डेढ साल पहले किडनैप हुआ था 4 साल का बच्चा, आंधी-तूफान की वजह से इस हाल में मिला

करीब डेढ साल पहले 4 वर्षीय जैद मोहम्मद घर से गायब ( किडनैप ) हो गया था। घर वालों ने उसे ढूंढने की खूब कोशिश की, फिर पुलिस में भी शिकायत दर्ज करवाई थी।

New Delhi, Jun 05 : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के साहिबाबाद के गरिमा गार्डन में करीब डेढ साल पहले किडनैप हुअ बच्चे का शव पड़ोसी के छत पर लकड़ी के बॉक्स में मिलने से सनसनी फैल गई है। आपको बता दें कि मृतक जैद मोहम्मद (4 साल) का करीब डेढ साल पहले किडनैप हुआ था, उसके बाद उसका कोई अता-पता नहीं चला था, शुक्रवार रात तेज आंधी आने की वजह से छत्त पर रखी बॉक्स नीचे गिरकर खुल गया, शनिवार सुबह जब उस पर लोगों की नजर पड़ी, तो घटना का खुलासा हुआ।

Advertisement

गायब हो गया था जैद मोहम्मद
करीब डेढ साल पहले 4 वर्षीय जैद मोहम्मद घर से गायब ( किडनैप ) हो गया था। घर वालों ने उसे ढूंढने की खूब कोशिश की, फिर पुलिस में भी शिकायत दर्ज करवाई थी, लेकिन बच्चे का कोई सुराग नहीं मिल पाया था। अब एकाएक जैद की लाश मिलने से इलाके के लोग हड़कंप हैं, पुलिस ने इस मामले में फिर से जांच शुरु कर दी है।

Advertisement

कैसे हुआ खुलासा ?
बताया जा रहा है कि छत पर लकड़ी के बक्से में जैद की लाश करीब डेढ साल से पड़ी थी, शुक्रवार को आंधी आई, जिससे वो बक्सा नीचे गिर पड़ा, घर के बच्चे खेल रहे थे, वो गेंद लाने के लिये बॉक्स के पास पहुंचे, जिसके बाद क्षत-विक्षत लाश को देख चिल्लाने लगे, जिसके बाद वहां लोग इक्ट्ठा हो गये। लकड़ी के बक्से में सड़ी-गली लाश को देख हर कोई हैरान था। माना जा रहा है कि किडनैप के बाद बच्चे की हत्या की गई।

Advertisement

पुलिस में दर्ज कराई थी रिपोर्ट
गाजियाबाद में सैलून चलाने वाले नजर मोहम्मद का 4 वर्षीय बेटा जैद एक दिसंबर 2016 को शाम में घर से लापता हो गया, काफी ढूंढने के बाद भी जब जैद की कोई खबर नहीं मिली, तो उसके घर वालों ने पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी, लेकिन पुलिस भी जैद को नहीं ढूंढ सकी। हालांकि इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था, इन दोनों पर किडनैपिंग कर फिरौती मांगने का आरोप था, दोनों को जेल भी भेज दिया गया था, फिर दोनों जमानत पर रिहा हो गये। लेकिन जैद के बारे में कोई खबर नहीं लग पाई।

उठ रहे हैं कई सवाल
अब डेढ साल बाद जैद मोहम्मद की लाश मिलने के बाद परिवार में मातम का माहौल है, इस मामले में पुलिस चार्जशीट भी दायर कर चुका हैं, लेकिन अब लाश मिलने के बाद इस मामले में कई सवाल खड़े हो रहे हैं। अगर जैद की लाश पिछले डेढ साल से छत पर पड़ी थी, तो लाश के सड़ने की बदबू क्यों नहीं आई। जैद के गायब होने के बाद अगर घर वाले उन्हें हर जगह ढूंढ रहे थे, तो छत पर क्यों नहीं गये। ऐसे कई सवाल हैं, जिसके जवाब ढूंढने में यूपी पुलिस फिर से जुट गई है।

पोस्टमॉर्टम के लिये भेजा
जैसे ही बच्चे की लाश मिली, स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने तुरंत शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया है, पुलिस फिर से मामले की जांच में जुट गई है। जिस पड़ोसी के छत पर लाश मिली है, उसे ये भी पता नहीं है कि ये लकड़ी का बक्सा उसकी छत पर कैसे पहुंचा। घर के मालिक बता रहे हैं कि करीब डेढ साल पहले उनके घर में शादी थी, तब उन्होने छत साफ करवाया था।

फिर से होगी मामले की जांच
थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह ने जानकारी दी कि जिस मकान की छत पर जैद का शव मिला है, उसकी ऊंचाई करीब तीस फीट है। मृतक बच्चे के मकान की ऊंचाई भी करीब तीस फीट हैं। ऐसे में ये भी कहा जा रहा है कि कोई बाहर से आकर वहां बक्सा नहीं रख सकता, इस मामले की दुबारा से जांच होगी। फिलहाल पूछताछ की जा रही है।