इटली में इंजीनियर पति, एक्‍स आर्मी मैन ससुर, फिर भी एक कार के लिए बहू की ले ली जान  

धूमधाम से शादी, लाखों रुपए खर्च उसके बाद भी बहू की गोलीमारकर हत्‍या । यकीन नहीं आ रहा ना कि हम 21वीं सदी में, आधुनिक भारत में जी रहे हैं । ये खबर पढ़कर आपकी रूह भी कांप उठेगी ।

New Delhi, Jun 01 : डेढ़ साल हुए थे अभी शादी को, पति इटली में किसी नामी कंपनी में इंजीनियर की नौकरी कर रहा है । परिवार ने अच्‍छा घर बार देखकर बेटी के सुखी भविष्‍य के सपने संजोकर उसे डोली में विदा किया था । लेकिन क्‍या पता था, जिसकी खुशियों के लिए इतनी मेहनत की थी, पैसा पानी की तरह बहाया था, उसकी डोली उठने के चंद महीने के बाद ही उसकी अर्थी भी उठानी पड़ेगी । घटना पंजाब की है, जहां एक औरत को दहेज के लिए मार दिया गया ।

Advertisement

शादी के बाद से ही प्रॉब्‍लम
मृतका का नाम अनीता है । अनीता के पिता, जसपाल सिंह होशियारपुर में एक गांव के रहने वाले हैं । वो खुद भी एक रिटायर्ड फौजी हैं । तीन बेटियों और बेटे के पिता जसपाल ने 2016 अक्‍टूबर में अपनी बेटी अनीता की शादी ठठियाला बेट के रहने वाले रतन सिंह के बेटे कमल से की थी । शादी के लिए हर वो इंतजाम किया गया था जो एक बाप अपनी बेटी के लिए करता था । शादी से ठीक पहले खाने में बदलाव तक की मांग को भी पूरा किया गया । लेकिन बेटी के ससुराल में कदम रखते ही उसे टॉर्चर करना शुरू कर दिया गया ।

Advertisement

22 लाख का खर्च
शादी में करीब 22 लाख खर्च करने वाले जसपाल सिंह को लगा था कि उनकी बेटी अब ससुराल में सुख से रहेगी । लेकिन होनी को कुछ ओर मंजूर था । अनीता को शादी के बाद से तंग किया जाने लगा, ससुराल वालों के तानों ने उसका जीना हराम कर दिया । कुछ समय तक तो वो सहती रही और अपने परिवार को कुछ नहीं बताया, लेकिन जब बात मारपीट तक जा पहुंची तो अनीता ने अपने परिवार को बताया ।

Advertisement

कार को लेकर बवाल
शादी में 22 लाख का खर्च, कार के अलावा सभी लग्‍जरी आइटम जैसे फ्रिज, एसी, एलईडी, बेड, गहने सब कुछ दिए गए थे । लेकिन इसके बावजूद भूखे ससुरालवालों का पेट नहीं भरा । अनीता के भाई के मुताबिक, अनीता का पति वीडियो कॉलिंग कर, बहन को पीटते हुए कहता था कि उसे कार क्‍यों नहीं दी । 2017, अगस्‍त के बाद से हालात बहुत ज्‍यादा बिगड़ गए थे । बहन को इस तरह से जलील होता और पिटता हुआ देखकर संदीप से नहीं रहा गया ।

पुलिस से भी ली मदद
अनीता के घरवालों ने उसके ससुरालवालों के खिलाफ पुलिस में भी शिकयत की । पुलिस ने दोनों पक्षों में दो बार सुलह भी करवाई  ।लड़के के पिता ने ये कहकर राजीनामा करवाया कि वो अनीता को बेटे कमल के साथ इटली भेज देंगे । भरोसा भी दिलाया था कि बेटी के साथ आगे कुछ ऐसा नहीं होगा । लेकिन इसी महीने हालात फिर खराब हो गए । अनीता पर जुल्‍मों की दास्‍तान खत्‍म नहीं हुई ।

ससुर ने मारी गोली
इसी महीने की 29 तारीख को अनीता से किसी बात पर उसके ससुर नाराज हो गए । शाम से ही अनीता को गालियां देना और ताने देने लगा । अनीता डरी हुई अपने कमरे में चली गई थी लेकिन ससुर बौखलाया हुआ था । वो अपनी लाइसेंसी रिवॉल्‍वर लेकर कमरे में घूम रहा था । अनीता पर गुस्‍सा इस कदर बढ़ गया कि ससुर ने उसे अपनी गोलियों का निशाना बना दिया । हत्‍या से ठीक 5 मिनट पहले ही अनीता ने अपने पिता को फोन कर ससुर के इस रवैये के बारे में बताया था । अनीता ने आखिरी बार अपने पापा से यही कहा था – मुझे यहां से जल्दी ले जाओ पापा। ये मुझे मार देंगे।