संजय दत्‍त ही नहीं उनकी पत्‍नी की लव लाइफ भी है खास, शादी के बाद भी रहा एक्‍स्‍ट्रामैरिटल अफेयर

संजय दत्‍त की लाइफ पर बनी फिल्‍म संजू का ट्रेलर इन दिनों खूब चर्चा में हैं, उनकी लाइफ और वाइफ से जुड़ी एक स्‍टोरी ये भी है । आगे पढ़ें, संजय दत्‍त की पत्‍नी से जुड़ी ये कहानी ।

New Delhi, Jun 01 : संजय दत्‍त की बायोपिक संजू का टीजर जितना शानदार था, ट्रेलर उससे भी दो कदम आगे है । अब बस फिल्‍म के आने का इंतजार है । बकौल संजय दत्‍त उनकी जिंदगी में प्‍यार, बसों की तरह ही आता-जाता रहा । कभी किसी से इश्‍क, तो कभी किसी से मोहब्‍बत, किसी से दिल लगाया तो किसी से एक रात में ही मुंह मोड़ लिया । जितनी संजय दत्‍त की लव लाइफ उतार-चढ़ाव भरी रही, उतनी ही उनकी शादीशुदा जिंदगी भी डांवाडोल रही । हम बात कर रहे हैं उनकी दूसरी पत्‍नी रिया पिल्‍लई की, जिन्‍होने संजय दत्‍त को छोड़ दिया था किसी और के लिए ।

Advertisement

रिया और संजय की शादी
ये उस समय की बात है जब संजय की पहली पत्‍नी रिचा शर्मा की मौत हो चुकी थी । संजय उस वक्‍त माधुरी के साथ अफेयर में थे, लेकिन वहां भी नौबत ब्रेकअप तक आ चुकी थी । पत्‍नी की मौत के 2 साल बाद और माधुरी से ब्रेकअप के बाद 1998 में उनकी जिंदगी में रिया पिल्‍लई का आगमन हुआ । रिया उस जमाने की मशहूर सोशलाइट हुआ करती थीं । दोनों की मुलाकातें शादी के मंडप में जाकर पूरी हुईं ।

Advertisement

2005 में तलाक
शादी तो हुई लेकिन ये शादी ज्‍यादा चल नहीं सकी । ऑफीशियली ये कपल 2006 में अलग हुआ, लेकिन खबरें उससे पहले ही आती रहीं कि रिया और संजय एक दूसरे के साथ नहीं रह रहे हैं । दोनों के ही एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर चलते रहे और उनकी शादी आखिरकार टूट गई । कुछ सालों के इस रिश्‍ते में दोनों के कोई संतान नहीं हुई । संजय की पहली शादी से एक बेटी त्रिशाला ऑल्‍रेडी थी, जो अपनी मासी के साथ रह रही थी ।

Advertisement

लिएंडर पेस से था संबंध
रिया पिल्‍लई, टेनिस प्‍लेयर लिएंडर पेस के साथ रहने लगी थीं । पेस और रिया ने एक दूसरे से शादी नहीं की थी, वो लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे । साल 2005 में रिया ने कहा कि उन्‍होने पेस के साथ गंधर्व विवाह किया है । दोनों की एक बेटी भी है जिसे आयना नाम दिया गया है । लेकिन रिया की पेस से भी नहीं बनी, दोनों का रिश्‍ता भी खत्‍म हो गया । रिया ने पेस पर घरेलु हिंसा और बेटी के मेंटेनेंस के लिए केस दर्ज कर दिया ।

पत्‍नी नहीं थीं रिया
रिया ने कोर्ट में बताया कि उनकी बेटी को ब्रेन ट्यूमर है जिसके इलाज के लिए उन्‍हें मोटी रकम खर्च करनी पड़ रही है । इसीलिए उन्‍होने पेस से मेंटेनेंस के तौर पर उन्‍हें खर्चा देने के लिए अर्जी दी थी । रिया के इन आरोपों के बाद लिएंडर उन्हें हर महीने 1.5 लाख रु. मेंटेनेंस के तौर पर देने लगे, लेकिन बेटी के इलाज के चलते रिया ने इसे 1 करोड़ रुपए करने की मांग कर दी । इसके बाद पेस ने यही कहा कि रिया उनकी पत्‍नी नहीं है, इसलिए वो उन्‍हें गुजारा भत्‍ता देने के लिए बाध्‍य नहीं हैं ।