35 लाख कैश भी पड़ा कम, शादी के 7 महीने बाद इस हालत में मिली प्रेग्नेंट विवाहिता

लड़की के पिता के अनुसार शादी से पहले लड़के वालों ने उनसे कहा था कि उन्हें कुछ भी नहीं चाहिये, लेकिन शादी के 15 दिन बाद ही उनके तेवर बदल गये।

New Delhi, Jun 04 : नोएडा में पांच महीने की गर्भवती बहू को बंधक बनाकर रखने वाले केस में पीड़िता के पिता ने कई चौंकाने वाले खुलासे किये हैं। लड़की के पिता के अनुसार शादी से पहले लड़के वालों ने उनसे कहा था कि उन्हें कुछ भी नहीं चाहिये, लेकिन शादी के 15 दिन बाद ही उनके तेवर बदल गये। वो हमसे 8-10 लाख नहीं बल्कि 35 लाख रुपये की मांग करने लगे, हमने वो भी सिर झुकाकर पूरा कर दिया। इसके बावजूद हमारी बेटी के साथ ससुरालियों ने जानवर से भी बदतर सलूक किया।

Advertisement

दिया कैश और महंगे गिफ्ट्स
नोएडा के बरौला गांव के रहने वाले पवन चौहान केबल नेटवर्क का बिजनेस करते हैं, उनकी दो बेटियां और एक छोटा बेटा है। उन्होने बताया कि rupees11पिछले साल उन्होने अपनी बेटी श्वेता के लिये पड़ोसी गांव छलैरा में रिश्ता देखा। लड़का ड्रिकिग वॉटर प्लांट चलाता था, साथ ही उनका ई-रिक्शा चार्ज करने का भी कारोबार था, हमें लड़का अच्छा लगा, तो हमने उनके परिवार के लोगों से पूछा, कि उन्हें क्या चाहिये। तब ससुरालियों ने कहा कि उन्हें कुछ नहीं चाहिये, जो आपकी मर्जी हो, दे देना।

Advertisement

फॉर्च्यूनर कार के बदले पैसे मांगे
पवन चौहान ने कहा कि मैंने बेटी को गिफ्ट में फॉर्च्यूनर कार देने की बात कही, तो लड़के के घर वालों ने कहा कि आप कार की जगह कैश ही दे दो। फिर हमने शादी से पहले ही 15 लाख 51 हजार रुपये कैश दिये। इसके अलावा शादी में इनके करीब तीस रिश्तेदारों को गोल्ड रिंग और दूल्हे को डायमंड रिंग, 50 हजार की घड़ी, ढाई किलो चांदी की ईंट और दूसरे महंगे गिफ्ट्स दिये।

Advertisement

दहेज के लिये परेशान करने लगे
पिता के अनुसार शादी के करीब दो सप्ताह तक तो सब ठीक रहा, लेकिन फिर वो परेशान करने लगे। इसी साल जनवरी में ससुराल के लोगों ने मेरी बेटी को प्रताड़ित करना शुरु कर दिया। अचानक से उनके प्रति सास और ननद का व्यवहार बदल गया। दामाद भी घरवालों का साथ देता था, सबसे पहले उन्होने हमारा फ्रिज और वाशिंग मशीन वापस किया, कहा कि इसका साइज छोटा है, हमें और बड़े चाहिये। मैंने तुरंत उनकी मांग पूरी कर दी, उन्हें जिस साइज का चाहिये था, वो भिजवा दिया, फिर उन्होने कहा कि आपने जो कार के लिये कहा था, उसका पेमेंट पूरा करो, बीस लाख कैश देने होंगे, वो भी मैंने किसी तरह से इधर-उधर करके दे दिये।

इतना देने के बावजूद करते थे मारपीट
पवन चौहान के अनुसार ससुरालियों का उनकी बेटी पर टॉर्चर लगातार बढता जा रहा था, करीब 35 लाख देने के बाद भी वो उनकी बेटी को प्रेग्नेंसी की हालत में मारते-पीटते थे। उनसे घर का सारा काम करवाया जाता था। सास और ननद भी गाली-गलौच करती थी, पति बात-बात पर हाथ उठाता था, हमें भी कई बार जानकारी मिली, जिसके बाद हमने जाकर समझाने की कोशिश की, लेकिन कोई असर नहीं हुआ। मेरी बेटी फिलहाल बोलने की स्थिति में नहीं है, वो खुद बता सकती है, कि किस तरह इन हैवानों ने मेरी बेटी को बंदी बनाकर रखा था।

ससुराल वालों के खिलाफ करवाया मामला दर्ज
गुरुवार रात करीब 12 बजे ससुराल वालों ने पवन चौहान को फोन कर कहा, कि श्वेता रात आठ बजे से गायब है, काफी देर तलाश करने के बाद जब उन्हें उनकी बेटी नहीं मिली,UP Police तो तुरंत वो पुलिस के पास मदद मांगने पहुंचे। उन्होने सेक्टर 39 थाने में पति गौरव, सास बबली, ससुर चरण सिंह, ननद सिम्मी, और देवर मोनी के खिलाफ श्वेता का किडनैप कर हत्या करने का मुकदमा दर्ज करवा दिया। जिसके बाद नोएडा पुलिस तुरंत एक्शन में आ गई।

इस हाल में मिली थी श्वेता
पुलिस ने जब ससुराल वालों से पूछताछ की, तो वो लोग गोलमोल जवाब देते रहे, जिस पर पुलिस को शक हुआ, शनिवार को पुलिस ने रात सवा दस बजे गौरव की फैक्ट्री पर छापेमारी की, श्वेता फैक्ट्री में ही बने एक स्टोर रुम में बंद थी, उसके हाथ पीछे से बंधे हुए थे, वो जमीन पर पड़ी हुई थी, मुंह पर टेप लगा हुआ था, कमरे में अंधेरा था, यहां तक की वहां पंखा भी नहीं था। पीड़िता को तुरंत कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने नामजद सास, ससुर और ननद को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि पति और देवर फरार हैं।