत मिलेगी तो सिद्धू की यह उम्मीद धूल- धुसरित हो गयी।

New Delhi, Apr 14 : पंजाब से एक बड़ी अच्छी खबर आई है। वहां के राज्य सरकार ने अपने ही कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को एक केस में हुई सजा से बचाने से इनकार कर दिया। याद रहे कि गैर इरादतन हत्या के एक केस में नवजोत सिंह सिद्धू को तीन साल की सजा हो चुकी है। जब सिद्धू की अपील की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में हो रही थी कि तो पंजाब सरकार के वकील ने इसी गुरूवार को अदालत से कहा कि सिद्धू को दी गयी तीन साल की सजा को बरकारार रखा जाए।

Advertisement

यानी भाजपा छोड़कर कांग्रेस में जाने का यदि सिद्धू का यही उद्देश्य रहा होगा कि इससे उन्हें केस में राज्य सरकार से राहत मिलेगी तो सिद्धू की यह उम्मीद धूल- धुसरित हो गयी। Captain Sidhuऐसा करके मुख्य मंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने खुद को मन मोहन सिंह से बेहतर साबित कर दिया।

Advertisement

आय से अधिक संपत्ति एकत्र करने के आरोप में जब मुलायम सिंह यादव के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में मामला चल रहा था तो सी.बी.आई.के वकील समय -समय पर अपना पक्ष बदलते रहते थे। navjot singh sidhuउन दिनों मन मोहन सिंह की केंंद्र में सरकार थी और वह मुलायम सिंह का भयादोंहन कर रही थी।

Advertisement

इसलिए कभी वकील कहता था कि मुलायम सिंह के खिलाफ केस बनता है तो कभी कह देता था कि केस का अभी अनुसंधान चल रहा है। manmohan singhइस पर झल्लाते हुए एक बार सुप्रीम कोर्ट ने सी.बी.आई. के वकील से पूछा कि अंतिम तौर पर आप बताएं कि केस बनता है या नहीं ?

(वरिष्ठ पत्रकार सुरेन्द्र किशोर के फेसबुक वॉल से साभार, ये लेखक के निजी विचार हैं)