‘ये मान लेने में क्या हर्ज है कि साठ सालों में जो -जो कांग्रेस ने किया है, वो सब हम भी करें’

मान लीजिए तो बात खत्म दिलचस्प तो ये है कि भक्त कहने पर चिढ जाने वाले बुद्धिजीवी और पत्रकार कांग्रेस के अतीत की तो बात कर रहे हैं , बीजेपी के वर्तमान की नहीं

New Delhi, May 17 : कांग्रेसी सरकारों ने साठ सालों में ऐसे धतकरम बहुत बार किए हैं. राज्यों में भी और केन्द्र में भी . झामुमो नेताओं से लेकर रामलखन यादव तक को कैसे खरीदकर नरसिंह राव ने अपनी सरकार बचाई थी , वो सब तो हमने अपनी आंखों से देखा था . राज्यपालों को अपना एजेंट बनाकर कांग्रेस सरकारों ने कब -कब ऐसे खेल किए , विस्तार से बताने की जरुरत नहीं .
खुद गूगल करके देख लीजिए .

Advertisement

अब वही सब बीजेपी कर रही है . उत्तराखंड से लेकर गोवा , मणिपुर और मेघालय के बाद अब कर्नाटक में, तो मान लेने में क्या हर्ज है कि साठ सालों में जो -जो कांग्रेस ने किया है , BJP flagवो सब हम भी करेंगे .
धरकरम का जवाब धतकरम से देंगे . इतनी सी तो बात है .

Advertisement

मान लीजिए तो बात खत्म दिलचस्प तो ये है कि भक्त कहने पर चिढ जाने वाले बुद्धिजीवी और पत्रकार कांग्रेस के अतीत की तो बात कर रहे हैं, BJP Congressबीजेपी के वर्तमान की नहीं . बार -बार साबित करने में जुटे हैं कि राज्यपाल ने कोई गलती नहीं की .

Advertisement

बीजेपी तो दूध की धुली है .कांग्रेस ने ये किया . कांग्रेस ने वो किया . किया न . तो बीजेपी ने भी चार सालों में बहुत कुछ किया . उत्तराखंड में कोर्ट से बेआबरु हुए . गोवा और नार्थ इस्ट में राज्यपालों का इस्तेमाल करके सत्ता में आए . yediyurappa
भक्ति ऑप्टिकल का चश्मा पहनकर झाल और गाल बजाने वाले ऐसे लोग एक बार अपना चेहरा आइने में देखें फिर बात करें . और हाँ , कांग्रेस के लिए यही बात डंके की चोट पर तब भी कहते थे , जब कांग्रेसी सरकारें थी .

(वरिष्ठ पत्रकार अजीत अंजुम के फेसबुक वॉल से साभार, ये लेखक के निजी विचार हैं)